LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: यूपी में 7 पीपीएस अफसरों के हुए ट्रांसफर, बिकरू कांड के आरोपी विकास दुबे के भाई को HC से जमानत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1324632

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: यूपी में 7 पीपीएस अफसरों के हुए ट्रांसफर, बिकरू कांड के आरोपी विकास दुबे के भाई को HC से जमानत

LIVE UP-Uttarakhand 29 August 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर.... 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: यूपी में 7 पीपीएस अफसरों के हुए ट्रांसफर, बिकरू कांड के आरोपी विकास दुबे के भाई को HC से जमानत
LIVE Blog

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 29 August 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन है. भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी का लखनऊ आगमन.सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का औरैया दौरा आज है. जौनपुर जिले का भी नाम बदलने की मांग उठने लगी है.  STF देहरादून ने बिजनौर में डाला डेरा. STF ने पेपर लीक मामले में घर से दो लोगों को हिरासत में लिया है.

 

 

29 August 2022
23:49 PM

आम्रपाली ग्रुप की बढ़ सकती हैं मुश्किलें 
गौतमबुद्धनगर में सुपरटेक बिल्डर के ट्विन टावर को ध्वस्त किये जाने के बाद निवेशकों के करोड़ों रुपये हड़पने वाले आम्रपाली ग्रुप की भी मुश्किलें जल्द बढ़ सकती हैं. सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय से चार हफ्ते में आम्रपाली ग्रुप के विरुद्ध चल रही जांच की स्टेटस रिपोर्ट तलब की है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि लखनऊ स्थित ईडी के जोनल कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों को नई दिल्ली स्थित मुख्यालय बुलाया गया है. 

 

23:28 PM

बिकरू कांड के आरोपी विकास दुबे के भाई को HC से राहत 
प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर है. कानपुर बिकरू कांड के आरोपी विकास दुबे के भाई दीपक दुबे को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. धोखाधड़ी के आरोप में दर्ज मामले में हाईकोर्ट ने दीपक दूबे की जमानत मंजूर कर ली है. दीपक दुबे पर दूसरे के सिम कार्ड गलत नियत से इस्तेमाल करने का आरोप है. कोर्ट ने मामले में साक्ष्यों और परिस्थितियों को देखते हुए उसकी जमानत की मंजूर की है.  दीपक दूबे के खिलाफ कानपुर के चौबेपुर थाने में धारा 419, 420 के तहत मुकदमा दर्ज है. उसे जुलाई 2021 में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. 

23:10 PM

दीवार गिरने से मासूम की मौत
रायबरेली में मिट्टी से जोड़कर बनाई गई ईंट की दीवार गिरने से एक मासूम बच्चे की मौत हो गई जबकि उसकी सगी बहन की हालत गंभीर है. डॉक्टरों ने उसको लखनऊ रेफर किया है. मामला डीह थाना इलाके के लोधवारी गांव का है. यहां के रहने वाले दिनेश दिल्ली में काम करते हैं. दिनेश के दो बच्चे गांव में मां के साथ रहते हैं. दो दिन से यहां हो रही लगातार बारिश के चलते मिट्टी से जोड़कर बनाई गई ईंट की दीवार 7 वर्षीय अर्पित और 9 वर्षीय पलक पर भरभराकर गिर गई. मलबे में दबकर अर्पित की मौके पर ही मौत हो गई.

 

22:51 PM

हावड़ा-दिल्ली रूट हुआ बाधित
कानपुर: हावड़ा-दिल्ली रेलवे रूट एक घंटे से बाधित है. दरअसल, ईंट से लदे ट्रैक्टर-ट्रॉली का पहिया टूट गया, जिसकी वजह से 1 घंटे से रूट बाधित है. क्रेन की मदद से ट्रैक्टर ट्रॉली को हटाने का काम जारी है. घटना चकेरी रेलवे क्रॉसिंग की है. 

 

22:35 PM

यूपी में 7 पीपीएस अफसरों के तबादले 
लखनऊ: यूपी में 7 पीपीएस अफसरों के तबादले हुए हैं. जिनमें नरेंद्री सैनी डीएसपी पीटीएस मेरठ, विनीत कुमार सहायक सेनानायक, 30वीं वाहिनी पीएसी गोंडा, अभय कुमार पांडेय डीएसपी अलीगढ़, डॉ कृष्ण गोपाल सिंह डीएसपी अलीगढ़, सुबोध गौतम डीएसपी प्रतापगढ़, गोपाल सिंह डीएसपी सुरक्षा अधिकारी, नागरिक उड्डयन निदेशालय लखनऊ, अमरनाथ यादव सहायक पुलिस आयुक्त कानपुर नगर बनााय गया है. 

