UP Board Exam 2023 : एक मोबाइल कॉल से पकड़ी गई बहन की जगह परीक्षा दे रही नकलची लड़की, यूपी बोर्ड एग्जाम का मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1574068

UP Board Exam 2023 : एक मोबाइल कॉल से पकड़ी गई बहन की जगह परीक्षा दे रही नकलची लड़की, यूपी बोर्ड एग्जाम का मामला

Jaunpur news: जौनपुर जिले में यूपी बोर्ड परीक्षा के दौरान (UP Board Exam 2023) एक लड़की अपनी बहन की जगह परीक्षा दे रही थी.  लेकिन इसकी भनक स्कूल प्रबंधन को लग गई और मामले खुलने में देर नहीं लगी. 

UP Board Exam 2023 : एक मोबाइल कॉल से पकड़ी गई बहन की जगह परीक्षा दे रही नकलची लड़की, यूपी बोर्ड एग्जाम का मामला

अजीत सिंह/जौनपुर: यूपी बोर्ड एग्जाम में नकलचियों और नकल माफिया पर रासुका (NSA) लगाने और उन्हें जेल भेजने तक की चेतावनी का असर नजर नहीं आया और पहले दिन ही एक बड़ा मामला सामने आया. जौनपुर जिले में बहन की जगह परीक्षा दे रही लड़की पकड़ी गई. लड़की शायद एग्जाम देकर निकल भी जाती, लेकिन स्कूल में आई एक मोबाइल कॉल ने सारा राज खोल दिया और उसे रंगेहाथों दबोच लिया गया. बताया जा रहा है कि लड़की के चाचा गांव के प्रधान हैं, उन्हीं के कहने पर लड़की परीक्षा देने आई थी. 

टीचरों को झांसा देकर पहुंची परीक्षा कक्ष
मामला जौनपुर जिले की मड़ियाहूं तहसील का है. यहां गुरुवार को श्री राम जानकी दिनकर इंटर कॉलेज में यूपी बोर्ड की परीक्षा थी. प्रथम पाली में हिंदी की परीक्षा थी. इस दौरान कक्ष निरीक्षक बृजेश सिंह, सुनीता कुमारी ने एक लड़की को पकड़ा को दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़ा है. प्रधानाचार्य ने बताया कि गेट पर दस अध्यापक-अध्यापिका की ड्यूटी लगाई गई थी. सभी बच्चों के डॉक्यूमेंट चेक करने के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया गया था. इसके बावजूद भी लड़की टीचरों को चकमा देकर परीक्ष कक्ष तक पहुंच गई. 

अज्ञात ने फोन कर दी जानकारी

प्रधानाचार्य सूर्यभान सिंह को गांव से किसी अज्ञात युवक ने फोन कर जानकारी दी कि एक लड़की दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रही है. इसके बाद कंट्रोल रूम से इस बाबत सूचना मिली. सूचना मिलते ही तहसीलदार भी पहुंच गए. इसके बाद प्रधानाचार्य ने जांच कराई तो इस बात का खुलासा हुआ. मामला सामने आने के बाद प्राचार्य द्वारा महिला कांस्टेबल को बुलाया गया. तहसीलदार के निर्देश पर प्रधानाचार्य ने लड़की के खिलाफ तहरीर दी है.

Kanpur Death Case: कौन हैं बीजेपी नेता कृष्णा गौतम, कानपुर देहात मामले में क्यों दी ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष को भद्दी-भद्दी गालियां?

ऐसा ही एक मामला मथुरा ने आया सामने
मथुरा के कोसीकला के नंदगांव रोड स्थित हिन्दू इंटर कॉलेज में प्रथम पाली में हिंदी के पेपर था. परीक्षा शुरू होते ही निरीक्षकों द्वारा छात्रों के हस्ताक्षर कराए जा रहे थे. इस दौरान कक्ष संख्या 8 में एक छात्र के स्थान पर दूसरे युवक को परीक्षा देते पकड़ लिया गया. बताय जा रहा है युवक अपने चचेरे भाई के स्थान पर परीक्षा देने आया था. इसके बाद प्रधानाचार्य ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है. प्रधानाचार्य हेमंत कुमार ने पुलिस को उचित कार्यवाही करने के लिए लिखित तहरीर दी है. इस घटना के बाद कॉलेज के अन्य छात्रों में भी भय का माहौल बना हुआ है.

UP Board Exam 2023: बोर्ड परीक्षा में पकड़ा गया 'मुन्ना भाई', साहिल की जगह आसिफ दे रहा था पेपर

 

Trending news