LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: लखीमपुर खीरी: गन्ने के खेत मे पेंड से लटके मिला 2 नाबालिग बहनों का शव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1350703

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: लखीमपुर खीरी: गन्ने के खेत मे पेंड से लटके मिला 2 नाबालिग बहनों का शव

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 14 September 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर.... 

 

 

सांकेतिक तस्वीर.
LIVE Blog

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 14 September 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

14 September 2022
22:15 PM

बदायूं: अवैध हुक्काबार में अय्याशी के वीडियो वायरल
बदायूं: कोतवाली पुलिस ने रविवार रात शहर के नई सराय मोहल्ले मेंअवैध रूप से चल रहे हुक्का बार पर छापा मारा था। यहां से बार मालिक समेत छह लुटेरे पकड़े गए थे. उनके पास से तीन तमंचे, दो चाकू, तीन बाइक, छह मोबाइल और पंद्रह हजार रुपये बरामद किए गए। पुलिस ने सभी लुटेरों को जेल भेज दिया गया '' साथ ही बार को सील कर दिया।अब एक के बाद कई अय्याशी के वीडियो वायरल हो रहे हैं।

22:13 PM

लखनऊ: लखीमपुर में 2 सगी बहनों की संदिग्ध मौत का मामला, ADG लॉ एंड ऑर्डर ने लिया संज्ञान
लखनऊ: लखीमपुर में 2 सगी बहनों की संदिग्ध मौत का मामला,एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने लिया संज्ञान जांच के लिए अफसरों को लखीमपुर भेजा- एडीजी शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है- एडीजी पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जा रही- एडीजी। आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह को मौके पर भेजा है-ADG परिजनों की शिकायत पर FIR दर्ज की गई- ADG

 

21:53 PM

देहरादून: एसएसपी देहरादून ने 9 पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर 
देहरादून एसएसपी देहरादून ने नौ पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर ड्यूटी से गैरहाजिर मिलने पर किया लाइन हाजिर आज शाम को शहर के कई इलाकों का किया था औचक निरीक्षण पुलिस जवान ड्यूटी से थे नदारद एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश संजीदगी के साथ पुलिस जवान करें ड्यूटी लापरवाही करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई.

 

21:48 PM

शामली: रेलवे में नोकरी दिलाने के नाम पर ठंगी करने वाला गिरफ्तार  
शामली: थानां भवन थानां पुलिस ने एक आरोपी को रेलवे में नोकरी दिलाने के नाम पर ठंगी के मामले में गिरफ्तार किया। पीड़ित की शिकायत पुलिस ने आरोपि की गिरफ्तार किया । पकड़ा गया आरोपी बीजेपी नेता बताया जा रहा है , जो सहरानपुर जनपद के रहने वाला है। रेलवे में नोकरी दिलाने के नाम पर हुए ठंगी । पुलिस मामले की जांच में जुटी।

 

21:29 PM

ललितपुर: माताटीला बांध के गेट खोलकर पानी छोड़े जाने से 5 ग्रामीण नदी के टापू पर फंसे
ललितपुर: माताटीला बांध के गेट खोलकर पानी छोड़े जाने के चलते चारा काटने गये 5 ग्रामीण बेतवा नदी के टापू पर फसे , मौके पर पहुँची पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन की टीम टापू पर फसे ग्रामीणों को सकुशल बचाने के लिये जुटी । तालबेहट कोतवाली अंतर्गत प्यासी गांव के पास का मामला।

 

21:18 PM

बुलंदशहर में पुलिस का बुलेट राजाओं पर शिकंजा
बुलंदशहर: बुलंदशहर में पुलिस का बुलेट राजाओं पर शिकंजा. बुलन्दशहर नगर कोतवाल ने बुलेट राजाओं से खुलवाए बुलेट के साइलेंसर. पुलिस ने जगह जगह काटे तेज आवाज वाली बुलेट के चालान. बुलेट राजाओं ने बुलेट में लगा रखी थी फायर साइलेंसर. फायर साइलेंसर थे फैल रहा था ध्वनि प्रदूषण. शहर में अलग-अलग स्थानों पर पुलिस ने 40 से अधिक बुलेट के काटे चालान. पुलिस ने बुलेट राजाओं से खुलवाया बुलेट का साइलेंसर. पुलिस की कार्रवाई से बुलेट राजाओ में हड़कंप.