22:19 PM

एक हफ्ते में शुरू होगा नोएडा ट्विन टावर के मलबे को हटाने का काम
नोएडा ट्विन टावर मलबे को हटाने का काम तकरीबन 1 हफ्ते बाद शुरू हो पाएगा. सबसे पहले मलबे को अलग अलग किया जाएगा.  उसके बाद इसको  कंस्ट्रक्शन एंड डिब्रिस वेस्ट प्लांट सेक्टर 80 भेजा जाएगा. वहां मलबे से स्टाइल ईटें बनाए जाएंगे. पूरी प्रोसेस नोएडा अथॉरिटी की निगरानी में होगी.
प्लांट की क्षमता रोजाना की 3 सौ मीट्रिक टन की है. यहां डंपर से मलबे को लाकर निस्तारित कराया जाएगा. रि-साइकिल कर सीमेंट और टाइल्स बनाई जाएंगी. दोनों ही तरीकों से करीब 20 डंपर रोजाना मलबे को लेकर जाएंगे. बताया गया कि प्राधिकरण ने सीएंडडी वेस्ट प्लांट को लेकर हरी झंडी दी है. दावा किया गया है कि तीन माह के भीतर मलबे का निस्तारण कर दिया जाएगा. 

 

 

22:00 PM

आँख में मिर्च डालकर टप्पेबाज ले उड़े 20 हज़ार रुपये व मोबाइल फोन
हरदोई में टप्पेबाजों के हौसले बुलंद हैं. शहर में इन दिनों टप्पेबाजी की घटनाएं बढ़ने लगी हैं. ताज़ा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के सोल्जर बोर्ड चौराहा का है. जहाँ पर टप्पेबाजों ने कार सवार शिक्षिका के पर्स सहित 20 हजार नगदी व एक एंड्रॉयड फोन पार कर दिया. 

21:38 PM

मेरठ में लंपी वायरस का बरपा कहर, 450 गाय वायरस से प्रभावित, एक की मौत
पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ में लंपी वायरस का कहर लगातार देखने को मिल रहा है. मेरठ में 450 गाय इस वायरस का शिकार हो गई हैं. यही नहीं लंपी वायरस के कारण एक गाय की मौत भी हो गई है. इसी कहर को देखते हुए अब पशु चिकित्सा विभाग भी एक्शन मोड में आ गया है. जहां पशु चिकित्सा अधिकारी ने सभी नगर निगम, नगर निकाय और पंचायत घरों को एक लेटर जारी किया गया है. जिसमें सुचारू रूप से फागिंग अरे और सैनिटाइजेशन करने के निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं. यही नहीं जिस तरह से यह वायरस अपने पैर पसार रहा है इसी को देखते हुए नगर निगम ने एक डेडीकेटेड आइसोलेशन वार्ड तैयार किया है जिसमें इस वायरस से प्रभावित पशुओं को रखा जाएगा ताकि अन्य पशु इसकी चपेट में ना आ सकें. 

19:49 PM

इस्लामिक मिशन स्कूल में हिंदी नहीं पढ़ाने के सवाल पर बच्ची को स्कूल से निकाला
अलीगढ़: इस्लामिक मिशन स्कूल में हिंदी नहीं पढ़ाने के सवाल पर बच्ची को निकाला. बच्ची के पिता आमिर ने स्कूल प्रशासन से पूछा हिंदी क्यों नहीं पढ़ा रहे. स्कूल प्रशासन ने नर्सरी क्लास की बच्ची को स्कूल से निकाला. बच्ची के परिजनों ने डीएम कार्यालय पर न्याय की लगाई गुहार. डीएम ने संबंधित अधिकारी को जांच के दिये निर्देश. स्लामिक मिशन स्कूल किला रोड का मामला.

 

19:26 PM

सीतापुर में एक होमगार्ड ने की रिटायर्ड पुलिसकर्मी से अभद्रता
यूपी के सीतापुर में एक होमगार्ड का रिटायर्ड पुलिसकर्मी से अभद्रता करते हुए का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में प्रधान डाकघर में तैनात होमगार्ड हाथ में सरकारी राइफल लिए हुए हैं और रिटायर्ड पुलिसकर्मी से विवाद करता हुआ नजर आ रहा है। विवाद के बीच ही होमगार्ड रिटायर्ड पुलिसकर्मी से गाली गलौज करने लगता है. दोनो के बीच बात बढ़ने पर होमगार्ड रिटायर्ड पुलिसकर्मी को मारने के लिए हाथ उठाता है इसी बीच होमगार्ड रिटायर्ड पुलिसकर्मी को धक्का देकर मोटरसाइकिल पर गिरा देता है रिटायर्ड पुलिसकर्मी होमगार्ड को बार-बार गाली ना देने की हिदायत देता है लेकिन आदत से मजबूर होमगार्ड वर्दी की रॉब दिखाता हुआ लगातार अपशब्दो का प्रयोग करता रहता है।यह पूरा मामला शहर कोतवाली इलाके के प्रधान डाक घर का है.

