UP Election 2022: खुशी दुबे की मां ने चुनाव लड़ने से किया इनकार,कांग्रेस, सपा और बसपा ने किया था संपर्क
Advertisement

UP Election 2022: खुशी दुबे की मां ने चुनाव लड़ने से किया इनकार,कांग्रेस, सपा और बसपा ने किया था संपर्क

खुशी की मां के मुताबिक पिछले दिन कांग्रेसी के लोग घर में आए थे. उन्होंने लखनऊ में बैठे अपने नेता से फोन पर बात कराई थी. कांग्रेसियों ने उन्हें चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था.

फाइल फोटो.

श्याम तिवारी/कानपुर: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देकर आधी आबादी को साधने का बड़ा दांव चला है. कांग्रेस ने उन्नाव कांड की पीड़िता की मां को प्रत्याशी बनाया है. वहीं, कानपुर के बिकरू कांड मामले में जेल में बंद खुशी दुबे की मां से भी कांग्रेस ने टिकट के लिए संपर्क किया, यह खुशी की मां का कहना है.

खुशी की मां गायत्री के मुताबिक पिछले दिन कांग्रेसी के लोग घर में आए थे. उन्होंने लखनऊ में बैठे अपने नेता से फोन पर बात कराई थी. कांग्रेसियों ने उन्हें चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था. वहीं, उन्होंने चुनाव लड़ने से साफ इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि जब उसकी बेटी का कोई दोष नहीं था, तब उसे जेल में बंद करके प्रताड़ित किया जा रहा है. अगर वह राजनीति में आएंगी तो उनके परिवार के लिए खतरा और बढ़ जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेसी ही नहीं सपा और बसपा के लोगों ने भी उनसे मिलने के लिए संपर्क किया थ. 

खुशी के परिवार में उसके मां बाप के अलावा दो बहने हैं, जिनकी शादी हो चुकी है और एक भाई है. खुशी की मां को अपने परिवार के सदस्यों की चिंता है, जिसके चलते वह राजनीति में नहीं आना चाहतीं. वहीं, कांग्रेसी कानपुर नगर ग्रामीण के अध्यक्ष अमित पांडे का कहना है कि कांग्रेस के लोगों ने खुशी दुबे की मां से चुनाव लड़ने के संपर्क किया था, लेकिन वह चुनाव लड़ने के लिए इच्छुक नहीं है वह बहुत ज्यादा दबाव में हैं.

बता दें, 2 जुलाई 2020 की रात बिकरू गांव में दबिश देने गई पुलिस टीम पर दुर्दांत विकास दुबे और उसके साथियों ने हमला कर दिया था. जिसमें तत्कालीन सीओ बिल्हौर सहित आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी. पुलिसकर्मियों की नृशंस हत्या की इस वारदात ने पूरे देश में हड़कंप मचा दिया था. जिसके बाद पुलिस मुठभेड़ में दुर्दांत विकास दुबे सहित 6 लोग मारे गए और तकरीबन 50 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेजा. 

पुलिस द्वारा जिन लोगों को गिरफ्तार किया, उसमें 2 दिन पहले गांव में शादी होकर आई खुशी दुबे भी शामिल थी. उसकी शादी विकास के गुर्गे अमर दुबे के साथ हुई थी. बता दें, कुछ दिनों पहले ही खुशी दुबे नें कोर्ट में अर्जी देकर उसे थाने में प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. खुशी के वकील शिवाकांत का कहना है कि इस मामले में चार महिलाएं और ऐसी है जो निर्दोष जेल में बंद है. किसी की मां और किसी की पत्नी होने की वजह से उन्हें जेल में डाल दिया गया है. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news