अयोध्या: काली फिल्म को लेकर लगातार विरोध बढ़ता जा रहा है. फिल्म में मां काली को सिगरेट पीता हुआ दिखाए जाने के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में फिल्म निर्माता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई हैं. हिन्दू ही नहीं मुस्लिम समुदाय के लोग भी अब काली फिल्म निर्माता और उसके सहयोगियों के विरोध में उतर आए हैं. इसी कड़ी में बाबरी के पक्षकार इकबाल अंसारी ने ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है. इकबाल अंसारी ने कहा कि फिल्म में देवी देवताओं को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया जबकि उस जमाने में सिगरेट थी भी नहीं. इस तरीके से धार्मिक भावनाओं को जो लोग ठेस पहुंचा रहे हैं, वह ठीक नहीं है, ऐसे लोगों को फांसी और उम्रकैद जैसी सजा दी जानी चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप
फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई ने 2 जुलाई को काली फिल्म का पोस्टर सोशल मीडिया पर शेयर किया था. इसमें मां काली को धुम्रपान करते हुए दिखाया गया. इसका लोगों ने जमकर विरोध किया और पोस्टर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया. इस विवादित पोस्टर के सामने आने के बाद से ही फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई को गिरफ्तार करने की मांग की जा रही है. 


फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग
बुधवार को अयोध्या स्थित हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने भी फिल्म की निंदा करते हुए इस पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है. उन्होंने गृह मंत्री से मांग की है कि इस मामले पर कड़ी कार्रवाई की जाए. महंत राजू दास ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर हिंदू देवी देवताओं के बारे में आस्था को चोट पहुंचाने वाले दृश्य फिल्माए जाएंगे तो इसके गंभीर नतीजे होंगे. 


कई जिलों में दर्ज हुए मामले
इस पूरे मामले में फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई समेत तीन लोगों के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज और लखीमपुर के सदर कोतवाली में लीना मनिमेकलानी पर 295A के तहत मामला दर्ज किया जा चुका है.


WATCH LIVE TV