19:21 PM

बांदा: तिंदवारी से पूर्व बीजेपी विधायक ब्रजेश प्रजापति समेत 5 अन्य साथी भेजे गए जेल
बांदा: बीजेपी के तिंदवारी से पूर्व विधायक ब्रजेश प्रजापति समेत 5 अन्य साथी भेजे गए जेल. एमपी एमएलए कोर्ट अपर न्यायिक मजिस्ट्रेट गरिमा सिंह ने भेजा जेल. तत्कालीन खनिज अधिकारी शैलेन्द्र सिंह के साथ बंधक बनाकर मारपीट करने का लगाया था आरोप. गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद विधायक बृजेश प्रजापति ने कोर्ट में किया था सरेंडर. अग्रिम जमानत खारिज होने के बाद अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट गरिमा सिंह ने भेजा जेल.

18:54 PM

ग्रेटर नोएडा: लग्जरी गाड़ियों पर काली फिल्म लगाने वालों के खिलाफ चला अभियान, हड़कंप
ग्रेटर नोएडा: परी चौक पर लग्जरी गाड़ियों पर काली फिल्म लगाकर चलने वालों के खिलाफ चला अभियान. 3 दर्जन से ज्यादा काली फिल्म लगाकर चलने वालों के खिलाफ काटे गए चालान परी चौक p3 गोल चक्कर के पास ट्रैफिक पुलिस ने चलाया अभियान लग्जरी गाड़ियों में काली फिल्म लगाकर चलने वालों में मची भगदड़.

18:51 PM

लखनऊ: अंतर्राजीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले 3 तस्कर गिरफ्तार
लखनऊ: यूपी एसटीएफ को मिली सफलता. अंतर्राजीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले 3 तस्कर गिरफ्तार. एसटीएफ ने सुशील मिश्रा, सुनीता देवी, सुमित्रा देवी को जनपद कानपुर आउटर से किया गिरफतार. गिरफतार अभियुक्तों के पास से 12.17 ग्राम अवैध चरस बरामद. पकड़ी गई चरस की कीमत लगभग 60 लाख रूपये है.

18:40 PM

बहराइच. राष्ट्रध्वज का अपमान, सरकारी स्कूल के ड्रेस में काटकर हो रहा था तिंरगे का इस्तेमाल!
बहराइच. आजादी के अमृत महोत्सव में बचे तिरंगा झंडा के कपड़े का उपयोग बच्चों के ड्रेस बनाने में किया जा रहा था. इसकी जानकारी होने पर सोमवार को नगर मजिस्ट्रेट की अगुवाई में टीम ने दुकान और गोदाम में छापेमारी की. मौके से भारी मात्रा में तिरंगा का स्तर लगा ड्रेस बरामद हुआ है. पुलिस और प्रशासन ने गोदाम और दुकान को सील करने की तैयारी शुरू कर दी है.

18:39 PM

बरेली: एसएसपी कार्यालय गेट पर, महिला ने की दरोगा की पिटाई 
बरेली: बरेली के एसएसपी ऑफिस में महिला ने किया हाई वोल्टेज ड्रामा , एसएसपी ऑफिस गेट पर की दरोगा की पिटाई , महिला ने दरोगा पर लगाया शोषण का आरोप, महिला के मुताबिक दरोगा मोहित चौधरी ने उसको झूठे मुकदमे में भेजा था जेल. एसएसपी ऑफिस में दरोगा को देख महिला ने खोया आपा. बहेड़ी थाना क्षेत्र के ग्राम फरीदपुर की रहने वाली है महिला रूकसाना.

18:18 PM

प्रयागराज पुलिस ने कटरा में सरिया व्यापारी से हुए लूटकांड का किया खुलासा
प्रयागराज कटरा में सरिया व्यापारी से 6 लाख की लूटकांड का खुलासा. लूटकांड में शामिल चार अभियुक्तों को कर्नलगंज पुलिस ने किया गिरफ्तार. गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से चार लाख रुपए लूट के बरामद. स्विफ्ट डिजायर कार, दो बाइक के साथ ही तमंचा और कारतूस भी बरामद. कटरा में 17 अगस्त की शाम सरिया व्यापारी से तमंचे के बल पर 6 लाख 5 हजार रूपए की लूट को दिया था अंजाम. गिरफ्तार सभी अभियुक्तों का लम्बा अपराधिक इतिहास भी है.