 

21:05 PM

लखीमपुर खीरी: गन्ने के खेत मे पेंड से लटके मिले 2 नाबालिग किशोरियों का शव
लखीमपुर खीरी: गन्ने के खेत मे पेंड से लटके मिले दो नाबालिग किशोरी के शव. नाबालिग  दोनों मृतक किशोरी हैं सगी बहनें. बाइक सवारों पर नाबालिग किशोरियों को घर से अगवा कर मार कर लटकाने का आरोप. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी. घटना से नाराज परिजनों ने सड़क जाम किया एसपी से जोरदार बहस. निघासन कोतवाली क्षेत्र की घटना. 

20:47 PM

आगरा: पुलिस ने राजस्थान बॉर्डर पर लगवाए सीसीटीवी कैमरे, जानिए क्यों?
आगरा: खनन माफियाओं पर अंकुश लगाने को आगरा पुलिस की पहल. अवैध खनन रोकने को तीसरी आंख का सहारा. पुलिस ने राजस्थान बॉर्डर पर लगवाए सीसीटीवी कैमरे.
SSP प्रभाकर चौधरी के आदेश के बाद लगे हाई क्वालिटी कैमरे. कैमरों का कंट्रोल सिस्टम थाने में बनाया गया साथ ही हुई पुलिस की तैनाती. शमशाबाद के राजस्थान बॉर्डर उटंगन बैरियर का मामला.

20:44 PM

कन्नौज: मदरसों में सर्वेक्षण के लिए जांच टीम गठित, एडीएम बने नोडल
कन्नौज: शासन से आए आदेश के बाद कन्नौज जिले में मौजूद मदरसों में जांच को लेकर 3 सदस्य टीम का गठन किया गया है. जो कि तहसील स्तर पर मौजूद मदरसों में जाकर के वहां पर विभिन्न मानकों की जांच करेगी और इसकी रिपोर्ट नोडल एडीएम को सौंपेगी.

20:40 PM

जालौन: दहेज मामले विवाहिता की हत्या करने वाले आरोपी को आजीवन कारावास
जालौन: जालौन में दहेज को लेकर विवाहिता की हत्या करने वाले आरोपी को आजीवन कारावास. बीते 2014 में आरोपी राममोहन ने दहेज को लेकर पत्नी की कर दी थी हत्या
जिला न्यायालय ने आरोपी को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा के साथ लगाया 26 हजार अर्थदंड. संयुक्त न्यायालय कोर्ट ने आरोपी को सुनाई सजा. कुठौंद थाना क्षेत्र के कैथवा गांव में वारदात को दिया गया था अंजाम. उरई के जिला न्यायालय में संयुक्त कोर्ट ने सुनाई आरोपी को सजा.

19:58 PM

कानपुर: इंडिया और वेस्ट इंडीज लीजेंड्स के बीच होने वाला मैच बारिश के चलते रद्द  
कानपुर इंडिया और वेस्ट इंडीज लीजेंड्स के बीच होने वाला मैच रद्द बारिश के चलते ग्रीनपार्क में होने वाला मैच किया गया रद्द.

19:56 PM

जाट रेजिमेंट में फर्जी दस्तावेज के सहारे भर्ती होने आए 2 युवक गिरफ्तार 
बरेली: जाट रेजिमेंट में फर्जी दस्तावेज के सहारे भर्ती होने आए दो युवक गिरफ्तार. अग्निवीर रिलेशन कोटा भर्ती में फर्जी दस्तावेज लगाकर भर्ती में आये आगरा के दो युवक. बायोमैट्रिक फिंगर प्रिंट लेने के दौरान पकड़ में आया फर्जीबाड़ा. जाट रेजिमेंट ने जांच के बाद आरोपियों को थाना कैंट पुलिस को कार्रवाई के लिए सौंपा.

19:55 PM

अलीगढ़ में 7 वर्षीय मासूम के साथ 21 वर्षीय युवक ने किया दुष्कर्म
अलीगढ़: अलीगढ़ 7 वर्षीय मासूम के साथ 21 वर्षीय युवक ने किया दुष्कर्म. शोर मचाने पर युवक मौके से हुआ फरार. बच्ची के परिजनों ने थाने में दी तहरीर. पुलिस आरोपी युवक की तलाश में जुटी,चंडौस थाना क्षेत्र का मामला.

