उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: मऊ में घाघरा नदी में मिला चांदी का शिवलिंग,लोग मान रहे चमत्कार

जी मीडिया ब्‍यूरो Sun, 17 Jul 2022-12:04 am,

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 16 July 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की 16 जुलाई की छोटी-बड़ी हर अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. . पीएम मोदी करेंगे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करेंगे. श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में आज मनीष यादव की याचिका पर सुनवाई है

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 16 July 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की 16 जुलाई की छोटी-बड़ी हर अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. आज यूपी को मिलेगा एक और एक्सप्रेस-वे. पीएम मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करेंगे. जालौन के उरई तहसील के कैथेरी गांव में कार्यक्रम गृह मंत्रालय ने कावंड़ यात्रा को लेकर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए है. उत्तराखंड में बीजेपी की विधानमंडल दल की बैठक है. श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में आज मनीष यादव की याचिका पर सुनवाई होगी.  Zee UP Uttarakhand Live में आपको दोनों राज्यों की हर खबर मिलेगी...


 

नवीनतम अद्यतन

  • गाजियाबाद: थाना लोनी पुलिस ने मोटर साइकिल सवार व्यक्ति को लोनी चिरोड़ी रोड पर चैकिंग के दौरान रोका गया तो वह व्यक्ति अपनी मोटर साइकिल को पीछे मोड़ कर तेज गति से मोडकर पुलिस पर फायर करते हुए भागने लगा,जिस पर थाना लोनी पुलिस टीम द्वारा बदमाश का पीछा करते हुए बदमाश की घेराबन्दी की गयी. बदमाश के द्वारा पुलिस को टारगेट करके जान से मारने की नीयत से फायर किया गया,पुलिस द्वारा की गई आत्मरक्षार्थ जवाबी कार्रवाई में बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया, पूछताछ में पकड़े गए बदमाश ने अपना नाम युनुस उर्फ गंगा पुत्र यूसुफ निवासी बिशमिल्ला मस्जिद मुस्तफाबाद लोनी बताया गया है. आरोपी पर गैंगस्टर समेत एक दर्जन मुकदमे दर्ज थे.

  • बलिया: सावन का महीना भगवान शिव को अतिप्रिय माना जाता है और इसलिए सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा अर्चना का भी विशेष महत्व है. सावन महीने की शुरुआत हो चुकी है और इसी बीच दोहरीघाट कस्बे के रामघाट पर घाघरा नदी में 50 किलो वजन चांदी का शिवलिंग मिलने को लोग चमत्कार मान रहे हैं. शिवलिंग को अलौकिक बताया जा रहा है. प्राप्त सूचना के अनुसार दोहरीघाट कस्बे के भगवानपूरा निवासी राम मिलन साहनी शनिवार को नदी किनारे बर्तन धूल रहे थे. तभी उन्हें नदी में कुछ चमकता हुआ दिखाई दिया. राम मिलन साहनी ने पास जाकर देखा तो चमकती हुई चीज शिवलिंग थी. नदी में चांदी का शिवलिंग मिलने की खबर आस पास के लोगों में फैलते ही मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई. राम मिलन साहनी ने शिवलिंग को नदी से बाहर निकाल कर उसकी विधिवत पूजा पाठ किया. इसके बाद शिवलिंग को दोहरीघाट थाने को सौप दिया. समाचार लिखे जाने तक शिवलिंग थाना में रखा हुआ था. 

  • अमेठी: सड़क हादसे में पिता की हुई मौत पुत्र गंभीर रूप से घायल लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर, तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर चलती ट्रक में जा घुसी, जिससे कार सवार पिता- पुत्र हुए घायल, सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए लाई सीएचसी, जहां पर डाक्टरों ने पिता को किया मृतक घोषित तो गंभीर रूप से घायल पुत्र को किया ट्रामा सेंटर रेफर, शुक्ल बाजार थाना क्षेत्र के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की है घटना.

     

  • रायबरेली: जिला अस्पताल में तीमारदार महिला के साथ बलात्कार के प्रयास का मामला सामने आया है. आरोपी अस्पताल में वार्ड ब्वाय के तौर पर तैनात है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. ऊंचाहार की रहने वाली पीड़ित महिला के मुताबिक उसके पति की तबियत खराब होने पर डाक्टरों ने उसे भर्ती किया था. आज उसके पति वीरेंद्र सिंह का सीटी स्कैन होना था. महिला ने सीटी स्कैन का स्थान ड्यूटी पर तैनात पवन राठौर से पूछा तो मदद के तौर पर साथ में चला गया. सीटी स्कैन आज न हो पाने की जानकारी मिलने पर पवन महिला को लेकर पास में ही बने टॉयलेट की तरफ ले कर चला गया. यहां पवन उसे अपने साथ टॉयलेट के भीतर खींचने लगा तो महिला ने शोर मचा दिया. आवाज सुनकर लोग इकट्ठा हुए तो पवन फरार हो गया. महिला की तहरीर पर कर्मचारी पवन राठौर के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

  • लखनऊ: लुलु मॉल में बढ़ते विवाद के चलते सुशांत गोल्फ सिटी थाना इंचार्ज लाइन हाजिर, सुरक्षा की खामियों के चलते किए गए लाइन हाजिर.

  • महाराजगंज: कूट रचित व दूसरे के दस्तावेजों पर नौकरी कर रहा है 7 शिक्षक को बीएसए ने किया बर्खास्त, बीएसए ने इन सभी के विरुद्ध खंड शिक्षा अधिकारियों से मुकदमा दर्ज करने के लिए निर्देश, एसआईटी ने 8 शिक्षकों की सूची बेसिक शिक्षा विभाग को किया था प्रदान, एक शिक्षक को भी 15 दिनों की दी गई मोहलत, उंसके बाद उसके ऊपर भी की जाएगी कार्यवाई.

     

  • मुरादाबाद: फर्नीचर कारोबारी के घर पर बुलडोजर चलाने के आरोप में एसडीएम बिलारी घनश्याम वर्मा को हटाया गया. व्यापारी ने की थी मुरादाबाद कमिश्नर से शिकायत, कमिश्नर मुरादाबाद के आदेश पर जिलाधिकारी ने एडीएम प्रशासन को सौंपी थी जांच, एसडीएम को बिलारी तहसील से हटा कर जिला मुख्यालय अटैच किया गया. फर्नीचर के पैसे मांगने पर चलवा दिया था एसडीएम ने व्यापारी के घर बुलडोजर, कारोबारी की शिकायत पर एसडीएम पर हुई तबादले की बड़ी कार्रवाई. मुरादाबाद के बिलारी तहसील में तैनात थे घनश्याम वर्मा.

  • मुरादाबाद: फर्नीचर कारोबारी के घर पर बुलडोजर चलाने के आरोप में एसडीएम बिलारी घनश्याम वर्मा को हटाया गया. व्यापारी ने की थी मुरादाबाद कमिश्नर से शिकायत, कमिश्नर मुरादाबाद के आदेश पर जिलाधिकारी ने एडीएम प्रशासन को सौंपी थी जांच, एसडीएम को बिलारी तहसील से हटा कर जिला मुख्यालय अटैच किया गया. फर्नीचर के पैसे मांगने पर चलवा दिया था एसडीएम ने व्यापारी के घर बुलडोजर, कारोबारी की शिकायत पर एसडीएम पर हुई तबादले की बड़ी कार्रवाई. मुरादाबाद के बिलारी तहसील में तैनात थे घनश्याम वर्मा.

