Lakhimpur Kheri Incident: लखीमपुर के लिए रवाना हुए नवजोत सिंह सिद्धू, यूपी सरकार ने दी मंजूरी
Advertisement

Lakhimpur Kheri Incident: लखीमपुर के लिए रवाना हुए नवजोत सिंह सिद्धू, यूपी सरकार ने दी मंजूरी

 कल इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दोबारा सुनवाई होगी. कोर्ट ने इस मामले में यूपी सरकार से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है. 

Lakhimpur Kheri Incident: लखीमपुर के लिए रवाना हुए नवजोत सिंह सिद्धू, यूपी सरकार ने दी मंजूरी
LIVE Blog

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू अपने 20 समर्थकों के प्रतिनिधिमंडल के साथ लखीमपुर खीरी रवाना हो गए हैं. यूपी सरकार ने चार वाहनों की परमिशन दी है. वहीं, अन्य सभी समर्थक वापस पंजाब के लिए लौटेंगे. एडीजी, डीआईजी और कमिश्नर के साथ कई घंटों तक चली वार्ता के बाद इस मामले का पटापेक्ष हुआ. वहीं, अखिलेश यादव कल बहराइच जाएंगे, वहां हिंसा में मारे गए दोनों किसानों के परिजनों से मुलाकात करेंगे. बता दें कि कल इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दोबारा सुनवाई होगी. कोर्ट ने इस मामले में यूपी सरकार से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यूपी सरकार से पूछा कि उसने मामले में अभी तक कितनी गिरफ्तारियां हुई हैं, कितने आरोपी हैं, इन सब जानकारियों के साथ वो कल रिपोर्ट दाखिल करे. 

07 October 2021
21:05 PM

नवजोत सिंह सिद्धू अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ लखीमपुर की ओर रवाना होंगे. उनके प्रतिनिधि मंडल में लगभग 25 लोग शामिल हैं. सूत्रों के मुताबिक, यूपी सरकार ने उन्हें मंजूरी दे दी है. कुछ ही देर में नवजोत सिंह सिद्धू सहारनपुर जिले के थाना सरसावा से लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो सकते हैं.  

 

18:02 PM
प्रियंका गांधी लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसान गुरुविंदर के परिजनों से मिलने बहराइच उनके घर पहुंची. उनके साथ पीएल पुनिया और नसीमुद्दीन सिद्दीकी भी हैं. प्रियंका गांधी मृतक किसान के परिजनों से बात कर रही हैं. इसके बाद वो दूसरे मृतक किसान दलजीत सिंह के परिवार वालों से भी मिलेंगी. वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बीएसपी नेता सतीश मिश्रा हिंसा में मारे गए पत्रकार रमन कश्यप के घर परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे. 
17:07 PM

बहेड़ी थाना क्षेत्र के टोल प्लाजा पर लखीमपुर जाने की जिद पर धरने पर उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत को पुलिस प्रशासन ने वापस लौटाया. हरीश रावत का काफिला उत्तराखंड की ओर मुड़ने के बाद जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली. 

16:52 PM

बरेली: सैकड़ों समर्थकों के साथ लखीमपुर जा रहे उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को पुलिस ने बहेड़ी टोल प्लाजा पर रोक लिया. जिसके बाद वह टोल पर ही धरने पर बैठ गए. कांग्रेसी पुलिस-प्रशासन और बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी कर कर रहे हैं. 

16:25 PM

पंजाब कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के काफिले को सहारनपुर में रोक दिया गया है. वह अपने काफिले को लेकर लखीमपुर खीरी जा रहे थे. उन्हें यमुना नगर (हरियाणा)-सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) सीमा पर रोका गया है. गौरतलब है कि नवजोत सिद्धू ने पिछले दिनों कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, हालांकि उसे पार्टी ने अभी तक स्वीकार नहीं किया है.

15:37 PM

लखीमपुर हिंसा मामले में पुलिस ने आशीष मिश्रा के दो साथी आशीष पांडेय और लवकुश राणा को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा चार अन्य व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है. 

11:21 AM

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू. चीफ जस्टिस एनवी रमणा, जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस हिमा कोहली की बेंच कर रही है सुनवाई.