19:25 PM

इंडिया और वेस्ट इंडीज लीजेंड्स के बीच होने वाला मैच  रद्द
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में आज यानी बुधवार को इंडिया और वेस्ट इंडीज लीजेंड्स के बीच ग्रीनपार्क में मैच होना था. जो बारिश के चलते रद्द हो गया है. 

 

19:07 PM

घर मे गड़े हुए धन को निकालने के नाम पर 12 लाख रुपये की ठगी, 4 आरोपी गिरफ्तार
सोनभद्र में क्राइम ब्रांच और म्योरपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. तंत्र मंत्र से घर मे गड़ा हुआ धन निकालने के नाम पर पीड़ित से 12 लाख रुपये व सोने चांदी के आभूषण गिरोहबंद सदस्यों ने ठगी कर लिए थे. पुलिस अधीक्षक यशवीर सिंह ने मामले का खुलासा किया. जिसमें ठगी के 82650 रुपये, 255 ग्राम सोने चांदी के गहने,व ठगी का अन्य सामान बरामद किया गया था. वहीं, गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस गिरफ्तार करने में सफलता पाई. 

 

17:31 PM

सिंबल पर निकाय चुनाव लड़ेगी बीजेपी
उत्तर प्रदेश में होने जा रहे निकाय चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा फैसला किया है. पार्टी ने फैसला किया है कि वह अपने सिंबल पर चुनावी मैदान में उतरेगी. 

16:55 PM

वसीम रिजवी उर्फ़ जितेंद्र त्यागी को SC से मिली सशर्त जमानत
हेट स्पीच के आरोपी वसीम रिजवी उर्फ़ जितेंद्र त्यागी बुधवार को हरिद्वार जेल से रिहा हो गए. सुप्रीम कोर्ट से उन्हें सशर्त जमानत मिली है. अखाड़ा परिषद् के अध्यक्ष रविंद्र पुरी सहित कई संतों ने जेल से बाहर निकलते ही शॉल ओढ़ाकर उनका स्वागत किया. बता दें, दो सितम्बर को कोर्ट के आदेश पर वसीम रिजवी ने हरिद्वार में आत्मसमर्पण किया था. 

 

16:18 PM

BJP के पूर्व विधायक खब्बू तिवारी मंडल कारागार से रिहा हुए 

अयोध्या। मंडल कारागार से रिहा हुए भाजपा के विधायक रहे खब्बू तिवारी(Khabbu Tiwari) , 11 महीने बाद रिहा हुए खब्बू तिवारी, मंडल कारागार के बाहर हजारों की संख्या में समर्थकों ने किया स्वागत,हुई पुष्प वर्षा, खब्बू तिवारी ने समर्थकों का किया अभिवादन,खब्बू तिवारी के रिहा होने से गदगद दिखे समर्थक.

16:17 PM

यूपी के 13 जिलों में गोंड (Gond) को ST में शामिल किया गया

उत्तर प्रदेश के 13 जिलों में गोंड को अनुसूचित जाति से हटाकर अनुसूचित जनजाति में शामिल किया गया और गोंड की 5 उपजाति (धुरिया, नायक, ओझा, पठारी, राजगोंड) को अनुसूचित जनजाति में शामिल किया गया.

13:32 PM

यूपी मदरसा सर्वे पर बोले संजय निषाद- मदरसों में पढ़ाया जाता है उन्माद करना 
कुलदीप चौहान/बागपत: उत्तर प्रदेश के मत्स्य मंत्री संजय निषाद ने यूपी मदरसा सर्वे को लेकर बड़ा बयान दिया है. संजय निषाद ने कहा कि अपराधियों और आतंकवादियों को मदरसों से ही लिंक मिलते हैं. उन्होंने आगे कहा कि मदरसों में उन्माद करना ही पढ़ाया जाता है. उन्होंने आगे कहा कि यूपी के मदरसों का सर्वे होने के बाद बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी व उनका ज्ञान बढ़ेगा. 

13:11 PM

नंदकिशोर गुर्जर ने कही बड़ी बात 
गाजियाबाद: पिछले कुछ समय से लगातार लोगों को मिल रही तन से जुदा करने की धमकी के मामले मे लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने धमकी देने वालों को खुली चेतावनी दी है. विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा है कि गाजियाबाद में ऐसा करने की किसी की हिम्मत नहीं है. जुदा करने की तो बात अलग है किसी की तरफ देखने की हिम्मत नहीं है. उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी की सरकार है कहना आसान है ऐसा करने वालों की सात पीढ़ी खत्म हो जायेगी.