  • नोएडा:नोएडा के थाना सेक्टर 24 पुलिस तीन महिलाओं को किया गिरफ्तार,पकड़ी गई महिलाएं भीड़ भाड़ इलाकों में जाकर महिलाओं की चैन और मंगलसूत्र चोरी को देती है अंजाम, पकड़ी गई तीनों महिलाओं के गैंग में करीब एक दर्जन महिलाएं है शामिल, मेले , बाजारों , शोभायात्रा और बड़े आयोजनों में चोरी के लिए दिल्ली , हरियाणा , यूपी , और हरिद्वार तक जाकर करती है चोरी.

  • सीतापुर:ब्रेक STF टीम को मिली बड़ी सफलता, चालक सहित तीन शराब तस्करों को दबोचा. 327 पेटी अवैध देशी शराब की बरामद. STF के सीओ अनिश्वर चंद श्रीवास्तव के नेतृत्व में की गई छापेमारी.सोनीपत से बिहार ले जाई जा रही थी शराब, STF की छापेमारी से पुलिस व आबकारी विभाग पर उठ रहे सवाल. महोली कोतवाली इलाके के नेरी का मामला.

  • प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी खबर, यूपी हायर ज्यूडिशल सर्विस 2020 सीधी भर्ती के इंटरव्यू के कॉल लेटर जारी, एक और 2 अगस्त 2022 को होंगे इंटरव्यू, हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर 20 जुलाई 2022 से काल लेटर डाउनलोड कर सकेंगे, हाईकोर्ट की वेबसाइट पर इस बाबत एक नोटिस भी अपलोड की गई है, हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार ज्यूडिशियल सलेक्शन एंड अपॉइंटमेंट निरंजन चंद्र पांडेय ने दी जानकारी. 

  • हरिद्वार: 20 से 26 जुलाई तक बंद रहेंगे जिले के सभी शिक्षण संस्थान, डीएम विनय शंकर पांडेय ने जारी किए निर्देश,  कांवड़ मेले के चलते लिया गया फैसला. प्राइवेट स्कूल, मदरसों और आंगनवाड़ी केंद्रों पर भी लागू होगा फैसला.

     

  • सीआईबी और आरपीएफ की छापेमारी, रेल टिकट के धंधेबाज को लिया हिरासत में
    आजमगढ़ः रेलवे टिकट की कालाबाजारी की सूचना पर आरपीएफ और रेलवे सीआईबी वाराणसी की संयुक्त टीम ने आज आजमगढ़ के पुरानी सब्जीमंडी, कटरा क्षेत्र में छापा मारा. इस दौरान एक टिकट बनाने वाले को पुलिस ने हिरासत में लिया. इस कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. अवैध रेलवे टिकट दलाल जिले में कई बार पकड़े जा चुके हैं, जो सॉफ्टवेयर के माध्यम से टिकट निकालने का काम करते हैं.

  • थाना सेक्टर 24 पुलिस तीन महिलाओं को किया गिरफ्तार
    नोएडा: पकड़ी गई महिलाएं भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाकर महिलाओं की चेन और मंगलसूत्र चोरी को अंजाम देती हैं. पकड़ी गई तीनों महिलाओं के गैंग में करीब एक दर्जन महिलाएं शामिल हैं. मेले, बाजारों, शोभायात्रा और बड़े आयोजनों में चोरी के लिए दिल्ली, हरियाणा, यूपी, और हरिद्वार तक जाकर चोरी करती हैं. बच्चों को गोद में लेकर चेन चोरी की वारदातों को अंजाम देती हैं. इन महिलाओं के पास से 40 हजार रुपये की सोने की चेन बरामद.

  • STF टीम को मिली बड़ी सफलता
    सीतापुरः चालक सहित तीन शराब तस्करों को दबोचा. 327 पेटी अवैध देशी शराब बरामद. STF के सीओ अनिश्वर चंद श्रीवास्तव के नेतृत्व में की गई छापेमारी. सोनीपत से बिहार ले जाई जा रही थी शराब. STF की छापेमारी से पुलिस व आबकारी विभाग पर उठ रहे सवाल. महोली कोतवाली इलाके के नेरी का मामला.

  • अगर शारदा नहर काटने में हो जाते कामयाब तो आ जाती तबाही, टला बड़ा हादसा 
    हरदोईः शारदा नहर विभाग के अधिकारियों की सक्रियता से एक बड़ा हादसा होने से टल गया. दरअसल, शारदा नहर हरदोई ब्रांच में समुदाय विशेष के लोग फावड़े से नहर को काट रहे थे. तभी निरीक्षण के लिए निकले सिंचाई विभाग के अफसरों ने एक शख्स को नहर काटते मौके पर पकड़ लिया, जबकि उसके 5 साथी बाइक छोड़कर फरार हो गए. पकड़े गए शख्स को पुलिस की सुपुर्दगी में देकर सिंचाई विभाग के अफसरों ने 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. अफसरों के मुताबिक 3 मीटर तक यह लोग नहर काट चुके थे,शेष नहर भी अगर कट जाती तो इलाके में बाढ़ जैसे हालात होते. दर्जनों गांव जलमग्न हो जाते,नेशनल हाईवे और रेलवे लाइन भी बाधित होती, जिससे बड़े पैमाने जन और धन हानि हो सकती थी. इस मामले में पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है.

     

  • योगी मोदी के फोटो कचरे में मिलने से नाराजगी
    मथुराः जनपद मथुरा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें नगर निगम मथुरा-वृंदावन कर्मचारी अपने कूड़े की ढकेल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की फोटो डालकर कचरे में डालने के लिए ले जा रहा है. वहीं, मथुरा दर्शन करने आए राजस्थान के अलवर जिले के श्रद्धालुओं ने जैसे ही कचरे में मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री का फोटो को देखा तो उनके द्वारा हंगामा किया गया और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया.

  • लखनऊः अरुण कुमार बने लखनऊ के नए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी

     

  • लुलु मॉल में हनुमान चालीसा के वायरल वीडियो का कमिश्नर ने लिया संज्ञान 
    लखनऊः कमिश्नर ने डीके ठाकुर ने हनुमान चालीसा के वायरल वीडियो का संज्ञान लिया है. लुलु मॉल की सुरक्षा बढ़ाने के सीपी ने निर्देश दिए. लुलु मॉल के बाहर ड्रोन कैमरे से निगरानी करेगी. पुलिस हर तरह की गतिविधियों पर पुलिस की नजर होगी. लुलु मॉल की तरफ जाने वाले प्रमुख चौराहों पर मॉनिटरिंग के लिए ड्रोन कैमरे उड़ाए जाएंगे.

