पड़ोसियों को फंसाने के लिए पिता ने की थी बेटी की हत्या, रेप दिखाने के लिए की प्राइवेट पार्ट पर चोट
Advertisement

पड़ोसियों को फंसाने के लिए पिता ने की थी बेटी की हत्या, रेप दिखाने के लिए की प्राइवेट पार्ट पर चोट

उन्नाव के बांगरमऊ में बच्ची को अगवा कर दुष्कर्म और हत्या करने के मामले में मंगलवार को पुलिस ने सनसनी खेज खुलासा किया है. पड़ोस में रहने वाली प्रेमिका के भाइयों को फंसाने के लिए पिता ने ही अपनी मासूम बेटी की हत्या की थी. दुष्कर्म का आरोप लगाने के लिए बेटी के नाजुक अंग में चोट पहुंचाई. घटना को अंजाम देने में मां ने भी सहयोग किया. 

पड़ोसियों को फंसाने के लिए पिता ने की थी बेटी की हत्या, रेप दिखाने के लिए की प्राइवेट पार्ट पर चोट

ज्ञानेंद्र प्रताप/उन्नाव: यूपी के उन्नाव में दलित किशोरी के हत्याकांड मामले में पुलिस ने दिल दहला देने वाला खुलासा किया है. दलित किशोरी हत्याकांड एसपी ने खुलासा करते हुए बताया कि माता-पिता ने ही पड़ोसियों को फंसाने के लिए बेटी की हत्या करने की साजिश रची थी. पिता ने बेटी को माइल स्टोन पिलर पर पटककर मौत के घाट उतारा फिर उसके प्राइवेट पार्ट पर चोट की थी. इस पूरे मामले में किशोरी की मां ने भी पिता का साथ दिया था.  पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है.

यहां का है पूरा मामला
ये घटना बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की है जहां पर (11) साल की किशोरी का खून से लथपथ शव सोमवार सुबह घर से एक किमी दूर रेलवे लाइन के पास पड़ा मिला था. घटनास्थल पर गड़े सीमेंट के पिलर में सिर पटककर उसकी हत्या की गई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची के नाजुक अंग में भी चोट पहुंचाने की पुष्टि हुई थी. बच्ची की मां ने पड़ोसी महिला, उसके जेठ, देवर, भाई पर दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप लगाया था. जघन्य वारदात के बाद मंगलवार दोपहर आईजी ने बांगरमऊ पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया.  एसपी दिनेश त्रिपाठी ने अब तक हुई जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जानकारी दे दी है. मृतका के परिजनों की संलिप्तता की आशंका पहले ही जताई गई थी.

मृतका के पिता की पड़ोस में रहने वाली महिला से नजदीकियां
पुलिस ने मृतका के पिता और मां को बुलाकर पूछताछ की. पहले तो दोनों गुमराह करते रहे फिर बाद में अपने ही बुने जाल में फंस गए और सच उगल दिया. एसपी दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि मृतका के पिता की घर के सामने रहने वाली महिला से गहरी नजदीकियां थीं.  तीन माह पहले वह महिला को अपने साथ दिल्ली लेकर गया था. महिला की मां ने बेटी को भगा ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. एक महीने पहले महिला घर लौटी तो परिजनों के दबाव में प्रेमी (बच्ची के पिता) पर दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराने की कोशिश में लग गई.  उधर प्रेमिका के जेठ, देवर व दो भाई बच्ची के बड़े होने पर जघन्य कृत्य करने की धमकी दे रहे थे. इसी बात का फायदा उठा बच्ची के पिता ने प्रेमिका व उसके परिजनों को सबक सिखाने के लिए अक्सर बीमार रहने वाली बेटी को ढाल बना उसकी हत्या कर दी.

दुष्कर्म की धारा लगवाने के लिए पहुंचाया प्राइवेट पार्ट को नुकसान
उन्नाव एसपी दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि दुष्कर्म की धारा लगवाने के लिए नाजुक अंग में चोट पहुंचाई गई है. एसपी ने बताया कि जघन्य हत्याकांड में मृतका के पिता के अलावा योजना में मां भी शामिल है.  दोनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 8 जून के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

 

Trending news