Ketu Gochar 2023: केतु बदलने जा रहा है अपनी चाल, इस गोचर से मालामाल होंगी ये राशियां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1735755

Ketu Gochar 2023: केतु बदलने जा रहा है अपनी चाल, इस गोचर से मालामाल होंगी ये राशियां

अक्टूबर महीने में पड़ने वाले केतु गोचर का सभी 12 राशियों पर असर पड़ेगा. 17 जून दिन शनिवार को शनि की चाल बदल रही है. शनि महाराज अपनी मूलत्रिकोण राशि कुंभ में अब अगले 6 महीने के लिए वक्री होने जा रहे हैं. ऐसे में शनि के साथ अक्टूबर महीने तक 2 और ग्रह भी वक्री चाल से चलेंगे.

Ketu Gochar 2023: केतु बदलने जा रहा है अपनी चाल, इस गोचर से मालामाल होंगी ये राशियां

Ketu Gochar 2023: अक्टूबर महीने में पड़ने वाले केतु गोचर का सभी 12 राशियों पर असर पड़ेगा. 17 जून दिन शनिवार को शनि की चाल बदल रही है. शनि महाराज अपनी मूलत्रिकोण राशि कुंभ में अब अगले 6 महीने के लिए वक्री होने जा रहे हैं. ऐसे में शनि के साथ अक्टूबर महीने तक 2 और ग्रह भी वक्री चाल से चलेंगे. ऐसे अब अगले 6 महीने 3 ग्रहों की उलटी चाल रहेगी. ग्रहों की इस वक्री चाल से जून से लेकर नवंबर तक सिंह सहित 4 राशियों को बिजनेस, करियर और हेल्थ के मामले में बहुत ही अधिक सजग रहने की जरुरत है. इन राशियों को शनि, राहु और केतु मिलकर करेंगे बेहाल.

इन तीन राशियों का होगा भाग्योदय
मेष राशि: केतु का गोचर मेष राशि के लिए शुभदायक होगा. केतु के ऊपर से राहु का गोचर प्रभाव है. सप्तम में केतु गोचर कर रहे हैं. सप्तम का केतु छठे भाव में आ जाएगा. केतु जब छठे भाव में आएंगे तो राहु बारहवें में चले जाएंगे. मेष राशि का केंद्र पाप प्रभाव से मुक्त हो जाएगा. एक राहु बारहवें भाव में जाकर बैठेंगे. छठे भाव में केतु आएंगे तो दशम भाव को सक्रिय करेंगे. दशम भाव आपका कर्म स्थान होता है, जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं, हो सकता है उन्हें नौकरी मिल जाए. केतु दूसरे भाव को देखेगा नौवीं दृष्टि के साथ. दूसरा भाव दशम का पंचम होता है. यदि आपकी कुंडली में महादशा या अंतर्दशा अच्छी चल रही है और केतु शुभ गोचर में आ गए हैं तो निश्चित तौर पर आपको इसके सकारात्मक असर देखने को मिलेंगे. परिवार में भी प्रेम-प्यार बना रहेगा. इनकम के साधन बनेंगे.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातक अभी शनि की ढैया से गुजर रहे हैं. शनि अष्टम में गोचर कर रहे हैं. यह समय 2025 तक रहेगा. जब तक शनि की ढैया चल रही है, तब तक केतु अच्छे परिणाम देगा. केतु तीसरे भाव में गोचर करेंगे. तीसरे भाव में जब केतु गोचर करेंगे तो बारहवें भाव को सीधा देखेंगे. इसके ऊपर नौवीं दृष्टि जाएगी. एक दृष्टि जाएगी सप्तम भाव के ऊपर. यदि आप पार्टनरशिप में कोई काम करना चाहते हैं तो हो सकता है बात बन जाए. केतु कुल वृद्धि का काम करते हैं. यदि आप अविवाहित हैं तो शादी का योग बन रहा है. ग्यारहवें भाव के ऊपर केतु की दृष्टि रहेगी.

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए केतु ग्यारहवें भाव में गोचर करेंगे. ग्यारहवें भाव से केतु का गोचर खुशखबरी लेकर आता है. केतु यहां पर सौगात देता है. वृश्चिक राशि के जातक भी शनि की ढैया से गुजर रहे हैं. शनि की चौथी ढैया वृश्चिक राशि के जातकों के ऊपर पड़ रही है. केतु मार्च 2025 तक गोचर करेंगे. मंगल वृश्चिक राशि के जातको का स्वामी होता है. मंगल केतु की तरह ही फल करता है.

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए केतु दसवें भाव से गोचर करेंगे.  ये काफी सकारात्मक होंगे. केतु जब दसवें भाव में बैठेंगे तो दूसरे भाव को सक्रिय करेंगे. यदि नई नौकरी चाहते हैं तो केतु का गोचर आपके लिए शुभ रहेगा. केतु छठे भाव में गोचर कर रहे हैं. अगर आपके ऊपर कोई कर्ज है तो हो सकता है उसमें राहत मिल जाए. कानूनी विवाद में भी आपका निपटारा हो सकता है. किसी बीमारी से भी छुटकारा मिलेगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

WATCH: 15 जून को सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश, सूर्यदेव के प्रकोप से बचने के लिए ये तीन राशि वाले जल्दी करें ये उपाय

Trending news