जालौन तेजाब कांड: जीजा निकला मास्टरमाइंड, साली ने संबंध नहीं बनाया तो करवाया एसिड अटैक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand998749

जालौन तेजाब कांड: जीजा निकला मास्टरमाइंड, साली ने संबंध नहीं बनाया तो करवाया एसिड अटैक

घटना की प्राथमिक जांच में पुलिस के हाथ कुछ अहम सुराग लगे थे. इनके आधार पर पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तो पता चला कि घटना को अंजाम देने वाला शख्स कोई और नहीं, बल्कि पीड़िता का जीजा है. 

सांकेतिक तस्वीर.

जालौन: जालौन के कोंच नगर में 21 सितंबर की दोपहर दुकान पर बैठी युवती खिलौने बेच रही थी, तभी खिलौना खरीदने के बहाने एक शख्स उसके पास आया और उस पर एसिड फेंक दिया. शनिवार को एसपी जालौन ने खुलासा करते हुए बताया कि घटना में शामिल 8 आरोपियों में से 4 की गिरफ्तारी हो गई है और अन्य आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

एसपी रवि कुमार ने बताया कि युवती पर एसिड फेंकने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 6 टीमों को गठन किया गया था. छह टीमों में कुल तीन सीओ और 29 पुलिसकर्मी शामिल थे. घटना की प्राथमिक जांच में पुलिस के हाथ कुछ अहम सुराग लगे थे. इनके आधार पर पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तो पता चला कि घटना को अंजाम देने वाला शख्स कोई और नहीं, बल्कि पीड़िता का जीजा है. 

CDR और सर्विलांस की मदद से सॉल्व हुआ केस
जीजा ने एक महीने तक साली की रेकी कराई तब जाकर घटना को अंजाम दिया. एसिड अटैक जैसे संगीन वारदात का राजफाश करना पुलिस के लिए चुनौती बन गई थी. एसपी ने सर्विलांस की मदद ली और सीडीआर के सहारे जांच की. फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से कुछ जरूरी सबूत इकट्ठा किए. जालौन के अलावा औरैया, कानपुर, कानपुर देहात, इटावा, झांसी और एमपी के भिंड जैसे अलग-अलग जिलों में दबिश देकर 45 सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस आरोपियों तक पहुंच सकी.

जीजा को अपनी साली के ब्वॉयफ्रेंड से जलन थी
पुलिस की पूछताछ में आरोपी जीजा ने बताया कि वह अपनी साली पर बुरी नजर रखता था. युवती की दोस्ती पास के ही युवक से हो गई थी. इस कारण वह अपनी बहन के ससुराल कम आती जाती थी. जीजा को अपनी साली के ब्वॉयफ्रेंड से जलन थी. उसने साली से प्रतिशोध लेने का चक्रव्यूह रचा. आरोपी जीजा के ड्राइवर ने इस घटना में उसकी मदद की और औरैया जिले के दो शातिर अपराधियों भी इस घटना को अंजाम देने में शामिल थे. 

अपने मोबाइल पर देखा घटना का लाइव वीडियो
मास्टरमाइंड जीजा ने शातिर अपराधियों को एक अपाचे बाइक दिलवाई, 7 लाख रुपये दिए थे. उन्होंने एसिड अटैक को अंजाम दिया. आरोपी ने अपना जुर्म कुबूल करते हुए पुलिस को बताया कि वह अपनी साली से  विवाहेत्तर संबंध रखना चाहता था. लेकिन साली ने जीजा के ऑफर को ठुकरा दिया. उसका ब्वॉयफ्रेंड भी था. इस बात से जीजा अपनी साली से चिढ़ता था. साली पर नजर रखने के लिए दुकान में सीसीटीवी लगवाया था, जिसे वह अपने मोबाइल में एक्सेस करता था. वारदात के दिन भी जीजा ने लाइव वीडियो अपने मोबाइल पर देखा.

WATCH LIVE TV

Trending news