16:05 PM

देहरादून: महिला बाल विकास मंत्री रेखा आर्य का सिफारिशी पत्र वायरल
महिला बाल विकास मंत्री रेखा आर्य का एक कथित सिफारिशी पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि पत्र में उन्होंने सचिव को उत्तरकाशी के 4 युवाओं को विभाग में नौकरी देने का निर्देश दिया है. कांग्रेस पार्टी इस पत्र को लेकर सवाल उठा रही है कि कैसे अपने चहेतों नौकरी दी जा रही है. हालांकि 4 जून 2020 को लिखे गए इस पत्र की की अब तक पुष्टि नहीं हो पाई है.

15:05 PM

संभल: ब्लड बैंक के मैनेजर के साथ मारपीट
संभल में स्लिप मांगने को लेकर हुए विवाद के बाद दबंगों ने ब्लड बैंक के मैनेजर के साथ मारपीट की है. आरोपी दबंगों ने ब्लड बैंक में जमकर तोड़-फोड़ की. यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. ब्लड बैंक के मेनेजर ने आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. घटना सदर कोतवाली क्षेत्र की है.

14:30 PM

अलीगढ़: इस्लामिक मिशन स्कूल में हिंदी नहीं, डीएम ने दिए जांच के आदेश
अलीगढ़ के एक स्कूल में हिन्दी के साथ भेदभाव का मामला सामने आया है. आरोप है कि यहां इस्लामिक मिशन स्कूल में एक बच्ची को सिर्फ इसलिए स्कूल से निकाल दिया गया क्योंकि उसके पिता ने हिंदी नहीं पढ़ाए जाने पर सवाल किया था.बच्ची के पिता आमिर ने स्कूल प्रशासन से पूछा था कि हिंदी क्यों नहीं पढ़ा रहे हैं. आरोप है कि इस पर स्कूल प्रशासन ने नर्सरी क्लास की बच्ची को स्कूल से निकाल दिया. बच्ची के परिजनों ने डीएम कार्यालय पर न्याय की लगाई गुहार. डीएम ने संबंधित अधिकारी को जांच के निर्देश दिए हैं. 

13:24 PM

लखनऊ: अब्बास अंसारी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज
बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की अग्रिम जमानत याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है. अवैध हथियार रखने मामले में अब्बास की ओर से याचिका लगाई गई थी. इससे पहले अब्बास अंसारी को भगोड़ा घोषित किया चुका है. आरोपी की तलाश में पुलिस लगातार जगह-जगह दबिश दे रही है.

13:20 PM

अंबेडकरनगर: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का दौरा
केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर दो दिवसीय दौरे पर अंबेडकरनगर पहुंच रहे हैं. भाजपा केंद्रीय नेतृत्व द्वारा लोकसभा की हारी हुई सीटों पर जमीन तैयार करने के लिए केंद्रीय मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है. अपने दौरे के दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री हुसैनपुर हीड़ी गांव में किसानों के साथ चाय पर चर्चा करेंगे. 5 बजे विचार परिवार के साथ बैठक है. इसके बाद 6 बजे जिला भाजपा कमेटी और 7.30 बजे लोकसभा कोर कमेटी की बैठक होगी.

13:07 PM

मथुरा: मनीष यादव की याचिका पर हाई कोर्ट का बड़ा आदेश
श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर उच्च न्यायालय ने बड़ा आदेश दिया. मुख्य पक्षकार मनीष यादव की याचिका पर आदेश दिया. वरिष्ठ अधिवक्ता कमिश्नर नियुक्त कर वीडीयोग्राफ़ी सर्वे पर आदेश चार माह के अंदर ज़िला अदालत को सर्वे की कार्यवाही पूरी करने के आदेश. सर्वे के दौरान वादी और प्रतिवादी भी मौजूद रहेंगे. जनपद के सक्षम अधिकारी मौक़े पर मौजूद रहेंगे.

12:56 PM

बिजनौर: सरकारी जमीन में बैंकों के फंसे 100 करोड़ रुपए
अवैध ज़मीन पर कब्ज़ा कर किसानों ने लिया था बैंकों से ऋण. 60 हज़ार बीघे ज़मीन पर सैकड़ों किसानों ने बैंक से ले रखा था लोन. एसडीएम नगीना कोर्ट ने किसानों को कब्जाई ज़मीन से किया बेदखल. थाना नगीना के दर्जन भर गांव का मामला.