11:19 AM

सतीश चंद्र मिश्रा ने कोर्ट द्वारा लिए गए स्वत संज्ञान का किया स्वागत. कहा- बीएसपी ने पहले ही सिटिंग जज से जांच की मांग की थी. अब निष्पक्ष जांच हो.

11:18 AM

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा पीड़ित परिवारों से मुलाकात करने के लिए लखीमपुर खीरी रवाना हो गए हैं. उनके साथ 6 लोगों का डेलिगेशन है. 

11:10 AM

लखीमपुर में हुई घटना को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को ज्ञापन देने जा रही महिला कांग्रेस की नेताओं को पुलिस ने देहरादून-ऋषिकेश मार्ग पर रोक लिया. कांग्रेस नेत्री आशा मनोरमा शर्मा ने कहा हम पीएम को ज्ञापन देने जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने हमें रोक लिया. मांग की गई कि प्रियंका गांधी के ऊपर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएं.

11:08 AM

मेरे पिता प्रधानमंत्री थे, तब रेल हादसा हुआ. उसमें रेल मंत्री ने इस्तीफा दिया था. अजय मिश्र को भी इस्तीफ़ा देना चाहिए. अगर उनका बेटा दोषी नहीं होगा, तो वह फिर से मंत्री बन सकते हैं. - प्रियंका गांधी

10:25 AM

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लखीमपुर के लिए निकले. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि हम लोग लखीमपुर जाना चाहते थे. उस दिन पुलिस ने रोकने का काम किया था. अब अनुमति दी गई है. यह अनुमति पहले भी दी जा सकती थी. अभी न्याय मिल पाना मुश्किल है. आईपीएस जिस पर हत्या का आरोप था, आज वह भी फरार है. अगर जांच ठीक से नहीं होगी तो न्याय नहीं मिलेगा. कहीं ऐसे ही घटना नहीं हुई, जहां किसानों को कुचल दिया गया हो. जिनके नाम पर FIR है, उनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए.

10:24 AM

जांच शुरू हो गई है. जांच में जो लोग दोषी होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. यूपी सरकार ने सभी राजनीतिक दल के 5 लोगों को मृतकों के परिवार से मिलने की परमिशन दी है- कौशल किशोर

10:24 AM

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने लखीमपुर की घटना पर विपक्ष पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यूपी सरकार ने सभी मृतक के परिजनों को 45 लाख रुपये दिए हैं और घायलों को 10- 10 लाख रुपये और साथ ही नौकरी देने का काम किया है. हमारी सरकार न्याय कर रही है. न्याय उन्हें निश्चित तौर पर मिलेगा.

09:55 AM

कांग्रेस नेता राहुल गांधी,प्रियंका गांधी पीड़ित परिवार से मिलने बहराइच रवाना.

09:54 AM

HC के रिटायर्ड जज प्रदीप कुमार श्रीवास्तव करेंगे लखीमपुर मामले की जांच. 2 महीने में रिपोर्ट देंगे. लखीमपुर ही होगा मुख्यालय. सरकार न्यायायिक आयोग का फैसला.

08:46 AM

जानकारी के मुताबिक, आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी के सतीश चंद्र मिश्रा भी लखीमपुर खीरी पहुंचने वाले हैं.

08:45 AM

लखीमपुर घटना के विरोध में राहुल गांधी और प्रियंका को अब पंजाब कांग्रेस का भी साथ मिल गया है. दोनों नेताओं के समर्थन में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू गुरुवार को लखीमपुर खीरी के लिए रवाना होने वाले हैं. उनके साथ पंजाब सरकार के सभी मंत्री और कांग्रेस विधायक भी लखीमपुर खीरी जाएंगे.

08:45 AM

यूपी के लखीमपुर खीरी में हिंसक झड़प के बाद राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने घटना में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात की. राहुल गांधी  के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, छत्तीसगढ़ और पंजाब के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं चरणजीत सिंह चन्नी आदि भी थे. सभी नेता बीती देर रात लखीमपुर पहुंचे और फिर पीड़ित परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया. 

Trending news