13:04 PM

काशी विश्वनाथ ज्ञानवापी मस्जिद मामला : हिन्दू पक्ष ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में कैविएट दायर की
प्रयागराज: काशी विश्वनाथ-ज्ञानवापी मस्जिद मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में हिन्दू पक्ष ने कैविएट दायर की है. हिन्दू पक्ष ने अदालत से अपील की है कि वो उनका पक्ष सुने बिना कोई आदेश पारित न करें. मुस्लिम पक्ष ने ज्ञानवापी मामले को सुनवाई योग्य पाने के वाराणसी कोर्ट के फैसले को चुनौती देने का फैसला किया है.

12:55 PM

मेरठ के जाने-माने डॉक्टर पर 12 साल की मासूम से दुष्कर्म का आरोप, दर्ज हुआ केस 
मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के जाने-माने डॉक्टर बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर गगन अग्रवाल पर 12 साल की बच्ची से दुष्कर्म करने का आरोप लगा है. आरोप है कि बच्ची अपने मामा के साथ डॉक्टर के गंगानगर स्थित क्लीनिक पर इलाज कराने गई थी. डॉक्टर पर आरोप है कि इलाज के बहाने डॉक्टर बच्ची को क्लीनिक में अंदर कमरे में ले गए और दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. इसके बाद घटना के बाद बच्ची ने पूरा मामला अपने परिजनों को बताया.इसके बाद मासूम के परिजन क्लीनिक पर पहुंचे तो डॉक्टर ने सभी आरोपों को झूठा बताया.

12:53 PM

छात्र के चाचा पर चाकू से हमला, हालात गम्भीर
चन्दौली: दो छात्रों का विवाद सुलझाने गए एक छात्र के चाचा पर चाकू से हमला, छात्रों ने पहले की मारपीट फिर चाकू से किया हमला, जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद, वाराणसी ट्रामा सेंटर किया गया रेफर, पुलिस मामले की जांच में जुटी. 

12:22 PM

लखनऊ में जमकर हंगामा 
यूपी विधानसभा के मानसून सत्र (UP Legislative Assembly Monsoon Session) के पहले ही दिन लखनऊ में जमकर हंगामा देखने को मिला. सपा विधायकों ने महंगाई, कानून-व्यवस्था जैसे तमाम मुद्दों पर योगी आदित्यनाथ की सरकार को घेरने के लिए विधानसभा परिसर में धरना-प्रदर्शन का ऐलान किया था, लेकिन यूपी पुलिस प्रशासन से इसकी इजाजत देखने को नहीं मिली. इसके बाद सपा विधायकों को हिरासत में लिया जाने लगा और पुलिस उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ले गई. इस दौरान पुलिस और विपक्षी विधायकों के बीच गुत्थमगुत्था भी देखने को मिली. सपा विधायक हाथों में पोस्टर लिए हुए थे और लेवाना अग्निकांड जैसे तमाम मुद्दों को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे.

 

12:01 PM
भाजपा नेता समेत चार लोगों पर हुआ मुकदमा दर्ज
भाजपा नेता व उसके साथियों पर महिला ने लगाया दुष्कर्म का प्रयास व मारपीट का आरोप. महिला के विरोध करने पर आरोपियों ने जान से मारने की दी धमकी. भाजयूमो का सिकंदराबाद का नगर अध्यक्ष रवि लोधी है मुख्य आरोपी. महिला की शिकायत पर भाजपा नेता व उसके साथियों पर हुआ मुकदमा दर्ज. सिकंदराबाद की कायस्थवाड़ा पुलिस चौकी क्षेत्र का है मामला.
 
 
11:55 AM

यूपी का सरकारी नौकरी वाला गांव, जहां से IAS-PCS ही नहीं; इसरो में वैज्ञानिक और जज भी
नीरज त्रिपाठी/संतकबीरनगर : उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले के मेंहदावल क्षेत्र का कला शुक्ल गांव पहचान की नई इबारत लिख रहा है. गांव के युवा अपनी मेधा के बल पर सरकारी नौकरी में अपनी सेवाएं दे रहे है. गांव के पिछड़े पन की पहचान मिटाने के मकसद से गांव के युवाओं ने पढ़ाई-लिखाई पर ऐसा जोर दिया कि इस छोटे से गांव की चर्चा अब दूर-दूर तक होने लगी है. अपनी प्रतिभा के बल पर गांव के कई लोग अच्छे पदों पर कार्यरत हैं. एकला शुक्ल गांव की पहचान मेधावियों के गांव के रूप में होने लगी है.