12:54 PM

औरैया: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव बिधूना पहुंचे.
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज औरैया के बिधूना पहुंचे हैं. आज अखिलेश पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं.

12:52 PM

उत्तराखंड विधानसभा भर्तियों को लेकर घमासान
उत्तराखंड विधानसभा में हुई भर्तियों को लेकर घमासान छिड़ा हुआ है. भाजपा-कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. गढ़े मुर्दे उखाड़े जा रहे हैं और एक दूसरे के दामन पर जमकर कीचड़ उछाला जा रहा है. कांग्रेस भाजपा को आरोपों के घेरे में ले रही है तो भाजपा कांग्रेस को आइना दिखा रही है. चाहे बात कांग्रेस नेता व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल के कार्यकाल को लेकर कर लें या फिर भाजपा नेता व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के कार्यकाल को लेकर कर लें, दोनों ही कार्यकालों को लेकर सियासत गरमाई हुई है.

12:17 PM

मथुरा: श्रीकृष्ण जन्मभूमि केस में सर्वेक्षण वाली अर्जी 4 महीने के अंदर तय हो: हाई कोर्ट
प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर. मथुरा श्री कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह परिसर का सर्वेक्षण वाली अर्जी को चार माह में तय करने का निर्देश. हाईकोर्ट ने मथुरा जिला न्यायालय को मंदिर पक्ष की अर्जी को चार माह में तय करने का दिया निर्देश. मंदिर पक्ष की तरफ से जिला न्यायालय में कोर्ट कमिश्नर नियुक्त कर वीडियोग्राफी की मांग की गई है. जिला न्यायालय में अर्जी लंबे समय से पेंडिंग होने के चलते हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है.

12:16 PM

हाथरस: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, वाहन चोरों के गैंग का पर्दाफाश
यूपी के हाथरस जिले की थाना सिकंदराराऊ पुलिस ने अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों को चेकिंग के दौरान पकड़ा है. पुलिस ने इन बदमाशों की निशानदेही पर चोरी की 6 बाइकें और स्कूटी बरामद की है. इसी के साथ तीन तमंचे भी बरामद किये गए हैं. पुलिस की मानें तो पकड़े गए बदमाश अस्पताल/बैंक और भीड़भाड़ वाले स्थान व महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों से मोटरसाईकिलें/स्कूटी चोरी कर इन्हें सस्ते दामों पर बेचते थे.

12:13 PM

आगरा: जानवर के साथ इंसान भी बन गए जानवर
थाना एत्मादपुर के सवाई गांव का मामला. बकरी को जबरन युवकों ने पिलाई शराब. बकरी को शराब पिलाने के बाद फेसबुक पर वीडियो किया अपलोड. भीम जादौन और उसके साथियों की घिनौनी करतूत. पशु क्रूरता अधिनियम के तहत हो कार्रवाई. पीएफए संस्था भी ले संज्ञान.

12:08 PM

प्रतापगढ़: जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट और पथराव
कई राउंड फायरिंग से गांव में दहशत का माहौल. प्रधान पुत्र हाथ में बंदूक लेकर तानते हुए वीडियो हुआ वायरल. बवाल के दौरान हुई जमकर मारपीट और चले ईंट पत्थर. मारपीट और पथराव में दोनों पक्षों से दर्जनभर लोग हुए घायल. सभी घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती. एक तरफ ग्राम प्रधान और दूसरी तरफ गांव का दूसरा गुट हुआ आमने-सामने. पुलिस ने प्रधान समेत कई लोगों को लिया हिरासत में. गांव में भारी पुलिस बल तैनात, लालगंज कोतवाली के पूरे इच्छाराम गांव की घटना.

11:47 AM

उत्तराखंड विधानसभा भर्ती जांच प्रतिक्रिया
उत्तराखंड विधानसभा में हुई भर्तियों के मामले को लेकर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा है कि विधानसभा की सेवा नियमावली के तहत ही सभी भर्तियां की गई हैं. उन्होंने दो टूक शब्दों में साफ कहा कि सरकार चाहे तो देश की सबसे बड़ी एजेंसी, जिस पर सरकार को विश्वास हो, कार्यकाल की नियुक्तियों की जांच करा सकती है.

11:25 AM

आगरा: चोरों के हौसले बुलंद, घर के सामने खड़ी बोलेरो को ले गए बदमाश
चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद. गाड़ी मालिक ने इनर रिंग रोड रहनकला टोल तक किया गाड़ी का पीछा. टोल के cctv कैमरे में निकलते हुए गाड़ी हुई कैद. पीड़ित ने थाना ताजगंज पुलिस पर लगाया आरोप. समय पर सूचना देने पर भी पुलिस नहीं हुई सक्रिय. थाना ताजगंज क्षेत्र के कलाल खेरिया का मामला.

