LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह NDA में हुए शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1280107

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह NDA में हुए शामिल

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 30 July 2022 Live: यूपी-उत्तराखंड राज्यों की 30 जुलाई की हर छोटी-बड़ी खबर हम आपके लिए लेकर आए हैं. आप कहीं भी हों, इस लाइव ब्लॉग अपडेट के जरिए आप अपने प्रदेश के किस हिस्से में क्या घट रहा है ये जान सकते हैं. Zee UP Uttarakhand Live Blog के जरिए पूरे दिन की अपडेट हम आप तक पहुंचाएंगे...

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह NDA में हुए शामिल
LIVE Blog

LIVE उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 30 July 2022: यूपी-उत्तराखंड राज्यों की 30 जुलाई की हर छोटी-बड़ी खबर हम आपके लिए लेकर आए हैं. आप कहीं भी हो, इस लाइव ब्लॉग अपडेट के जरिए आप अपने प्रदेश के किस हिस्से में क्या घट रहा है ये जान सकते हैं. जाली पासपोर्ट मामले में  फरार आरोपी सुनील आहूजा गिरफ्तार कर लिया गया है. मथुरा में मृत शिक्षक साहब सिंह को आईटीआई परीक्षा में पर्यवेक्षक बनाया. मृतक साहब सिंह को अब एक से चार अगस्त तक आईटीआई परीक्षा करानी होगी. चित्रकूट में बीजेपी के प्रशिक्षण का दूसरा दिन.. .इसी तरह से जानें अब तक की सारी खबरें केवल Zee UP Uttarakhand Live Blog में...

  1. LIVE उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 30 July 2022: यूपी-उत्तराखंड राज्यों की 30 जुलाई की हर छोटी-बड़ी खबर हम आपके लिए लेकर आए हैं. आप कहीं भी हो, इस लाइव ब्लॉग अपडेट के जरिए आप अपने प्रदेश के किस हिस्से में क्या घट रहा है ये जान सकते हैं. जाली पासपोर्ट मामले में  फरार आरोपी सुनील आहूजा गिरफ्तार कर लिया गया है. मथुरा में मृत शिक्षक साहब सिंह को आईटीआई परीक्षा में पर्यवेक्षक बनाया. मृतक साहब सिंह को अब एक से चार अगस्त तक आईटीआई परीक्षा करानी होगी. चित्रकूट में बीजेपी के प्रशिक्षण का दूसरा दिन.. .इसी तरह से जानें अब तक की सारी खबरें केवल Zee UP Uttarakhand Live Blog में...

 

30 July 2022
23:28 PM

कॉमनवेल्थ गेम में भारत को मिला पहला गोल्ड CM Yogi ने मीराबाई चानू को दी बधाई
आज #CommonwealthGames2022 की भारोत्तोलन प्रतिस्पर्धा में सुश्री @mirabai_chanu ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए मां भारती को स्वर्ण पदक से गौरवभूषित किया है. #CWG2022 में भारत के लिए प्रथम स्वर्ण पदक प्राप्त करने की आपको ढेरों बधाई और शुभकामनाएं! हमें आप पर गर्व है. जय हिंद!

23:19 PM

पूर्व विधायक के घर में घुसकर महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा
शाहजहांपुर में एक महिला ने पूर्व विधायक रोशनलाल वर्मा के घर में घुसकर घंटों हाई वोल्टेज ड्रामा किया. महिला खुद को विधायक के मृतक बेटे की दूसरी पत्नी बता रही थी. फिलहाल पुलिस ने किसी तरह से महिला को शांत करके उसे घर के बाहर निकाला है. इस दौरान महिला ने पुलिस कर्मियों के साथ धक्का-मुक्की भी की. दरअसल बीजेपी से पूर्व विधायक रहे रोशन लाल वर्मा का निगोही थाने के ठीक सामने एक मकान है. जिसमें आज देर शाम एक महिला घर में घुस गई. 

22:54 PM

यूपी के जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह, भाजपा के साथ NDA में शामिल
जौनपुर: यूपी के जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह को भाजपा के साथ NDA में शामिल, जनता दल यूनाइटेड में राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया.