  • 50 हजार का इनामी बुंदेला उर्फ सारंगी खरवार गिरफ्तार, 
    प्रयागराजः थरवई में हुए सामूहिक हत्याकांड में चल रहा था फरार. थरवई थाना क्षेत्र के सराय चंडी रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार हुआ. सामूहिक हत्याकांड में फरार बुंदेला उर्फ सारंगी खरवार पर पुलिस ने इनाम घोषित किया था. गिरफ्तार इनामी बदमाश बिहार के भोजपुर का रहने वाला है.
  • बारिश के रेड और ऑरेंज अलर्ट को देखते हुए निर्देश जारी
    हल्द्वानी: नैनीताल जिले की 20 जुलाई को होने वाली जिला योजना की बैठक स्थगित. 18 से 20 जुलाई तक बारिश के रेड और ऑरेंज अलर्ट को देखते हुए फैसला लिया गया. जिले की प्रभारी मंत्री रेखा आर्य ने अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश जारी किये. हर सम्भव सतर्कता बरतने के निर्देश.
  • वाराणसी में ओमप्रकाश राजभर का बड़ा बयान
    वाराणसीः पार्टी में पड़ी फूट पर राजभर ने कहा, "समुद्र से एक लोटा पानी निकाल लेने पर नहीं पड़ेगा फर्क". भाजपा में जाने पर ओपी राजभर ने कहा, "जो जहां बुलाएगा वहां जाऊंगा. अखिलेश को शायद सुहेलदेव पार्टी की जरूरत नहीं है ". हालांकि, गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी गठबंधन नहीं खत्म हो रहा. राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू को समर्थन करने पर कहा कि विपक्ष ने सुभासपा से समर्थन नहीं मांगा, इसलिए आदिवासी समाज से आने वाली महिला को समर्थन देने का फैसला लिया.

  • जगदीप धनखड़ होंगे NDA के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार
    लखनऊ/दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी की शनिवार शाम को हुई संसदीय बोर्ड की बैठक में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम पर चर्चा हुई. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जगदीप धनखड़ के नाम का ऐलान किया. 

  • ICSE Result कल जारी होगा 
    ICSE बोर्ड हाईस्कूल का रिजल्ट शाम 5 बजे रिजल्ट जारी होगा. www.cisce.org पर नतीजे देख सकते हैं. 09248082883 पर मेसेज करके भी फोन पर पा सकते हैं रिजल्ट. पहली बार 2 समेस्टर में हुईं बोर्ड परीक्षाएं. दोनों सेमेस्टर के नम्बर जोड़ कर जारी होगा रिजल्ट.
  • प्रयागराज अटाला हिंसा से जुड़ी बड़ी खबर 
    प्रयागराज: हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप पर लगाया गया एनएसए. पुलिस की रिपोर्ट पर डीएम प्रयागराज संजय खत्री ने एनएसए के तहत निरुद्ध आदेश किया जारी. एनएसए आदेश जारी होने के बाद में जेल में जावेद मोहम्मद तामील कराया गया. लोगों को हिंसा के लिए उकसाने का आरोप है.
  • अब्दुल्ला आज़म के दो जन्म प्रमाणपत्र मामले में 20 जुलाई को होगी सुनवाई 
    रामपुरः अब्दुल्ला आज़म के दो जन्म प्रमाणपत्र, पासपोर्ट ओर पेनकार्ड के मामले में अब 20 जुलाई को सुनवाई होगी. यतीमखाना मामले में 19 ओर 22 जुलाई को सुनवाई होगी. आज आज़म खान और अब्दुल्ला आज़म खान एमपी एमएलए कोर्ट में पेश हुए थे.
  • बिहार में SDPI और PFI मामले से जुड़ा नूरुद्दीन लखनऊ से हुआ गिरफ्तार
    बिहार में SDPI और PFI मामले से जुड़ा नूरुद्दीन लखनऊ से गिरफ्तार, बिहार पुलिस की पूछताछ में नूरुद्दीन का नाम सामने आया था. आज शाम चारबाग से हुई गिरफ्तारी.  दरभंगा का रहने वाला है नूरुद्दीन. 2020 में SDPI के बैनर तले दरभंगा से विधान सभा चुनाव लड़ चुका है. SDPI और PFI सदस्यों को वकील मुहैया करवाता था. ऑपरेशन में बिहार पुलिस भी रही. बिहार पुलिस और यूपी ATS की संयुक्त कार्यवायी. 2015 से PFI से जुड़ा था.

     

  • लुलु मॉल में घुंसकर धार्मिक कृत्य करने वाले 20 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
    लखनऊ: राजधानी लखनऊ के लुलु मॉल में चल रहे विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा. सोशल मीडिया पर लुलु मॉल का एक नया वीडियो वायरल हुआ. वीडियो में दो युवक मॉल परिसर के अंदर बैठकर कर रहे हनुमान चालीसा का पाठ करते नजर आ रहे हैं. एडीसीपी साउथ राजेश श्रीवास्तव ने बताया की दोनों युवक को किया गिरफ्तार. बिना इजाज़त के मॉल परिसर में घुस कर धार्मिक कृत्य करने वाले आज कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  • श्री कृष्ण जन्मभूमि मामला में याचिका पर नहीं हो सकी सुनवाई, 18 अगस्त को होगी सुनवाई 
    मथुरा: श्री कृष्ण जन्मभूमि मामला मनीष यादव की याचिका पर नहीं हो सकी सुनवाई. मथुरा बार एसोसिएशन के नो वर्क के कारण नहीं हुई सुनवाई. सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत ने 18 अगस्त दी सुनवाई की अगली तारीख.

  • 40 फुट गहरे कुएं में गिरकर युवक की दर्दनाक मौत
    बागपत: 40 फुट गहरे कुएं में गिरकर युवक की दर्दनाक मौत. कड़ी मशक्क्त के बाद पुलिस ने युवक के शव को बाहर निकाला. सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के सिंघावली अहीर गांव का मामला है.

  • लेखपाल भर्ती परीक्षा की तिथि में हुआ परिवर्तन, अब इस दिन होगी परीक्षा
    लखनऊ: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने लेखपाल भर्ती परीक्षा की तिथि में फिर परिवर्तन किया है. 24 जुलाई को प्रस्तावित लेखपाल भर्ती परीक्षा अब 31 जुलाई को होगी. इससे पहले लेखपाल भर्ती परीक्षा 19 जून को कराई जानी थी.

  • 40 फुट गहरे कुएं में गिरकर युवक की दर्दनाक मौत
    बागपत: 40 फुट गहरे कुएं में गिरकर युवक की दर्दनाक मौत. कड़ी मशक्क्त के बाद पुलिस ने युवक के शव को बाहर निकाला. सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के सिंघावली अहीर गांव का मामला है.

  • अंबेडकरनगर में जहरखुरानी गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार
    अंबेडकरनगर: जहरखुरानी गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार. रेलवे स्टेशन बस स्टैंड के बाहर  लोगों को बनाते थे निशाना. गिरफ्तार अभियुक्तों के पास नशीली गोलियां, दवा और लूट का सामान भी किया गया बरामद. आजमगढ़ जनपद के रहने वाले है गिरफ्तार चारो अभियुक्त. अलीगंज पुलिस ने किया गिरफ्तार. एसपी ने दी जानकारी.

  • शिवपाल यादव का अखिलेश पर निशाना
    प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया, ''सपा के वर्तमान नेतृत्व ने राष्ट्रपति चुनाव में उस व्यक्ति का समर्थन किया है, जिसने हम सभी के अभिभावक और प्रेरणा व ऊर्जा के स्रोत आदरणीय नेताजी को 'आईएसआई'का एजेंट बताया था. पार्टी नेतृत्व के इस फैसले के विरुद्ध मेरी घोर असहमति है. नेताजी के अपमान की शर्त पर कोई फैसला मंजूर नहीं.''

