Karauli Baba Kanpur: करौली सरकार के दरबार तीसरी बार पहुंची पुलिस, कथित बाबा संतोष भदौरिया से कर रही पूछताछ
Advertisement

Karauli Baba Kanpur: करौली सरकार के दरबार तीसरी बार पहुंची पुलिस, कथित बाबा संतोष भदौरिया से कर रही पूछताछ

Karauli Baba Kanpur: करौली सरकार के नाम से चर्चा में आए बाबा संतोष सिंह भदौरिया को एक वकील ने खुला चैलेंज देकर कहा है कि अगर बाबा उनके बच्चों की बीमारी को ठीक कर देंगे तो वह अपनी सारी संपत्ति बाबा को दान में दे देंगे.

Karauli Sarkar

Karauli Baba Kanpur: कानपुर में करौली आश्रम में डॉक्टर से मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. गुरुवार को तीसरी बार पुलिस आश्रम पहुंची. पुलिस करौली सरकार और उनके समर्थकों से पूछताछ कर रही है. बता दें कि मारपीट के बाद कानपुर पुलिस ने करौली सरकार और उनके समर्थकों पर FIR दर्ज की थी. 

दरअसल, कानपुर देहात के बिधनू थाना क्षेत्र के करौली गांव में संतोष सिंह भदौरिया का आश्रम है. इसे करौली सरकार के गांव के नाम से भी जाना जाता है. करौली सरकार के आश्रम में चमत्कार से इलाज का दावा किया जाता है. झाड़-फूंक और तंत्र-मंत्र विद्या को लेकर भी सवाल खड़े होते हैं. करौली सरकार के दरबार में हवन पूजन और अन्य कार्यक्रमों के लिए 3 हजार से डेढ़ लाख रुपये तक खर्च करने होते हैं. इमरजेंसी में बाबा से मुलाकात करनी है तो 11 हजार रुपये देने पड़ते हैं. 

करौली सरकार के समर्थकों पर डॉक्टर से मारपीट का आरोप लगा है. संतोष सिंह भदौरिया के भक्त कहे जाने वाले सिद्धार्थ चौधरी और डॉक्टर पिता ने कानपुर के बिधनू खाने में एफआईआर लिखवाई. वो अपने पिता और पत्नी के साथ नोएडा से उनके आश्रम में गया था. 

डॉक्टर सिद्धार्थ चौधरी ने खुलासा किया,'मैंने बाबा से कहा कि मैं परेशान रहता हूं तो उन्होंने फूंक कर कहा "नमः शिवाय". मैंने उनसे कहा कि बाबा मुझे कोई फायदा नहीं हुआ. यह सुनते ही बाबा भड़क गये और उन्होंने उनको डांट कर बाउंसरों को बुलाया और बाहर निकाल दिया. बाउंसर सिद्धार्थ को एक कमरे में ले गए. उनको लोहे की रॉड और अन्य धारदार चीजों पीटा गया. सिद्धार्थ के सिर में गंभीर चोटें भी आई हैं. पीड़ित ने करौली सरकार और उनके साथियों पर धारा 323, 504 और 325 आईपीसी में एफआईआर दर्ज कराई है. 

बाबा ने पुलिस को उपलब्‍ध कराए सीसीटीवी फुटेज 
वहीं, पुलिसकर्मियों ने करौली सरकार उर्फ संतोष भदौरिया से पूछताछ की. पूछताछ के बाद संतोष भदौरिया ने बताया कि वह पुलिस की जांच में सहयोग कर रहे हैं. पुलिस को दरबार के सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध करा दिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि जांच को पहुंची विद्युत थाना पुलिस ने उनसे 15 सवाल पूछे. वहीं, दरबार आए एक युवक के गायब होने के मामले में उन्होंने कहा कि इसमें दरबार की कोई भूमिका नहीं है. कोई कहीं जाए और वहां से लापता हो जाए इसमें जिसके वह मिलने गया था उसका क्या दोष है. पुलिस के पास पहुंच रही शिकायतों के बारे में उन्होंने कहा कि वह हर जांच के लिए तैयार है. 

 

Watch: मारपीट के आरोप में केस दर्ज होने पर करौली बाबा ने दी सफाई, जानें क्या है पूरा मामला

 

Trending news