यूपी के इस जिले में बेटी होने पर किन्नर नहीं लेंगे नेग पर खूब गाएंगे बधाइयां, जानें किन्नरों ने क्यों किया ये ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1595316

यूपी के इस जिले में बेटी होने पर किन्नर नहीं लेंगे नेग पर खूब गाएंगे बधाइयां, जानें किन्नरों ने क्यों किया ये ऐलान

Agra News: यूपी के आगरा से हुई नई पहल.  अब बेटी पैदा होने पर किन्नर समाज नहीं मांगेगा नेग, जल्द इस मुहिम को पूरे प्रदेश में ले जाया जाएगा.

यूपी के इस जिले में  बेटी होने पर किन्नर नहीं लेंगे नेग पर खूब गाएंगे बधाइयां, जानें किन्नरों ने क्यों किया ये ऐलान

आगरा: उत्तर प्रदेश के Agra से एक खुशनुमा पहल हुई है. यूपी के ट्रांसजेंडर वेलफेयर बोर्ड की जनपद स्तरीय समिति की सदस्य राधिका बाई ने आगरा से शुरूवात की है. अब बेटी होने के शुभ अवसर पर किन्नर घर पहुचेंगे तो वह अपनी तरफ से नेग नहीं मांगेंगे. बेटी के जन्म होने की खुशी में परिवार वालों के द्वारा  स्वयं इच्छा से जितना भी नेग दिया जाएगा उसे किन्नर खुशी-खुशी स्वीकार करेंगे और बधाई एवं गीत-गान के साथ आशीर्वाद देंगे. 

आगरा से हुई शुरूवात जल्द पूरे प्रदेश में पहुचेगी
ट्रांसजेंडर वेलफेयर बोर्ड की जनपद स्तरीय समिति की सदस्य राधिका बाई ने बताया कि जल्द इस मुहिम को पूरे प्रदेश तक ले जाया जाएगा. इसकें लिए वह जिलास्तरिय समिति को पत्र लिखेंगी. इसमें वे बेटी का जन्म होने पर अपनी तरफ से नेग न मांगने की अपील करेंगी. 

"बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ" मुहिम को ले जा रहे आगे 
राधिका बाई ने मीडिया को बताया कि आज भी बहुत से लोग ऐसे है जो बेटी होने से खुश नहीं होते है. लेकिन उन्होंने अपना तर्क रखते हुए बताया कि हम ऐसा इस लिए कर रहे है क्योंकि बेटी को बचाना और बेटी को पढ़ाना आज के इस दौर में बहुत ही ज्यादा जरूरी है. इसी कारण इस पहल की शुरूवात की गई है.  बहुत जल्द इस पहल को आगरा से पूरे प्रदेश भर में ले जाने के लिए हर मुमकिन कोशिश की जाएगी. 

Trending news