11:24 AM

हरदोई: कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की 13 छात्राएं बीमार 
सभी को इलाज के लिए लाया गया सीएचसी शाहाबाद. एक छात्रा को निकला मलेरिया. दूसरी की गई भर्ती. कुछ को उल्टी व बुखार की थी समस्या. चिकित्सक ने बताया कि उल्टी और बुखार की समस्या से पीड़ित थी. फिलहाल, सभी की स्थिति सामान्य. एक साथ बच्चियों के बीमार होने से स्कूल में हड़कंप की स्थिति.

11:20 AM

लखनऊ: अब ड्रग्स माफिया की भी बनेगी लिस्ट, जब्त होगी संपत्ति 
एसीएस होम यूपी अवनीश अवस्थी ने यह भी बताया कि ट्विन टावर मामले में 26 अधिकारियों पर विजिलेंस जांच कर रही है. सभी पर बड़ी कार्रवाई होगी. एसीएस होम का बड़ा बयान: प्रदेश में ड्रग्स माफिया की खैर नहीं. वृक्ष माफिया की संपत्ति भी कुर्क की जाएगी.

11:19 AM

देवरिया: अनियंत्रित स्कूल वैन पलटी, बड़ा हादसा टला
देवरिया के खुखुंदू थाना क्षेत्र के खुखुंदू कस्बे में उस समय अफरा तफरी का माहौल हो गया, जब छात्रों को लेकर स्कूल जा रही एक वैन अनियंत्रित होकर पलट गई. इससे वैन में सवार छात्रों को हल्की चोटें आई हैं.  ग्रामीणों के सहयोग से बच्चों को वैन से निकाल लिया गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चों का प्राथमिक उपचार करा कर उन्हें घर भेज दिया है.

10:41 AM

नोएडा: ट्विन टावर ध्वस्त, निकला 2-3 मंजिल से ज्यादा का मलबा
ट्विन टावर का मलबा कैमरे में हुआ कैद. ध्वस्तीकरण के बाद तकरीबन 2 से 3 मंजिल से ज्यादा मलबा जमीन पर नजर आ रहा है. बड़े-बड़े प्लेट्स हैं, जो टूट कर जमींदोज हो गए हैं. साथ ही साथ लोहे के सरिए, रॉड सभी चीजें जमीन पर ताश के पत्तों की तरह बिखरी हुई हैं.

10:41 AM

लखनऊ: तेज रफ्तार बोलेरो ने दंपति को मारी टक्कर, दोनों की मौत
लखनऊ के मोहनलालगंज थाना क्षेत्र के न्यू जेल रोड स्थित खुजौली चौकी के पास उदवत खेड़ा मोड़ पर हाई स्पीड बोलेरो ने एक कपल को टक्कर मार दी. दोनों पति-पत्नी की मौके पर मौत हो गई. अब ग्रामीण रोड जाम कर हंगामाकर रहे हैं. मौके पर पुलिस पहुंच चुकी है.

10:35 AM

नोएडा: सुपरटेक कंपनी से न मिला मुआवजा, न दूसरा फ्लैट
ट्विन टावर गिरने के बाद अब वो लोग भी सामने आ रहे हैं, जिन्होंने कभी अपना फ्लैट बुक किया था, लेकिन ना ही उनको सुपरटेक की तरफ से रिफंड मिला और न ही दूसरा फ्लैट अलॉट किया गया. सुप्रीम कोर्ट की इस लड़ाई में खुद को जीता हुआ तो महसूस कर रहे हैं, लेकिन अपने घर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील की है कि वह भी बात सुनें. 

10:28 AM

एटा: पुलिस ने मुठभेड़ में एक बदमाश को किया गिरफ्तार, गोली लगने से हुआ घायल, साथी फरार
एटा के मारहरा क्षेत्र में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश को गिरफ्तार किया है.उसके पैर में गोली लगी है. वह अपने साथी के साथ मिरहची क्षेत्र में चोरी की वारदात करने आया था. मारहरा थाना क्षेत्र में सोमवार तड़के पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई. इस दौरान गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया. उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसका साथी फरार हो गया. घायल बदमाश कासगंज के सोरों थाना क्षेत्र के गांव पैसोइ का रहने वाला है.

09:51 AM

आशीष मिश्रा ने दी SC में चुनौती 
लखीमपुर खीरी मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की. 26 जुलाई को इलाहाबाद HC ने ज़मानत अर्जी खारिज कर दी थी. उसी आदेश को आशीष मिश्रा ने SC में चुनौती दी है.

