दो जांबाज एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के हाथों में थी कमान, पहले भी कई नामी बदमाशों को उनके अंजाम तक पहुंचाया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1650781

दो जांबाज एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के हाथों में थी कमान, पहले भी कई नामी बदमाशों को उनके अंजाम तक पहुंचाया

Atiq Ahmed son killed in police encounter : गैंगस्‍टर अतीक अहमद के बेटे असद को यूपी पुलिस ने एक एनकाउंटर में मार गिराया है... माफिया से नेता बने अतीक अहमद के बेटे असद और गुलाम पुत्र मकसूदन, दोनों प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में वांछित थे

Prayagraj Police Encounter Case

Atiq Ahmed son killed in police encounter: उमेश पाल हत्याकांड में यूपी एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है.  माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम अहमद को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया है. यूपी एसटीएफ ने यह कार्रवाई झांसी में की है. झांसी में डीएसपी नवेंदु और डीएसपी विमल के नेतृत्व में यूपीएसटीएफ की टीम के ने ये कार्रवाई की है. 

  1.  
  2.  

यूपी पुलिस के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्‍यवस्‍था) प्रशांत कुमार ने एनकाउंटर की पुष्टि करते हुए बताया कि माफिया एवं पूर्व सांसद अतीक अहमद का बेटा असद और शूटर गुलाम झांसी में उत्तर पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए.

पास से परिष्कृत विदेशी हथियार मिले
अतीक अहमद के बेटे असद अहमद के एंकाउटर पर अमिताभ यश, ADG, यूपी STF ने मीडिया को बताया कि यह यूपी पुलिस और STF के लिए ज़रूरी केस था क्योंकि एक केस में एक मुख्य गवाह जिसे यूपी पुलिस ने सुरक्षा प्रदान की थी उसकी हत्या कर दी गई थी.  इस केस में आज दो शूटर को एनकाउंटर में मारा गया. इनके पास से परिष्कृत विदेशी हथियार मिले. 

UP STF की टीम ने असद और गुलाम को ढेर किया. इस टीम के नेतृत्व एसटीएफ के डीएसपी नवेंदु सिंह और डीएसपी विमल कर रहे थे. बताया जा रहा है कि झांसी में यूपी एसटीएफ ने असद और गुलाम को सरेंडर करने के लिए कहा था, लेकिन असद और गुलाम ने एसटीएफ की टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. यूपी STF ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दोनों को मार गिराया. प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में वांछित असद और गुलाम पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था. उनके पास से अत्याधुनिक विदेशी हथियार बरामद किए.

जानें कौन हैं डीएसपी नवेंदु सिंह?
साल 2018 में  नवेंदु सिंह को स्पेशल टास्क फ़ोर्स में शामिल किया गया था. इस समय वे STF में DSP के पद पर तैनात हैं.  नवेंदु सिंह को कुछ वर्ष पहले एक डकैत से हुए एनकाउंटर में उनके हाथ और गर्दन में गोली लगी थी.  दो ईनामी बदमाशों को नवेंदु सिंह ने पिछले साल मार गिराया था. उनकी इस वीरता के लिए उन्हें साल 2008 में राष्ट्रपति वीरता पदक, 2014 में राष्ट्रीय पराक्रम पदक से नवाजा जा चुका है.  साल 2022 में भी नवेंदु को उनकी वीरता के लिए स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

कौन हैं विमल कुमार सिंह
अतीक के बेटे के एनकाउंटर करने वाली टीम का नेतृत्व करने वाले विमल कुमार सिंह की गिनती जाबांज पुलिस अधिकारियों में होती है. वर्तमान समय में वे यूपी एसटीएफ में डिप्टी एसपी के पद पर तैनात हैं. विमल सिंह यूपी एसटीएफ के लखनऊ मुख्यालय पर डिप्टी एसपी के पद पर हैं. नवेंदु की तरह विमल सिंह सब इंस्पेक्टर से यूपी पुलिस में भर्ती हुए थे. वह उत्तर प्रदेश के जौनपुर के रहने वाले हैं और साल 2018 कैडर के पुलिस अधिकारी हैं.

एनकाउंटर करने वाली टीम 

1- नवेन्दु कुमार - पुलिस उपाधीक्षक (डिप्टी सुपरिंटेंडेंट) 

2- विमल कुमार - पुलिस उपाधीक्षक (डिप्टी सुपरिंटेंडेंट) 

3- अनिल कुमार सिंह - निरीक्षक (इंस्पेक्टर) 

4- ज्ञानेंद्र कुमार राय - निरीक्षक (इंस्पेक्टर) 

5- विनय तिवारी - उप निरीक्षक (सब इंस्पेक्टर) 

6- पंकज तिवारी - मुख्य आरक्षी (हेड कॉन्स्टेबल) 

7- सोनू यादव - मुख्य आरक्षी (हेड कॉन्स्टेबल) 

8- सुशील कुमार - मुख्य आरक्षी (हेड कॉन्स्टेबल) 

9- सुनील कुमार - मुख्य आरक्षी (हेड कॉन्स्टेबल) 

10- भूपेंद्र सिंह - मुख्य आरक्षी (हेड कॉन्स्टेबल) 

11- अरविंद कुमार - कमांडो

12 - दिलीप यादव - कमांडो

CM योगी ने प्रदेश में माफिया को मिट्टी में मिलाने का जो दावा किया, उसे पूरा कर दिखाया-कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह
 

 

Trending news