  • झांसी खाली रोडवेज बस पलटी, बस चालक और सहायक घायल
    झांसी में थाना टोड़ी फतेहपुर क्षेत्र के ग्राम देवरा खुर्द में आगरा फोर्ट डिपो की रोडवेज बस अनियंत्रित होकर बीस फीट गहरी खाई में पलट गई. दरअसल ये बस जालौन में बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे का उद्घाटन कार्यक्रम में भाजपा कार्यकर्ताओं को ले जाने के लिये देवरा खुर्द गांव भेजी थी. भसनेह बांध के पास बस पलटने की सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायल चालक बृजकिशोर व सहायक जगवीर को एंबुलेंस की मदद से स्वास्थ्य केन्द्र गुरसरांय भेजा गया. जहां चालक की हालत ज्यादा गम्भीर है, गनीमत रही कि बस में कार्यकर्ता नहीं बैठे थे. 

     

  • झांसी खाली रोडवेज बस पलटी, बस चालक और सहायक घायल
    झांसी में थाना टोड़ी फतेहपुर क्षेत्र के ग्राम देवरा खुर्द में आगरा फोर्ट डिपो की रोडवेज बस अनियंत्रित होकर बीस फीट गहरी खाई में पलट गई. दरअसल ये बस जालौन में बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे का उद्घाटन कार्यक्रम में भाजपा कार्यकर्ताओं को ले जाने के लिये देवरा खुर्द गांव भेजी थी. भसनेह बांध के पास बस पलटने की सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायल चालक बृजकिशोर व सहायक जगवीर को एंबुलेंस की मदद से स्वास्थ्य केन्द्र गुरसरांय भेजा गया. जहां चालक की हालत ज्यादा गम्भीर है, गनीमत रही कि बस में कार्यकर्ता नहीं बैठे थे. 

  • डायरिया की चपेट में आने से 2 बच्चों की मौत
    मीरजापुर के हलिया ब्लाक में फैले डायरिया के चपेट मे आने से दो बच्चों की मौत हो गई. नौगंवा गांव के कोलहा बस्ती में डायरिया की चपेट में आने से गरीब 17 लोग पीड़ित हैं. जिन्हे स्थानीय स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है. चिकित्सकों की टीम ने गांव का निरीक्षण किया. कुंआ के पानी का सैंपल जॉच के लिए भेजा गया है. 

  • चर्चित हत्याकांड में कोर्ट का फैसला : मथुरा कोर्ट ने सुनाई 5 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा
    मथुरा: मथुरा शहर कोतवाली इलाके में वर्ष 2015 में हुई हत्या के मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाया है. इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले 5 आरोपियों को अपर जिला जज प्रथम ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. 7 साल बाद आए इस फैसले में 7 लोगों ने गवाही दी थी. मथुरा शहर कोतवाली इलाके में वनखंडी आश्रम के पास 28 फरवरी 2015 को सरे राह 5 नामजद आरोपी रंगा,बिल्ला,चीनी, नीरज व गुलहुला ने बाइक पर जा रहे तुलसी उर्फ तोले बाबा की गोली मारकर हत्या कर दी थी. जिस समय इस वारदात को अंजाम दिया गया उस समय तोले बाबा किसी अन्य केस में पैरवी करने कोर्ट जा रहे थे. दिन दहाड़े हुई इस हत्या से शहर में दहशत फैल गई थी. 

  • सीतापुर में बाढ़ ग्रस्त इलाके में डीएम का दौरा
    यूपी के सीतापुर डीएम अनुज सिंह और एसपी घुले सुशील चंद्रभान बाढ़ क्षेत्र इलाके में निरीक्षण करने पहुंचे. डीएम महमूदाबाद तहसील के रामपुर मथुरा ब्लॉक में अखरी गांव पहुंचे. जहां उन्होंने कटान को लेकर ग्रामीणों से वार्ता की और संबंधित अधिकारियों को कटान रोकने के हर संभव प्रयास के निर्देश दिए. इतना ही नहीं डीएम अनुज सिंह ने अखरी गांव में रहने वाले लोगों को कटान से बचाने के लिए सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के भी निर्देश दिए. डीएम अनुज सिंह ने बताया एक गांव में कटान की स्थिति बन रही है हालांकि जलस्तर अभी भी स्थिर है. बाढ़ जैसी स्थिति नहीं है गांव में कटान की शिकायत थी उसी को लेकर जायजा लिया गया है. जगह-जगह निरीक्षण किया है. प्रशासन सजग है, कटान को देखते हुए डीएम ने ग्रामीणों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के निर्देश दिए. 

  • जागेश्वर पहुंचे सीएम धामी ने जागेश्वर धाम में श्रावणी मेले का शुभारंभ किया
    मुख्यमंत्री पुष्कर धामी शनिवार को विश्व प्रसिद्ध जागेश्वर पहुंचे. जागेश्वर पहुंचे सीएम धामी ने जागेश्वर धाम में श्रावणी मेले का शुभारंभ किया. इस दौरान सीएम पुष्कर धामी ने पूजा-पाठ और अर्चना भी की. वहीं, हरेला पर्व के अवसर पर मुख्यमंत्री ने पौधारोपण किया. श्रावणी मेला के शुभारंभ अवसर पर धामी ने सभा का आयोजन किया. इस दौरान करोड़ों रूपये की योजनाओं की लागत का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया. 

  • दिल्ली से आए दो बच्चे गंगा में डूबे, जल पुलिस ने दोनों को बचाया
    हरिद्वार में कांवड़ मेला शुरू हो चुका है, मेले में काफी तरह की चप्पे चप्पे पर पुलिस फ़ोर्स भी तैनात की गई है. इस फ़ोर्स में जल पुलिस का भी काफी महत्त्व रहता है. जो गंगा में डूबने वालो को बचाने के लिए जीवन पुलिस साबित होती है. आज दिन के 12 बजे करीब कांगड़ा घाट से दो बच्चे गंगा में नहाते समय पैर फिसल जाने के कारण बहते चले जा रहे थे. जिनको जल पुलिस ने काफी प्रयासों के बाद सुरक्षित बाहर निकाला व डूबने से बचाया. डूबने वाले बच्चों का नाम ध्रुव और गगन हैं, ये दिल्ली के रहने वाले हैं.  

  • बनारस के राजा सहित 8 लोगों को नोटिस जारी
    बनारस के राजा सहित 8 लोगों को नोटिस जारी हुआ है. तालाब की जमीन को पट्टा करने को लेकर एप्लीकेशन दिया गया. राजा तालाब तहसील SDM कोर्ट ने कुंवर अनंत नारायण सिंह, विद्यापीठ के कुलपति समेत 8 लोगों को नोटिस जारी की. एडवोकेट प्रदीप कुमार सिंह ने एसडीएम कोर्ट राजा तालाब में मुकदमा दर्ज कराया है. 

  • आगरा में दिन दहाड़े महिला के गले से लूटी चेन 
    आगरा में पुलिस सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं. यहां दिन दहाड़े दो लुटेरों ने पिस्टल दिखाकर एक महिला के गले से चेन लूट ली और बाइक से फरार हो गए. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. घटना थाना एत्माउद्दौला के कालिंदी बिहार की है. 