 

11:48 AM

हिन्दी दिवस विशेष : डॉ. महेश चंद्र शुक्ल ने कभी रामायण नहीं पढ़ी और फिर छंद रामायण समेत 40 से अधिक ग्रंथ लिख डाले
Hindi Diwas 14th September 2022 : आधुनिक युग में हिन्दी के प्रचार-प्रसार में योगदान देने वाले साहित्यकारों, रचनाकारों की फेहरिस्त भी छोटी नहीं है. इन्हीं में से एक डॉक्टर महेश चंद्र शुक्ल (Dr. Mahesh Chandra Shukla) हैं. उन्होंने छंद रामायण समेत 40 से अधिक ग्रंथ लिखे हैं. लेकिन 90 साल की उम्र में भी उनका जज्बा कम नहीं हुआ है. हिन्दी की अगाध सेवा को लेकर उन्हें आध्यात्मिक रचनाओं के क्षेत्र में आधुनिक तुलसीदास कहने से भी लोग नहीं हिचकते. शुक्ल ने छन्द रामायण(Chand Ramayana) , छन्द भागवत, सरस रामायण, हनुमान रामायण, छन्द गीता भागवत रहस्य आदि अनेक ग्रन्थों की रचना की है. डॉ. महेश चन्द्र शुक्ल ने जिन 40 से अधिक ग्रन्थों की रचना की है.

11:10 AM

मेरठ-अस्पतालों पर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई
जिले में 16 अस्पतालों का पंजीकरण निरस्त. 22 को नोटिस दिया गया है. नियमों की अनदेखी के चलते 16 अस्पतालों के पंजीकरण निरस्त.अस्पताल के रजिस्ट्रेशन में दिखाए गए डॉक्टर नहीं थे कार्यरत. ओवर रेटिंग और अन्य शिकायतों को लेकर सीएमओ का बड़ा एक्शन. 16 अस्पताल आगे इलाज करते मिले तो दर्ज होगी f.i.r. सीएमओ
मेरठ में जिन 16 अस्पतालों पर कार्रवाई हुई है. इनमें श्री भूषण अस्पताल, एमएस ग्लोबल अस्पताल ,एचपी हेल्थ केयर सेंटर ,इंडियन हॉस्पिटल ,डायना और महावीर हॉस्पिटल, हंस हॉस्पिटल ,आसाराम अस्पताल ,राजीव अस्पताल एवं ट्रॉमा सेंटर, एमपीएस हॉस्पिटल, प्रेम मेमोरियल अस्पताल ,कमल निरोगधाम अस्पताल, माय सिटी अस्पताल ,जेबीएमआर अस्पताल ,मेरठ चेस्ट एवं केजीएम अस्पताल, शुभकामना अस्पताल

11:01 AM

NGT ने तीनों प्राधिकरण के सीईओ, DM, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को किया तलब
12 अक्टूबर को व्यक्तिगत रूप से उपस्तिथि होने का आदेश. गौतमबुद्ध नगर के 208 जलाशयों पर हुए अतिक्रमण मामले में बड़ा एक्शन. साल 2017 तक 119 तालाबों और अद्रभूमि पर था कब्जा.बीते तीन वर्षों में 90 और जलाशयों पर हुआ कब्जा.दादरी तहसील में सबसे ज्यादा अतिक्रमण.480 तालाबों में 131 पर कब्जा.तालाबों की जगह पर कहीं खड़ी बिल्डिंग तो कहीं बना अस्पताल.तमाम दावों के बावजूद अतिक्रमण हटाने में असफल रहा प्राधिकरण और प्रशासन.

 

10:34 AM

बिजनौर-हाई प्रोफाइल लापता प्रोपर्टी डीलर का पांच दिन बाद भी नही लगा सुराग
 कार से देहरादून से नजीबाबाद आते वक्त जहाँगीर अहमद हुए लापता. पुलिस प्रोपर्टी डीलर की गंग नहर से कार को कर चुकी बरामद. PAC के गोताखोर जवानों की टीम नहर में कर रही प्रोपर्टी डीलर की तलाश. थानां मंडावली के गंग नहर का मामला.

