Kaushambi News: अविश्वास प्रस्ताव लाने से पहले नपे जिला पंचायत सदस्य, कौशांबी में गरजा बाबा का बुलडोजर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1831295

Kaushambi News: अविश्वास प्रस्ताव लाने से पहले नपे जिला पंचायत सदस्य, कौशांबी में गरजा बाबा का बुलडोजर

Kaushambi: यूपी के कौशांबी में जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने से पहले जिला पंचायत सदस्य के खिलाफ कार्रवाई हो गई. आरोप है कि जिला पंचायत सदस्य के पति ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर मकान बना लिया था. शुक्रवार को उनके घर को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया.

Kaushambi Bulldozer Photo

अली मुक्ता/कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी (Kaushambi News) में 19 अगस्त को जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ जिला पंचायत सदस्यों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया जाना है, मगर यह प्रस्ताव लाया जाता इससे पहले ही सदस्य के खिलाफ कार्रवाई हो गई. शुक्रवार को यहां वार्ड नंबर 26 से जिला पंचायत सदस्य के घर पर बुलडोजर चलाया गया. आरोप है कि जिला पंचायत सदस्य के पति जितेंद्र कुमार ने ग्राम सभा की सरकारी जमीन पर कब्जा कर अवैध रूप से आलीशान मकान बना रखा था. नोटिस दिए जाने के बाद भी उन्होंने घर खाली नहीं किया, जिसके बाद जिला प्रशासन ने मकान ध्वस्त कर दिया.

यह है पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक चायल तहसील के नेवादा विकास खंड स्थित जैतपुर उर्फ पूरे हजारीपुर गांव में वार्ड नंबर 26 की जिला पंचायत सदस्य श्यामा सरोज के घर पर बुलडोजर चला. शुक्रवार को एसडीएम सराय अकिल पुलिस फोर्स और बुलडोजर के साथ गांव पहुंचे. चायल तहसील प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए श्यामा सरोज के घर को बुलडोजर से ध्वस्त करवा दिया. आरोप है कि श्यामा के पति जितेंद्र ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर उस पर अपना मकान बनवा लिया था. इसकी जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन ने लेखपाल से रिपोर्ट मांगी थी. 

Hardoi News: 'इस्लाम का जनाजा निकाला जा रहा', हरदोई की मस्जिद से विवादित तकरीर में देश को ललकारने वाला मौलाना फरार

लेखपाल निर्दोष कुमार ने तहसील प्रशासन को रिपोर्ट दी, जिसमें गांव की अराजी संख्या 184 रकबा 0.2520 हेक्टेयर भूमि (1 बीघे 2 बिसवा) सरकारी जमीन के रूप में दर्ज बताई गई. तहसील प्रशासन के मुताबिक सरकारी जमीन को खाली करने का नोटिस आरोपी जितेंद्र कुमार को दिया गया था, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने जमीन खाली नहीं की और लेखपाल को सरकारी कार्य करने से भी रोका. इस पर लेखपाल निर्दोष कुमार ने बृहस्पतिवार को पुलिस को तहरीर दी. पुलिस ने जितेंद्र कुमार और उनके घर की अज्ञात महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. जिला पंचायत सदस्य श्यामा सरोज का कहना है कि घर पर बुलडोजर चलाने से पहले उन्हें कोई नोटिस नहीं दिया गया अचानकर आकर घर को गिरा दिया गया. 

Watch: जेल से रिहाई होते ही बच्चे से लिपटकर फूट-फूट कर रोई मुख्तार की बहू निखत अंसारी, देखें वीडियो

 

Trending news