     

  • उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें देखें यहां

  • कांवड़ यात्रा के लिए गाजियाबाद पुलिस ने बनाया साइकिल स्क्वाड
    एसपी देहात डॉक्टर इराज राजा ने बताया कांवड़ मार्ग पर कई ऐसे क्षेत्र है. जहां पर श्रद्धालुओं की संख्या काफी अधिक रहती है. ऐसे में गाड़ियों से पेट्रोलिंग करना पुलिस के लिए मुश्किल होता है. पुलिस द्वारा गाड़ियों से पेट्रोलिंग के साथ-साथ साइकिल से भी पेट्रोलिंग की जाएगी. साइकिल से पेट्रोलिंग करने के लिए साइकल स्क्वायड का गठन किया गया है. कांवड़ मार्ग पर 20 साइकिल स्क्वाड भ्रमणशील रहेंगे. एसपी देहात ने बताया प्रत्येक पांच किलोमीटर के दायरे में एक साइकिल स्क्वाड की तैनाती की जाएगी. साइकिल स्क्वायर द्वारा भ्रमणशील रहकर पेट्रोलिंग की जाएगी. स्थानीय थानों और कावड़ सेल द्वारा साइकिल स्क्वायड की मॉनिटरिंग की जाएगी. प्रत्येक साइकिल स्क्वायड को वायरलेस सेट, कैमरा समेत कम्युनिकेशन के लिए अन्य उपकरण उपलब्ध कराए जाएंगे. साइकिल स्क्वायड किस तरह से कार्य करेगा इसी को लेकर आने वाले एक-दो दिनों में पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग दी जाएगी.

  • मेरठ नगर निगम का बुलडोजर बैरंग लौट 
    मेरठ नगर निगम का बुलडोजर बैरंग लौट गया. नगर निगम अवैध निर्माण पर कार्रवाई करने के लिए मेरठ के अब्दुल्लापुर पहुंची थी. पुलिस फोर्स ना मिलने से नगर निगम की कार्रवाई स्थगित कर दी गई. जानकारी के मुताबिक सरकारी जमीन पर कब्जा करके अवैध रूप से डेयरी संचालित की जा रही थी. 1000 गज से अधिक की भूमि पर अवैध डेयरी संचालकों का कब्जा था. 

  • देहरादून के डीएम और एसएसपी का हुआ तबादला
    देहरादून के डीएम और एसएसपी का ट्रांसफर हो गया है. देहरादून डीएम आर राजेश कुमार का तबादला हो गया है. उनकी जगह सोनिका को डीएम देहरादून की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं, देहरादून के एसएसपी का दिलीप कुंवर का भी तबादला हो गया है. 

  • उत्तराखंड: विधायकों को राष्ट्रपति चुनाव के मतदान के लिए मॉक ड्रिल में दिया जाएगा प्रशिक्षण 
    18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए मतदान होना है. जिसको लेकर भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विनोद सुयाल का कहना है कि आज विधायकों को राष्ट्रपति चुनाव के मतदान के लिए मॉक ड्रिल में प्रशिक्षण दिया जाएगा. प्रदेश में भाजपा की दलीय स्थिति इस तरह से है- भाजपा के 47 विधायक, 5 सांसद 3 राज्यसभा सांसद हैं जबकि दो निर्दलीय विधायक के साथ एक पार्टी के 2 विधायकों ने भी समर्थन देने की चर्चा है. 

  • कर्णी सेना के कार्यकर्ता अरेस्ट 
    लखनऊ लुलु मॉल के अंदर कर्णी सेना के कुछ कार्यकर्ता चुपचाप घुसे थे. जैसे ही उन्होंने हनुमान चालीसा निकाली गिरफ्तार कर लिए गए. 

     

  • शाहजहांपुर में 2 बसें आपस में टकराई, 7 यात्री घायल
    शाहजहांपुर में रोडवेज दो बसें आपस में टकरा गईं. हादसे में बसों में सवार 7 यात्री घायल हुए हैं. घायल होने वालों में बस ड्राइवर और दो नेपाली नागरिक शामिल हैं. फिलहाल घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. घटना थाना तिलहर क्षेत्र के नेशनल हाईवे 24 की है. जहां रोडवेज की बस बरेली की तरफ जा रही थी. तभी आगे चल रही बस ने ब्रेक लगा दिए, जिसके बाद पीछे से आ रही रोडवेज बस सामने की बस से टकरा गई. घटना के बाद दोनों बसों में चीख-पुकार मच गई. आनन-फानन में सभी यात्रियों को बस से बाहर निकाला गया. हादसे में दोनों बसों में सवार 7 यात्री घायल हुए हैं. घायलों में पीछे चल रही बस का ड्राइवर और दो नेपाली यात्री शामिल है. बस ड्राइवर की हालत गंभीर बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि आगे चल रही बस को परिवहन विभाग की चेकिंग स्टाफ ने अचानक हाथ देकर रोक लिया था. उसके बाद पीछे की बस आकर टकरा गई थी. घटना देर रात 3:00 बजे की बताई जा रही है. फिलहाल सभी घायलों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है. 

  • पीएम मोदी कर रहे कार्यक्रम स्थल से संबोधित

    पीएम मोदी ने बुंदेली भाषा से भाषण की शुरुआत की. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा एक्सप्रेस-वे का उपहार देते हुए खुशी हुई.

  • आज बुलंदेलखंड के लिए ऐतिहासिक दिन-सीएम
    सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज बुलंदेलखंड के लिए ऐतिहासिक दिन है. बुलंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन होने जा रहा है.विकास के एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन होने जा रहा है. बुलंदेलखंडवासियों को बधाई. एक्सप्रेस-वे बुलंदेलखंड के विकास की धुरी बनेगा.

  • यूपी को मिली सौगात

    पीएम मोदी ने किया बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण

  •  बुंदेलखंड के लिए ऐतिहासिक दिन-सीएम योगी 

    बुंदेलखंड वासियों को दिल से बधाई है. यूपी निरंतर आगे बढ़ रहा है. 

  • आज बुंदेलखंड के लिए ऐतिहासिक दिन है- सीएम योगी

  • कार्यस्थल पर पहुंचे पीएम मोदी

    कार्यस्थल पर सीएम योगी कर रहे संबोधित. कार्यक्रम की जगह पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी है.

  • कांवड़ यात्रा पूरी तरीके से सुरक्षित होगी
    देहरादून-कांवड़ यात्रा की सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि  कांवड़ यात्रा पूरी तरीके से सुरक्षित होगी.सुरक्षा एजेंसियां , सुरक्षा बल पूरी मुस्तैदी के साथ काम कर रहे हैं.हर प्रकार की हम समीक्षा कर रहे हैं.

     

  • कार्यक्रम स्थल पर उमड़ी भीड़

  • शाहजहांपुर- दो रोडवेज बसें आपस में टकराई
    खड़ी बस में दूसरी बस ने मारी पीछे से टक्कर. बस में सवार 7 यात्री घायल. घायलों में दो नेपाली यात्री शामिल. सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. देर रात 3 बजे हुई घटना. थाना तिलहर के नेशनल हाईवे की घटना.

  • 500 CCTV की निगरानी में कांवड़ यात्रा
    मुज़फ्फरनगर-कांवड़ मेले में हरिद्वार के बाद सबसे महत्वपूर्ण माने जाने वाले उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर में इस बार कांवड़ मेले को शांतिपूर्व तरीक़े से संपन्न कराने के लिए कावड़ मार्ग और संवेदनशील इलाकों में 500 से भी अधिक CCTV कैमरों को लगाया गया है. जिसके लिए बाक़ायदा जनपद का मेन पॉइंट माने जाने वाले शिव चौक पर गुरुवार को एसएसपी मुज़फ्फरनगर विनीत जायासवाल द्वारा एक कंट्रोल रूम का भी उद्धघाटन किया गया. इन सभी CCTV कैमरों के द्वारा जनपद के सम्पूर्ण कांवड़ मार्ग पर पुलिस द्वारा नज़र रखी जाएगी.