10:25 AM

आजम खान को हार्ट अटैक

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती है और इलाज चल रहा है. डाक्टरों की निगरानी में ICU में हैं आजम खान. 

09:58 AM

प्रेम संबंधों का खौफनाक अंजाम: बात करने से महिला ने किया इंकार तो बीच चौराहे पर मारी गोली
प्रमोद कुमार/अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक सिरफिरे आशिक ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. गोमत चौहारे पर युवक ने एक महिला को गोली मार दी. इसके बाद खुद को भी गोली मार ली. गोली की आवाज सुनते ही चौराहे पर भगदड़ मच गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया है.  

 

09:46 AM

मुख्यमंत्री ने सुल्तानपुर हादसे पर जताया दुःख 
उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद सुल्तानपुर में सड़क हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है. मुख्यमंत्री जी ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.  सीएम  ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए है.

09:45 AM
प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर
माफिया डॉन ब्रजेश सिंह को आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में होना है पेश. बहुचर्चित सिकरौरा नरसंहार मामले में हाईकोर्ट ने ब्रजेश सिंह को किया है तलब. मुकदमा वादनी हीरावती की अपील पर हाईकोर्ट ने ब्रजेश सिंह को किया है तलब, 1986 में चंदौली के सिकरौरा में सात व्यक्तियों की हुई थी हत्या, मामले में मुख्य आरोपी ब्रजेशसिंह को ट्रायल कोर्ट ने कर दिया है बरी, ट्रायल कोर्ट के आदेश के खिलाफ मुकदमा वाद्नी हीरावती देवी ने हाईकोर्ट में दाखिल की है अपील.
09:33 AM

प्रयागराज-पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश 
बहुचर्चित पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया गया है. झांसी मोंठ थाने के पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश. हाईकोर्ट ने मृतक के परिजनों की याचिका पर सुनवाई करते हुए मुकदमा दर्ज करने का दिया आदेश. मृतक के परिजनों ने एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी. अक्तूबर 2019 में हुआ था पुष्पेंद्र यादव का एनकाउंटर. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी पहुंचे थे मृतक पुष्पेंद्र यादव के घर. बसपा सुप्रीमों मायावती और कांग्रेस ने भी पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर पर उठाए थे सवाल.

 

09:25 AM

एचजेएस भर्ती परीक्षा 2020 का अंतिम परिणाम जारी
प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट की एचजेएस भर्ती परीक्षा 2020 का अंतिम परिणाम जारी. भर्ती परीक्षा में कुल 31 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए. मंजूला भलोटिया फर्स्ट, नेहा गर्ग सेकेंड और निशांत सिंघल थर्ड रहे, हाईकोर्ट की वेबसाइट पर अभ्यर्थी देख सकते हैं परीक्षा परिणाम. 25,26 और 27 मार्च को आयोजित हुई थी लिखित परीक्षा. 1 और 2 अगस्त को अभ्यर्थियों का इंटरव्यू हुआ था आयोजित.

 

08:46 AM

आजमगढ़-जेल स्थानांतरण के बाद सपा विधायक ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को लिखा पत्र
सपा के बाहुबली विधायक रमाकांत यादव ने अखिलेश यादव को पत्र लिखा है. पत्र में जिला कारागार आजमगढ़ के जेलर विकास कटियार पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है. उसमें लिखा कि जिला कारागार में मुझे एक साधारण बंदी की तरह किया जा रहा था ट्रीट. एमपी एमएलए को मिलने वाली सुविधाओं से रखा गया मुझे वंचित. विगत 10 सितंबर को अचानक बिना किसी सूचना मुझे आजमगढ़ से फतेहगढ़ सेंट्रल कारगार कर दिया जाए ट्रांसफर.

 

08:39 AM

सुल्तानपुर दौरे पर केशव प्रसाद मौर्य
डिप्टी सीएम केशव मौर्या आगमन है. वह भाजपा नेताओं और जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद करेंगे. 11 बजे कलेक्ट्रेट में उद्यमियों के साथ बैठक करेंगे.  प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे. लंभुआ ब्लाक के सखौलीकला गांव में नवनिर्मित कमल सरोवर का लोकार्पण और नौका विहार एवं प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे. स्वयं सहायता समूह द्वारा संचालित फ़ूड प्लाजा का करेंगे उद्घाटन. गांव में चौपाल लगाकर  ग्रामीणों से होंगे रूबरू.

