अब कानपुर में चलेगा बाबा का बुलडोजर, जुमे की नमाज से पहले पूरे शहर में धारा 144 लागू
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1212179

अब कानपुर में चलेगा बाबा का बुलडोजर, जुमे की नमाज से पहले पूरे शहर में धारा 144 लागू

Kanpur Violence: परसों जुमे की नमाज़ है इसलिए आज नगर निगम कानपुर विशेष अभियान चलाकर नई सड़क के पास के इलाके से पत्थर उठवा रहा है ताकि अगर कोई उपद्रवी माहौल खराब करने की कोशिश करे तो वो कामयाब न हो सके.. जुमे की नमाज को देखते हुए धारा 144 लागू की गई है...

अब कानपुर में चलेगा बाबा का बुलडोजर, जुमे की नमाज से पहले पूरे शहर में धारा 144 लागू

श्याम जी तिवारी/विशाल/कानपुर: यूपी के कानपुर बेकुनगंज हिंसा (Kanpur Violence) मामले में पुलिस ने अब तक 54 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं अब शहर में बुलडोजर चलने की तैयारी शुरू हो गई है. कानपुर में नई सड़क और आसपास के क्षेत्रों में अवैध रूप से बनी इमारतों पर बुलडोजर चलने वाला है. कानपुर में जुमे की नमाज को देखते हुए धारा 144 लगा दी गई है.

पड़ोसियों को फंसाने के लिए पिता ने की थी बेटी हत्या, रेप दिखाने के लिए की प्राइवेट पार्ट पर चोट

दंगा नियंत्रण स्कीम रहेगी लागू
कानपुर में जुमे की नमाज को लेकर हाईअलर्ट जारी किया गया है.  दंगा नियंत्रण स्कीम के साथ धारा-144 लागू कर दी गई है. पूरे शहर को सुरक्षा के लिहाज से 5 जोन और 28 सेक्टर में बांटा गया है. जोन और सेक्टरवार पुलिस और मजिस्ट्रेट मौजूद रहेंगे.

नगर निगम चला रहा विशेष सफाई अभियान
परसों जुमे की नमाज़ है इसलिए आज नगर निगम कानपुर विशेष अभियान चलाकर नई सड़क के पास के इलाके से पत्थर उठवा रहा है ताकि अगर कोई उपद्रवी माहौल खराब करने की कोशिश करे तो वो कामयाब न हो सके.

यूपी रेरा ने प्रदेश के 9 बिल्डरों पर लगाया 1.5 करोड़ का जुर्माना, अगर एक महीने में पैसा नहीं किया जमा तो..

एसआईटी ने इक्ट्ठा किए एविडेंस
कानपुर में उपद्रव की घटना के बाद एसआईटी की टीम ने आज  मौके पर पहुंचकर सारे एविडेन्स इक्कट्ठा किए. टीम ने मौके से पेट्रोल बम के लिए प्रयोग हुई बोतलें और पत्थर भी इक्कठा किए.

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने लिखा पत्र
बेकनगंज हिंसा मामले का राष्ट्रीय बाल अधिकर संरक्षण आयोग ने संज्ञान लिया है. नाबालिग पत्थरबाजों की गिरफ्तारी का संज्ञान लिया है. NCPCR ने कानपुर पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है. नाबालिगों का इस्तेमाल करने वालों पर कार्रवाई के लिए पत्र लिखा गया है. पुलिस कमिश्नर से 3 दिन में रिपोर्ट मांगी गई है.

fallback

टीम निजाम कुरैशी नामक वॉट्सएप ग्रुप में होती है हिंदू विरोधी चर्चा
टीम निजाम कुरैशी नामक वॉट्सएप ग्रुप में हिंदू विरोधी चर्चा होती थी. हिंदुओं की दुकानों से सामान न खरीदने और बहिष्कार करने की पोस्ट डाली गईं. 
सपा के दो विधायक अमिताभ बाजपेई और इरफान सोलंकी भी ग्रुप एडमिन हैं. पुलिस ने हिंसा मामले में सपा नेता निजाम कुरैशी पर मामला दर्ज किया था. 

अवैध रूप से बनीं इमारतों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी
कानपुर में तीन जून को हुए बवाल के बाद अब नई सड़क और आसपास के क्षेत्रों में अवैध रूप से बनीं इमारतों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी है. पुलिस कमिश्नर ने केडीए वीसी को 100 से ज्यादा भवनों की सूची भेजकर इनके नक्शों के साथ ही वैध या अवैध होने की जानकारी मांगी थी. इसके बाद जिला प्रशासन ने भी केडीए से जांच कर जल्द से जल्द रिपोर्ट देने को कहा है.

तीन जून को हुए दंगे के मास्टर माइंड हयात जफर हासमी ने रोमा ग्राफिक प्रिंटिंग प्रेस से भड़काऊ पोस्टर और पर्चे छपवाए थे. कानपुर कमिश्नरेट की जांच में मंगलवार को यह खुलासा हुआ है. 

क्‍या हुआ था 3 जून को?
कानपुर के यतीमखाने में बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद दो पक्षों के बीच पथराव हो गया था. लोग सड़कों पर उतर आए थे. ये दंगा पूर्व बीजेपी प्रवक्‍ता नुपुर शर्मा के मोहम्मद साहब को लेकर दिए गए एक विवादित बयान को लेकर हुआ था. इस बयान को लेकर जौहर फैंस एसोसिएशन के अध्यक्ष हयात जफर हासमी ने जुमे के दिन ही बाजार बंदी की घोषणा की थी.

नूपुर शर्मा के समर्थन में यति नरसिंहानंद, मस्जिद जाकर मौलवियों को किताबें दिखाने के बयान पर गाजियाबाद प्रशासन ने भेजा नोटिस

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news