  • युवक की नदी में डूबने से मौत
    देहरादून -थाना रायपुर के मालदेवता इलाके में युवक की नदी में डूबने से हुई मौत.दोस्तों के साथ नहाने गया था युवक.एसडीआरएफ में सर्च ऑपरेशन चलाकर युवक के शव को बरामद किया.  मृतक युवक देहरादून का रहने वाला है.

  • राम मंदिर मॉडल वाली कांवड़ बनी आकर्षण का केंद्र
    हरिद्वार में कांवड़ मेले में आस्था के अनूठे रंग देखने को मिल रहे हैं. मेले में अयोध्या के राम मंदिर की हूबहू नकल वाली कांवड़ आकर्षण का केंद्र बनी हुई है.गुड़गांव से कांवड़ियों का एक समूह इस राम मंदिर के मॉडल से बनी कांवड़ को लेकर यहां हरकीपैडी से रवाना हुआ है. कांवड़ियों के अनुसार पिछले कई महीनों की मेहनत के बाद यह तैयार हुई है और इसे बनाने में कई कारीगर लगे हैं. रथ की तरह राम मंदिर के इस भव्य मॉडल को देखकर हर कोई शिव की नगरी में भगवान राम का दीवाना हो जाता है. कांवड़ियों के अनुसार इस रथ को खींचकर वे पैदल ही यहां से गुड़गांव जाएंगे.

  • जालौन पहुंचे पीएम मोदी

     

  • पीएम मोदी के आगमन की सभी तैयारियां पूरी

    यूपी के दोनों डिप्टी सीएम कार्यक्रम स्थल पर मौजूद हैं.

  • आगरा- व्यापारियों ने बाजार बंद किया
    जीएसटी को लेकर व्यापारियों ने बाजार बंद किया है.बढ़ते जीएसटी के दामों को लेकर व्यापारियों में रोष है.सभी व्यापारी 1 दिन की हड़ताल पर पहुंचे. व्यापारी बड़ी बैठक कर रणनीति बना रहे हैं. थाना छता के मोतीगंज बाजार में व्यापारियों ने की हड़ताल.

     

  • PM मोदी के स्वागत के बाद सीएम ने किया ट्वीट

  • गोरखपुर में वेटनरी मेडिकल कॉलेज की होगी स्थापना
    पूर्वी उत्तर प्रदेश के किसानों की स्थिति और सेहत दोनों सुधारेगी. योगी सरकार पशु संपदा के लिहाज से बेहद संपन्न पूर्वांचल में पशुपालन व दुग्ध उद्योग को बढ़ावा देगी.
    गोरखपुर में वेटनरी मेडिकल कॉलेज की स्थापना होने जा रही है.इसके लिए सरकार ने बजटीय प्रावधान पहले ही कर दिया था, अब वेटनरी मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन भी चिन्हित हो गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द ही इसका शिलान्यास कर सकते हैं. वेटनरी मेडिकल कॉलेज के बनने से पूर्वी उत्तर प्रदेश के पशुपालकों, लघु एवं सीमांत किसानों, खेतिहर मजदूरों को अपनी आजीविका को बेहतर करने एवं पशुपालन आधारित व्यापार को बढ़ाने के लिए नई तकनीकों की जानकारी आसानी से मुहैया होगी.मालूम हो कि एक दुधारू पशु किसी किसान के लिए रोज की नकदी जैसा होता है। इस लिहाज से पूर्वांचल के लिए यह पहल मील का पत्थर बनेगी.

  • इंटरनेशनल कॉल सेंटर का खुलासा
    STF की टीम ने नोएडा के सेक्टर-59 में चल रहे एक फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर का खुलासा किया है. कॉल सेंटर के मास्टर माइंड समेत दस आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं.  एसटीएफ की जांच में अब तक 170 करोड़ की ठगी का पता चला है. 12 मोबाइल, 76 डेस्कटॉप, 81 सीपीयू, 56 वीओआईपी डायलर, 37 क्रेडिट कार्ड समेत अन्य सामग्री बरामद की गई है. वीओआईपी कॉलिंग का सर्वर लगाकर विदेशी नागरिकों के लैपटॉप, कंप्यूटर पर वायरस डाला जाता था. इसके बाद टेक्निकल सपोर्ट के नाम पर उनसे संपर्क कर उनके कंप्यूटर व लैपटॉप को रिमोट पर ले लिया जाता था. रिमोट पर लेने के  बाद विदेशी नागरिकों के ऑनलाइन अकाउंट से रकम ट्रांसफर कर लेते थे.थाना 58 क्षेत्र में STF ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया.

     

  • एयर फोर्स स्टेशन से उड़ा पीएम का हेलीकॉप्टर
    कानपुर-प्रधानमंत्री मोदी सेना के हेलीकॉप्टर से जालौन के लिए रवाना हुए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हुए रवाना.
  • कानपुर-प्रधानमंत्री का विमान पहुंचा एयर फोर्स स्टेशन
    थोड़ी देर में जालौन के लिए रवाना होंगे प्रधानमंत्री मोदी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया स्वागत
  • कानपुर से जालौन के लिए रवाना होंगे पीएम मोदी

  • कानपुर पहुंचे पीएम मोदी

  • महाराजगंज-आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत
    आकाशीय बिजली गिरने से एक 28 साल के युवक की मौत हो गई है. आज सुबह हल्की बारिश के साथ बिजली चमकने की दौरान हुई घटना. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई में जुटी है. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. सदर कोतवाली क्षेत्र के बगापार की घटना.
  • अखिलेश यादव ने किया ट्वीट
    Akhilesh Yadav ने ट्वीटर पर लिखा-“आधे-अधूरे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन की हड़बड़ी बताती है कि इसका डिज़ाइन भी ऐसे ही चलताऊ बना है तभी डिफ़ेंस कॉरिडोर के पास होने के बाद भी यहाँ भाजपा सरकार, सपा काल में बने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसी हवाई पट्टी न बना पाई। इसे चित्रकूट तक विकसित न करना दूरदृष्टि की कमी है।”

  • बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को लेकर चित्रकूट के किसान खुश
    आज बुंदेलखंड वासियों को एक्सप्रेस वे की सौगात मिलने से किसानों में खुशी है.आज पीएम मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का लोकार्पण करेंग. खास बात यह है कि इस एक्सप्रेस-वे का एक छोर चित्रकूट तो दूसरा इटावा को जोड़ रहा है. ऐसे में चित्रकूट के लोगों में काफी उत्साह है.

     

  • मां-बाप ने बेटे को उतारा मौत के घाट
    आगरा में माता पिता ने अपने ही बेटे को मौत के घाट उतारा. बताया जा रहा है कि रुपयों के बंटवारे को लेकर विवाद हुआ था.माता-पिता अपने बेटे नेपाल सिंह को हिस्सा नही देना चाहते थे. अपने बेटे को मारकर चोरी छिपे अंतिम संस्कार कर रहे थे. नेपाल सिंह के ससुर ने पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस ने मौके से अधजले शव को अपने कब्जे में लिया. नगला छारी थाना सैया का मामला.

     

  • छात्र की गोली मारकर हत्या
    हापुड़-दिन निकलते ही छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. छात्र की हत्या से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. मृतक छात्र सेना में भर्ती के लिए तैयारी कर रहा था.  भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. जनपद हापुड़ के थाना कपूरपुर क्षेत्र के गांव छज्जूपुर की घटना.

