Kanpur: सपा नेता इरफान सोलंकी की 10 करोड़ की संपत्ति जब्त, नोएडा-मुंबई के फ्लैट भी सील होंगे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1590503

Kanpur: सपा नेता इरफान सोलंकी की 10 करोड़ की संपत्ति जब्त, नोएडा-मुंबई के फ्लैट भी सील होंगे

समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर से सामने आया है. यहां कानपुर पुलिस ने इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी के चार फ्लैट को सील किया है.

Kanpur: सपा नेता इरफान सोलंकी की 10 करोड़ की संपत्ति जब्त, नोएडा-मुंबई के फ्लैट भी सील होंगे

श्याम जी तिवारी/कानपुर: समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर से सामने आया है. यहां कानपुर पुलिस ने इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी के चार प्लाटों को सील किया है. बता दें सपा विधायक पर गैंगस्टर एक्ट के तहत यह कार्रवाई की गई है. बताया जा रहा है पिछले दो महीने में इरफान पर आठ मुकदमे दर्ज हुए हैं, अब सपा विधायक पर दर्ज कुल मुकदमों की संख्या 17 हो गई है. इरफान इस समय कानपुर की सीसामऊ विधान सभी सीट से सपा विधायक हैं.

इरफान सोलंकी की चार संपत्तियां की गई अटैच
कानपुर के सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक इरफान सोलंकी पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई लगातार जारी है. गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 A के तहत इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी की चार सम्पत्तियों को सील किया गया है. यह चारों फ्लैट चकेरी थाना क्षेत्र के स्वर्ण जयंती विहार में हैं. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा. यहां पुलिस ने ढोल नगाड़ों के साथ मुनादी कराकर यह कार्रवाई की. सील किए गए प्लाटों की कीमत 8 से 10 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

Lucknow: IAS अफसर अवनीश अवस्थी बने रहेंगे मुख्यमंत्री योगी के सलाहकार, UPEIDA समेत इन विभागों की संभाल चुके हैं कमान

आपको बता दें कि इरफान सोलंकी पर लोगों की जमीनों पर कब्जा करने और रंगदारी मांगने का आरोप है. इसी के तहत उनपर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई थी. पिछले दिनों इरफान सोलंकी से जुड़े शौकत पहलवान की दो संपत्तियों को जब्त कियी गया था, जिसकी कीमत तकरीबन 27 करोड़ आंकी गई थी. इसके बाद मंगलवार को इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी के प्लाटों के अटैचमेंट की कार्रवाई की गई. बताया जा रहा है जब्त किए गए चार प्लाट में तीन इरफान सोलंकी और एक रिजवान सोलंकी के नाम पर है. मिली जानकारी के मुताबिक इरफान की मुंबई और नोएडा में भी अवैध संपत्तियां चिन्हित की गई हैं. जल्द ही पुलिस की टीम वहां जाकर जब्तीकरण की कार्रवाई करेगी.

WATCH: 72 ATM के साथ 2 ठग गिरफ्तार, मदद के बहाने खाता कर देते थे खाली

 

Trending news