09:43 AM
एटा-पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ 
पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की.जवाबी फायरिंग में बादमाश के पैर में गोली लगी. घायल अवस्था में बदमाश पंजाबी यादव को पुलिस ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया. बदमाश पंजाबी यादव रात में अपने अन्य साथियों के साथ थाना मिरहची के नगला अतीत नकवजनी कर के भाग रहा था. थाना मारहरा क्षेत्र के गांव कुटेरा नहर के समीप पुलिस और बदमाशों के बीच आज सुबह एनकाउंटर हुआ.
09:36 AM
145 फीट ऊंची विराट प्रतिमा का निर्माण पूर्ण 
संभल- चंदौसी में भगवान गणेश की 145 फीट ऊंची विराट प्रतिमा का निर्माण पूर्ण हो गया है. 16 वर्षो से निरंतर चल रहा था विराट गणेश प्रतिमा का निर्माण. एशिया में भगवान गणेश की सबसे अधिक ऊंची प्रतिमा होने का दावा है. गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में एशिया की सबसे अधिक ऊंची गणेश प्रतिमा के तौर पर दर्ज कराने के लिए पेश किया दावा. सीएम योगी नवंबर में  विराट गणेश प्रतिमा का अनावरण कर सकते हैं.
09:15 AM
हल्द्वानी: आफत की बारिश, अलर्ट जारी 
नैनीताल जिले में 4 राज्य मार्ग, 18 ग्रामीण सड़कें बंद हो गई हैं. बंद सड़कों को खोलने का प्रयास जारी है. जिले में बिजली, पेयजल आपूर्ति सामान्य है.
08:58 AM

लखनऊ- स्कूलों की प्रार्थना सभा में पढ़ाया जाएगा सड़क सुरक्षा का पाठ 
बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों की प्रार्थना सभा के समय अब सड़क सुरक्षा का भी पाठ पढ़ाया जाएगा. परिवहन विभाग की पहल पर बेसिक शिक्षा विभाग ने सभी अधिकारियों और प्रधानाचार्यो को निर्देश जारी किए किए हैं.निर्देशों में अभिभावकों की जागरूकता के लिए बैठक करने, स्कूल में विद्यालय परिवहन सुरक्षा समिति गठित करने स्कूल परिसर की दीवारों पर यातायात नियम और नारे प्रदर्शित करने के लिए कहा गया है. संयुक्त बेसिक शिक्षा निदेशक गणेश कुमार की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं.

08:49 AM

लखनऊ: प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा डायरिया का प्रकोप 
डायरिया से महीने भर में 8 लोगों की मौत हो गई है. अगस्त माह में अब तक 577 मरीज मिल चुके हैं. गोंडा-अयोध्या समेत प्रदेश के 20 जिले डायरिया के चपेट में आए हैं. इस साल मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही मौतों का आंकड़ा भी बढ़ा है. अप्रैल से जुलाई 2022 तक डायरिया के 358 मरीज मिले थे और नौ मरीजों की हुई थी मौत.

08:43 AM

खतरनाक रास्तों से आवागमन कर रहे ग्रामीण और स्कूली बच्चे
हेमकान्त नौटियाल/उत्तरकाशी: उत्तरकाशी जनपद के टौंस घाटी सीमांत मोरी तहसील क्षेत्र में बारिश के कारण सड़कें और पैदल रास्ते क्षतिग्रस्त हो रखे है. ग्रामीण और स्कूली बच्चे क्षतिग्रस्त रास्तों से जान जोखिम में डालकर आवागमन कर रहे हैं. बताते चलें कि मोरी क्षेत्र के पडाव जखोल से धारा गावं को जोड़ने वाले पैदल मार्ग में जगह-जगह मलबा आने और भूस्खलन होने से पैदल मार्ग पर आवागमन करना काफी खतरनाक हो गया है.  ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से पैदल क्षतिग्रस्त रास्तों को जल्द ठीक करवाने की मांग की है.

08:38 AM

अलीगढ़ पेड़ काटने के लिए रिश्वत मांगने में वन विभाग का दरोगा और वन रेंजर फंसे
प्रमोद कुमार/अलीगढ़: तालानगरी अलीगढ़ से वन विभाग में पेड़ काटने की अनुमति देने के बदले रिश्वत मांगने और भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है.  इसमें एक वन रेंजर और एक वन दरोगा 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए कैद हुए हैं.वीडियो वायरल होने के बाद डीएफओ ने दोनों अधिकारियों को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए कार्रवाई के आदेश दिए हैं. सागौन के 80 पेड़ काटने के लिए 32 हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई थी.