     

  • राष्ट्रपति चुनाव में केंद्रीय चुनाव आयोग के पेन से होगा मतदान 
    लखनऊ-सांसद और विधायक अधिकृत पेन से ही मतदान कर सकेंगे. 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव का मतदान होगा. विधान भवन में तैयारियां तेज हो गई हैं. विधान भवन के तिलक हॉल में सुबह 10 से शाम 5 तक मतदान होगा. मतदान केंद्र के अंदर अपना पेन और मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे. 

  • लखनऊ-एनआईआरएफ की रैंकिंग में बीबीएयू और आईआईएम लखनऊ को बढ़त 
    बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय ने 78वां स्थान पाकर पहली बार टॉप 100 में बनाई है. आई आई एम लखनऊ ने हासिल की 6वीं रैंक. केजीएमयू 60 से फिसल कर 75 वें स्थान पर लुढ़का. एसजीपीजीआई 5वें से गिरकर 7वें स्थान पर आया. शकुंतला मिश्रा विवि भाषा विवि और आईईटी को नहीं मिली कोई जगह.
  • लखनऊ में बनेगा मेगा टेक्सटाइल पार्क
    योगी सरकार लखनऊ में मेगा टेक्सटाइल पार्क बनाएगी. मलिहाबाद में 1000 एकड़ जमीन पर पार्क बनेगा. केंद्र सरकार 1000 करोड़ रुपये की मदद करेगी. पार्क बनने से 5 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा. लखनऊ हरदोई रोड पर भूमि अधिग्रहण की कार्रवाई शुरू की जा रही है. खादी मंत्री राकेश सचान ने इसकी जानकारी दी.
  • बिजली कटौती को लेकर त्राहिमाम
    बरेली- शहर में बेतरतीब बिजली कटौती को लेकर हर जगह त्राहिमाम है. लोकल फाल्ट और ट्रिपिंग से बेहाल हो गए हैं.गर्मी में अघोषित बिजली कटौती सरदर्द बन गई है. सिविल लाइंस, हरुनगला, संजय नगर, सुभाष नगर, बनखाना, राजेन्द्र नगर सहित शहर भर में समस्या विकराल हो गई है.
  • युवक ने फांसी लगाकर दी जान 
    जौनपुर-संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने अपने कमरे में फांसी लगाकर जान दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. घटना बक्सा थाना क्षेत्र के पूराहेमू गांव की है.

  • हल्द्वानी धूमधाम से मनाया जा रहा हरेला पर्व
    हरियाली और समृद्धि का प्रतीक है हरेला पर्व. घरों में पूजा अर्चना के साथ ही चढ़ाया जा रहा हरेला. बच्चों के सर पर शुभाशीष के तौर पर रखा जाता है हरेला. घरों में पकवान बनाने के साथ ही हरेले पर होता है वृक्षारोपण.

  • उत्तराखंड में सफर करना हुआ महंगा 
    देहरादून प्रदेश में सफर करना महंगा हुआ है. प्रदेश में वाहन किराया 15 से लेकर 25 फीसदी तक बढ़ा ह. बढ़ोतरी यात्री वाहनों और माल भाड़ा वाहनों का किराया बढ़ाया गया है. 2 साल बाद किराया बढ़ाया गया है. चारधाम यात्रा भी महंगी हो गई है. टैक्सी किराए में 22 फ़ीसदी तो चार धाम यात्रा में संचालित बसों में 27 फीसदी किराए तक की बढ़ोतरी की गई है. ऑटो व तिपहिया वाहनों के किराए में 15 से 18% तक की वृद्धि हुई है. 

  • जौनपुर-थाना सुजानगंज पुलिस ने नाबालिग बच्ची से छेड़खानी करने वाले एक वांछित अभियुक्त कौशलेन्द्र प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया है.
  • सपा नेता अजय प्रताप सिंह उर्फ पिंटू भेजे गए जेल
    देवरिया-सपा नेता अजय प्रताप सिंह उर्फ पिटू को कोर्ट ने जेल भेज दिया है. हत्या का प्रयास और डकैती का मुकदमा दर्ज था. विधान सभा चुनाव के दौरान बीजेपी समर्थकों के साथ मारपीट की थी. अजय प्रताप सिंह उर्फ पिंटू विधानसभा चुनाव में देवरिया सदर से सपा प्रत्याशी थे.
  • पुलिस द्वारा पीटने के मामले में बड़ी कार्रवाई
    बरेली-आरएसएस के मथुरा महानगर प्रचारक को पुलिस द्वारा पीटने के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. दरोगा अंकित और सुनील भारद्वाज को एसएसपी सत्यार्थ अनुरोध पंकज ने सस्पेंड किया है. एसएचओ सुभाष नगर को लाइन हाजिर किया गया है. गुरुवार को मथुरा जाते वक्त आरएसएस प्रचारक आर्येन्द्र के साथ पुलिस वालों ने मारपीट की थी. दिल्ली से लखनऊ तक खलबली मची थी.
     
  • प्रयागराज अटाला हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद की जमानत अर्जी पर सुनवाई 
    जिला न्यायालय में मोहम्मद जावेद की जमानत अर्जी पर सुनवाई होगी. देवरिया जेल में बंद हिंसा का मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद ने दाखिल की है अर्जी. अर्जी में मोहम्मद जावेद ने खुद को बेगुनाह बताया है. कोर्ट से जमानत पर रिहा करने की गुहार लगाई है.दस जून को प्रयागराज के अटाला में हुई हिंसा मामले का मास्टरमाइंड है जावेद. 

     

  • मेरठ पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़
    मेरठ में दिन निकलते ही पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई. इंटरनेशनल मोबाइल तस्कर शरद गोस्वामी गैंग के सदस्यों के आने की सूचना पर पुलिस घेराबंदी में लग गई.जैसे ही उन्हें पकड़ने की कोशिश की तभी बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया और फिर दोनों तरफ से गोलियां चली. इस दौरान पुलिस की गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए जिनकी शिनाख्त की तो पता लगा कि कुख्यात अरशद और शाहरुख नाम के बदमाश पकड़े गए हैं.

  • शामली-सोंटा मार्ग पर एक लुटेरे से पुलिस की मुठभेड़, एक गिरफ्तार
    शामली जनपद के बाबरी थाना क्षेत्र के बूटराडा गांव के पास बुटराड़ा सोंटा मार्ग पर सुबह बदमाश के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई. पकड़ा गया बदमाश मुजफ्फरनगर जनपद के भोपा थाना क्षेत्र का रहने वाला है. मुठभेड़ के दौरान बदमाश को गोली लगने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जबकि 2 साथी फरार होने में कामयाब रहे. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्तार आरोपी का अपराध इतिहास भी खंगालने में जुट गई है.

  • उत्तराखंड में साल का पहला त्यौहार हरेला
    हरेला पर्व पर मुख्यमंत्री धामी ने अपील की है. मुलाकात के दौरान उपहार में दें पौधा. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरेला पर्व पर गुलदस्ता लेने की परंपरा को खत्म किया. 
    उन्होंने मुलाकात करने आए अतिथियों से अपील की है कि उन्हें फूलों के गुलदस्ते न देकर एक पौधा भेंट करें. हरेला पर्व उत्तराखंड में मानए जाने वाले लोक त्योहारों में एक प्रमुख त्योहार है. यह लोकपर्व हर साल कर्क संक्राति पर मनाया जाता है. यह त्योहार हरियाली का प्रतीक है. ऐसी मान्यता है कि जिस दिन जितना अच्छा और बड़ा हरैला होगा, उस वर्ष उतनी ही अच्छी फसल होगी. हिंदू पंचांग के अनुसार जब सूर्य, मिथुन राशि से कर्क राशि में प्रवेश करता है, तब कर्क संक्रांति का योग बनता है.

