Jaya Kishori की कमाई जान होश उड़ जाएंगे, एक कथा के लिए इतना करती हैं चार्ज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1674587

Jaya Kishori की कमाई जान होश उड़ जाएंगे, एक कथा के लिए इतना करती हैं चार्ज

Jaya Kishori Income: प्रसिद्ध कथा वाचिका जया किशोरी को आपने कई कई बार भागवत कथा कराते हुए सुना होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक भागवत कथा कराने का जया किशोरी कितना चार्ज करती हैं? क्या आप जानते हैं कि जया किशोरी की कमाई कितनी है. आइए उनकी पूरी इनकम डिटेल जानते हैं. 

jaya kishori income (फाइल फोटो)

Jaya Kishori Income Source: जानी मानी कथा वाचिका जया किशोरी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. अपनी मोटिवेशनल स्पीच और कथा करने की अद्भुत कला के कारण वो देशभर में लोकप्रिय हैं. उनके लाखों प्रशंसक हैं जो उनके बारे में जानने के लिए उत्सुक होते हैं. उनके खान-पान, फैशन स्टाइल, स्पीच यहां तक कि उनकी पढ़ाई और आमदनी को लेकर भी लोगों के मन में उत्सुकता होती है. आज हम जया किशोरी की कमाई की बात करेंगे और इस बारे में विस्तार से जानेंगे. 

ये है उनकी कमाई का जरिया
सबसे पहले उनकी कमाई का जरिया (Jaya Kishori Income Source) जानते हैं. वे देशभर में भागवत कथा करती हैं जिसके बदले वो अच्छी खासी रकम चार्ज करती हैं. वहीं मोटिवेशनल स्पीच देने का भी वो काम करती है जिसके लिए उन्हें बहुत पैसा मिल जाते हैं. जया एक भजन गायिका भी हैं  ऐसे में उनके गाये गए कई वीडियो भी रिलीज हुए हैं और यूटयूब पर खूब देखे भी गए हैं. इतना ही नहीं कई बड़े समारोहों में उनको बुलाया जाता है, जहां पर उन्हें ठीकठाक भुगतान किया जाता है.

भागवत का पाठ 
भागवत कथा कराने की फीस (Jaya Kishori Income) जया कितनी लेती है अगर इस बारे में बात करें तो नानी बाई का मायरा और भागवत कथा करने के लिए करीब 9 लाख 50 हजार रुपये चार्ज करती है और पहले आधी औऱ कथा के बाद आधी फीस लेती हैं. साल में करीब 2 करोड़ रुपये वो कथा करके कमा लेती हैं. 

जया किशोरी के बारे में ये कम लोग जानते हैं कि कथ करने से होने वाली आमदनी का एक बड़ा हिस्सा वो दान कर देती हैं. आमदनी का बड़ा हिस्सा जयपुर के नारायण सेवा संस्थान में जया किशोरी दान कर देती हैं. संस्था में दिव्यांगों के लिए आर्टिफिशियल हाथ-पैरों बनाए जाते हैं. 

यह भी पढ़ें- Uttarkashi News : उत्तरकाशी में हाइपर लोकल को मिल रहा है बढ़ावा, चढ़ावे के लिए बनाया जाएगा लोकल प्रसाद
यह भी पढ़ें- friendship tips : जया किशोरी ने लड़का लड़की की फ्रैंडशिप पर दिए टिप्स, बताया दोस्तों को कैसे परखें

WATCH: गैंगस्टर मामले में मुख्तार के बाद भाई अफजाल अंसारी को 4 साल की सजा, एक लाख का जुर्माना भी

Trending news