 

08:04 AM

देहरादून- सीएम धामी कार्यक्रम
रक्तवन ग्लेशियर एवं अन्य 03 पर्वत चोटियों पर आरोहण हेतु जा रहे पतंजलि आयुर्वेद, निम एवं आई.एम.एफ. के संयुक्त अभियान दल का फ्लैगऑफ एवं आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग
(गंगोत्री धाम, उत्तरकाशी।)
11:45 बजे
राष्ट्रीय हिन्दी दिवस के अवसर
पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग
(आई0आर0डी०टी० सभागार, सर्वेचौक, देहरादून ।)
14:00-22:00 बजे- शासकीय कार्य/आरक्षित
(मा0 मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय, देहरादून)

 

07:49 AM

सीएम योगी ने दी हिंदी दिवस की बधाई
सभी प्रदेश वासियों व हिंदी प्रेमियों को 'हिंदी दिवस' की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।
हिंदी मात्र एक भाषा नहीं, अपितु भारतीय संस्कृति की अनन्य प्रतीक है। भारतीय संस्कारों, जीवन मूल्यों व आदर्शों की प्रबल संवाहक है।

07:29 AM

अनियंत्रित होकर चाय की दुकान पर पलटा ट्रक, तीन की मौत कई घायल
आशीष श्रीवास्तव/सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh)  के सुल्तानपुर (Sultanpur) से एक बड़े सड़क हादसे की खबर आई है. ट्रक के पलट जाने से  तीन लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं. मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

07:10 AM

प्रदेश के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर का कायाकल्प करने में जुटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 
बुधवार शाम चार बजे गोरखपुर के पहले हेल्थ एटीएम का शुभारंभ करेंगे.यह हेल्थ एटीएम चरगांवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में लगाया जा रहा है. इस अवसर पर मुख्यमंत्री एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. योगी सरकार आमजन को बेहतरीन चिकित्सा एवं इससे संबंधित जांच की सुविधाएं देने के लिए सरकारी अस्पतालों को युद्धस्तर पर  हाईटेक बना रही है. इसी सिलसिले में नई पहल है हेल्थ एटीएम की स्थापना. गोरखपुर के 23 सरकारी अस्पतालों में हेल्थ एटीएम स्थापित करने की कार्ययोजना तैयार की गई है. इसमें जिला अस्पताल, महिला अस्पताल के अलावा 21 सीएचसी-पीएचसी शामिल है. 

 

07:05 AM

हिंदी दिवस आज
Hindi Diwas 2022 Speech: देश भर में हर साल 14 सितंबर को हिंदी दिवस (Hindi Diwas 2022) मनाया जाता है. हिंदी भारत की पहचान है. भारत विविधताओं का देश है, जहां कई भाषाएं और लिपि बोली और पढ़ी जाती हैं. लेकिन देश में अधिकतर लोगों की मातृभाषा हिंदी ही है. इसी भाषा को सम्मान देने के लिए हर साल ये दिवस मनाया जाता है.

 

06:53 AM

गोरखपुर- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन
सीएम योगी दर्शन पूजन के बाद जनता दर्शन में फरियादियों से मुलाकात करेंगे. गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह करीब 10:30 बजे अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में अपनी भावाभिव्यक्ति करेंगे.ब्रह्मलीन पीठाधीश्वरद्वय की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में प्रतिवर्ष गोरखनाथ मंदिर के दिग्विजयनाथ स्मृति भवन में कथा के साथ ही विभिन्न सामयिक व ज्वलंत विषयों पर एक सप्ताह के सम्मेलनों का आयोजन होता है जिसमें देश के मूर्धन्य विद्वान विमर्श करते हैं. इस वर्ष के सम्मेलनों में भारतीय सेना और अग्निपथ, नए भारत के निर्माण में राष्ट्रीय शिक्षा नीति की भूमिका, संस्कृत एवं भारतीय संस्कृति, भारतीय संस्कृति एवं गो सेवा जैसे सामयिक मुद्दों पर विद्वतजन ने अपने ज्ञान-अनुभव से समाज का मार्गदर्शन किया.

 

Trending news