     

  • अल्मोड़ा दौरे पर सीएम धामी
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  शनिवार को अल्मोड़ा दौरे पर रहेंगे. मुख्यमंत्री पुष्कर धामी  जागेश्वर धाम में श्रावणी मेले का शुभारम्भ करेंगे. हरेला पर्व के अवसर पर सीएम धामी वृक्षारोपण भी करेंगे.  साथ ही कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी करेंगे.

  • बीजेपी विधायकों की अहम बैठक 
    उत्तराखंड में बीजेपी की विधानमंडल दल की बैठक है. सीएम धामी शिरकत करेंगे. सीएम आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में बैठक होगी. राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर विधायक देहरादून में ही रहेंगे. मॉक ड्रिल को लेकर तैयारी है.

     

  • देशभर में कावड़ यात्रा जारी 
    कावंड़ यात्रा को लेकर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश जारी किए गए हैं. गृह मंत्रालय ने सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. पुलिस प्रशासन चप्पे-चप्पे पर पूरी तरह से मुस्तैद है. 

     

  • श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामला
    श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में आज मनीष यादव की याचिका पर सुनवाई होगी. शाही ईदगाह को हटाकर भगवान को भूमि देने की मांग. पूर्व में 1967 में हुए मन्दिर- ईदगाह के समझौते को बताया है गलत. सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में है मामला

  • आज़म के बेटे के करीबियों का जुआ खेलते वीडियो वायरल,रामपुर पुलिस ने बैठाई जांच
    रामपुर के सपा के कद्दावर नेता आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम स्वार टांडा के मौजूदा विधायक के करीबी कुछ दोस्त जुआ खेलते हुए एक वीडियो वायरल हो रहा है. आरटीआई एक्टिविस्ट दानिश खान ने ट्वीटर के माध्यम से इसकी रामपुर पुलिस से शिकायत की ओर जांच की मांग की है. जिस पर रामपुर पुलिस ने जांच भी बैठा दी है. जो लोग वीडियो में जुआ खेल रहे है वो अब्दुल्ला आज़म खान के इतने करीबी हैं कि सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ भी उनकी तस्वीरें आम हैं. वीडियो में जुआ खेलते हुए शख्स के नाम अनवार, सलीम ओर साकिब बताए जा रहे हैं. वीडियो कितना पुराना है इसकी तो पुष्टि नही हो पाई है. लेकिन रामपुर में ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है.

  • आंख में मिर्च पावडर झोंक कर महिला के साथ लूट
    रायबरेली में असलहे की नोक पर महिला की आंख में मिर्च पाउडर झोंक कर सोने की चेन लूटे जाने का मामला सामने आया है. महिला लालगंज इलाके के प्रसिद्ध बालहेश्वर मंदिर के पुजारी की पत्नी है.  ऐहार गांव स्थित बाल्हेश्वर मंदिर के पुजारी झिलमिल महाराज के मुताबिक,उनकी पत्नी जब गाय को रोटी देने जा रही थी उसी समय यह घटना हुई. पहले से घात लगाकर खड़े दो बदमाश में से एक ने असलहा लगाया और दूसरे ने आंख में मिर्च पावडर झोंक दिया. मिर्च पावडर के चलते महिला को आंखों में तेज जलन हुई और वो गिर गईं. इसी बीच बदमाश महिला के गले से चेन छीन कर फरार हो गए. आंखों में तेज जलन के चलते महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • जालौन में सिलेंडर ने आग लगने से मारुति वैन बनी आग का गोला
    मारुति वैन में लगी भीषण आग का वीडियो आया सामने. मारुति वैन में आग लगने से नेशनल हाईवे पर मचा हड़कंप. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस व फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू. उरई कोतवाली क्षेत्र के जिला न्यायालय के पास की घटना.

  • निजी सचिव पर जमकर अधिवक्ताओं ने बरसाए थप्पड़
    अयोध्या-मिल्कीपुर तहसील में तैनात लेखपाल कमलेश शर्मा के निजी सचिव मोहम्मद जमाल खान से तहसील परिसर में अधिवक्ता से झड़प हुई.तहसीलदार और प्रशासन मुर्दाबाद के लगाए नारे, वीडियो हुआ वायरल. सार्वजनिक रास्ते पर आवासीय पट्टा बताकर रास्ता अवरुद्ध करने की हुईं थी शिकायत. मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत कुचेरा पूरे मिश्र पुरवा का है पूरा मामला.

     

  • सीएम योगी ने ट्वीट किया
    पीएम मोदी के बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के लोकार्पण से पहले सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा-
    "आदरणीय PM श्री @narendramodi जी के कर-कमलों से आज प्रदेश के चहुंमुखी विकास में अभूतपूर्व भूमिका निभाने जा रहे 'बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे' का उद्घाटन होगा। यह एक्सप्रेस-वे 'नए भारत के नए उत्तर प्रदेश' में समृद्ध बुंदेलखंड के सामाजिक एवं आर्थिक विकास की ऐतिहासिक गति का कारक बनेगा।" आदरणीय PM श्री @narendramodi जी के कर-कमलों से आज प्रदेश के चहुंमुखी विकास में अभूतपूर्व भूमिका निभाने जा रहे 'बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे' का उद्घाटन होगा।

  • बुंदेलखंड को मिलेगी विकास की सुपर स्पीड, PM मोदी देंगे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का गिफ्ट
    आज यूपी को मिलेगा एक और एक्सप्रेस-वे. पीएम मोदी करेंगे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण. सीएम योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम मे  मौजूद रहेंगे. सुबह 11.30 बजे पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे . जालौन के उरई तहसील के कैथेरी गांव में कार्यक्रम है. 29 फरवरी 2020 को शिलान्यास किया गया था. एक्सप्रेस-वे का काम 28 महीने के भीतर पूरा हुआ है. बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे कुल 296 किलोमीटर लंबा है. लगभग 14,850 करोड़ की लागत से तैयार किया गया और आगे 6 लेन तक विस्तारित किया जा सकता है. बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे 7 जिलों चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरैया,इटावा  से होकर गुजरता है. बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण में कुल 4 रेलवे ओवर ब्रिज, 14 लंबे पुल, 6 टोल प्लाजा, 7 रैम्प प्लाजा, 266 छोटे पुल, 18 फ्लाई ओवर बनाए गए हैं. उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदी पटेल केंद्रीय मंत्री  भानु प्रताप सिंह वर्मा, उपमुख्यमंत्रीबृजेश पाठक मंत्री,  नंदगोपाल नंदी राज्य मंत्री, रामकृष्ण निषाद सांसद, रामशंकर कठेरिया सांसद, पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ,उप मुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य, मंत्री स्वतंत्र सिंह , जसवंत सिंह सैनी राज्य मंत्री,मनोहर लाल मन्नू कोरी सांसद, अनुराग शर्मा सांसद, आरके सिंह पटेल सांसद कार्यक्रम में  मौजूद रहेंगे.

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link