 

08:32 AM
बिजनौर-UKSSSC पेपर लीक का मामला
STF देहरादून ने बिजनौर में डाला डेरा. STF ने पेपर लीक मामले में घर से दो लोगों को हिरासत में लिया है. सूत्रों के मुताबिक STF बिजनौर के धामपुर से केन्द्रपाल व ललितराज शर्मा को गिरफ्तार कर चुकी है. थाना अफजलगढ़ के जिगरी वाला में STF ने घर पर छापेमारी की है.
08:17 AM

जौनपुर का नाम बदलने की मांग
इलाहाबाद को प्रयागराज और फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या रखकर पौराणिक पहचान दिलाई गई है. वहीं अब इस कड़ी में जौनपुर जिले का भी नाम बदलने की मांग उठने लगी है.  साधु संत योगी सरकार से जौनपुर जिले का नाम बदलकर महर्षि जतन जी के नाम किए जाने की मांग की है. संगम नगरी प्रयागराज में विश्व हिंदी परिषद काशी प्रांत की बैठक में शामिल हुए आत्म चैतन्य जी महराज ने जौनपुर के नाम को बदलने की मांग उठाई है.

 

08:11 AM

आज कोर्ट में नही पेश होगा मुख्तार अंसारी
एमपी-एमएलए कोर्ट ने शत्रु संपत्ति मामले में आरोप तय किये हैं. इस मामले में  सुनवाई 29 अगस्‍त को होनी है. एमपी-एमएलए कोर्ट ने मुख्‍तार अंसारी के व्‍यक्तिगत रूप से कोर्ट में हाजिर होने पर आरोपों की हस्‍ताक्षर युक्‍त कॉपी सौंपने का भी निर्देश दिया था लेकिन आज मुख्तार नही पेश होगा.

 

08:02 AM

नशे के खिलाफ योगी का युद्ध
नार्को माफिया की कमर तोड़ने को 'योगी की सेना' तैयार हो गई है. एनटीएफ के गठन के बाद इसके स्ट्रक्चर का काम भी पूरा हुआ है. ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ 250 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी निर्णायक जंग लड़ेंगे.

 

08:00 AM

सपा में भ्रष्टाचार को पूरी तरह से संरक्षण देने का काम हुआ -केशव
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि समाजवादी पार्टी में भ्रष्टाचार को पूरी तरह से संरक्षण देने का काम हुआ है. तत्कालीन सरकार और उस दौरान तैनात अधिकारियों की जिम्मेदारी है. यह बड़ा संदेश है उन लोगों पर जिन्होंने ऐसा काम किया है.

 

07:54 AM

मथुरा-ट्विन टावर पर अखिलेश का पलटवार
मथुरा में अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कोर्ट के आदेश पर ट्विन टावर टूटा है. भाजपा की सरकार ने नहीं तोड़े.

 

07:49 AM

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक यूपी ने भ्रष्टाचार पर कही ये बात
समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान ये सारे भ्रष्टाचार हुए है हमारी सरकार कारर्वाई की है न्यायपालिका के आदेश का पालन किया है. अब वक्त है इन अधिकारियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने का जिनके ख़िलाफ़ जांच चल रही है. जिस अधिकारी का इसमें रोल होगा वो बख्शा नही जाएगा.  कुल 26 अधिकारी इस करपशन के टॉवर में शामिल थे. 

07:47 AM

ट्वीन टॉवर के बाद 26 दागियों पर निशाना
भ्रष्टाचार की इमारत ट्विन टावर ध्वस्त हो गई है. इसके बाद भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई होना तय है. सीएम योगी ने ट्वीन टॉवर में भ्रष्टाचार में शामिल 26 अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.अधिकारियों की बकायदा लिस्ट भी सीएम ऑफिस से जारी हो गई है. यह वो अधिकारी है जब ए टावर बन रहा था तब किसी न किसी पद पर नोएडा अथॉरिटी में तैनात थे. ये इनके संरक्षण में ही इस इमारत को 15 मंजिल से 32 मंजिल बनने की बुनियाद रखी गई थी.

 

07:41 AM

अखिलेश यादव का औरैया दौरा
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का औरैया दौरा आज है.अखिलेश यादव सैफई से औरैया जाएंगे.

 

07:18 AM

भूपेन्द्र चौधरी का लखनऊ आगमन आज
लखनऊ:भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी का लखनऊ आगमन  11 बजे है.

 

07:16 AM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन
गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन है. सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद जनता दर्शन में फरियाद सुनेंगे. अधिकारियों संग कानून व्यवस्था व चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे.

 

Trending news