22:47 PM

हाथी की मूर्ति चोरी मामले में पुलिस को मिले कई सुराग
1090 चौराहे के पास स्थित अम्बेडकर म्यूजिकल फाउन्टेन पार्क से हाथी की मूर्ति चोरी करने वाले के बारे में पुलिस को कई सुराग मिल गये हैं. पार्क से कुछ दूरी पर लगे सीसी फुटेज में धुंधली फोटो दिखी है. इसे फोरेंसिक लैब से साफ कराया जा रहा है. इसके अलावा शनिवार को तीन और कर्मचारियों से पूछताछ की गई है. इस मामले में सात कर्मचारी पहले से हिरासत में है.

22:39 PM

कानपुर: फूड प्वायजनिंग के चलते 4 बच्चों सहित 8 बीमार 
कानपुर: फूड प्वायजनिंग के चलते 4 बच्चों सहित 8 बीमार चार बच्चों सहित 6 लोगों को पुलिस ने हैलट अस्पताल में कराया भर्ती. दो का निजी अस्पताल में चल रहा इलाज गोविंद नगर थाना क्षेत्र के गुजैनी की घटना.

 

22:13 PM

कॉमनवेल्थ गेम में भारत को मिला पहला गोल्ड. मीराबाई चानू ने दिलाया गोल्ड
कॉमनवेल्थ गेम में भारत को मिला पहला गोल्ड. मीराबाई चानू ने दिलाया गोल्ड. वेटलिफ्टिंग की 49 किलो केटेगरी में जीता गोल्ड.

22:06 PM

अमेठी: अचानक हुए विस्फोट में दो मंजिला मकान धराशाई, एक युवक झुलसा
अमेठी: यूपी के अमेठी में देर शाम आज अचानक से एक घर मे विस्फोट होने बड़ा हादसा हो गया. अचानक विस्फोट होने से दो मंजिला मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गया. विस्फोट होने से एक युवक आग की चपेट में आ गया, जिससे युवक गंभीर रूप से झुलस गया. विस्फोट की आवाज से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. हादसे के समय घर के अन्य सदस्य बाहर थे जिसके चलते बड़ी जन हानि नहीं हुई. जिसके घर में विस्फोट हुआ वा बारूद विक्रेता बताया जा रहा है. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

21:55 PM

बरेली: सावन के तीसरे सोमवार को बंद रहेंगे सभी शैक्षिक संस्थान
बरेली: सावन के तीसरे सोमवार को बंद रहेंगे सभी शैक्षिक संस्थान. जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने कावडियों और स्कूली बच्चों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए किया फैसला. यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएससी पर लागू रहेगा आदेश.

21:46 PM

सर कलम करने के मामले में बरेली में शिया समुदाय ने किया विरोध
बरेली: सर कलम करने के मामले में बरेली में शिया समुदाय का कड़ा रुख देखने को मिला. समुदाय के मुताबिक कुरान सहित किसी भी धर्मग्रंथ में ऐसा नहीं लिखा है. युवाओं को जिहाद के नाम पर बरगलाने के मुद्दे पर सीधे शब्दों में आलोचना की गई. कट्टरपंथी सोच वाले जो इस तरह के मामलों को फैला रहे हैं, वो मुसलमान हैं ही नहीं, साथ ही उन्होंने कहा कि सर कलम करने के मामले का शिया समुदाय खुल कर सामने आया है. शिया समुदाय ने अपना विरोध दर्ज कराया है.

21:39 PM

लखनऊ: पूर्व महानिदेशक पर तबादला नीति का पालन न करने के आरोप में जांच के आदेश
लखनऊ: स्वास्थ्य महकमे की बड़ी खबर, पूर्व महानिदेशक डॉ वेद व्रत सिंह के ऊपर तबादला नीति का पालन न करने के आरोप में जांच के आदेश. सचिव करेंगे जांच, तीन जेडी के खिलाफ भी जांच के आदेश. बस्ती के एडी करेंगे मामले की जांच. डॉ निरुपमा पर आरोप हुए सिद्ध, सात दिन में अपनी सफाई शासन को देंगी.

21:27 PM

आजमगढ़: जहरीली शराब कांड में 3 और अभियुक्तों के विरुद्ध लगा एनएसए 
आजमगढ़: जिले के माहुल कस्बा में 21 फरवरी को बाहुबली सपा विधायक रमाकांत के भांजे अभियुक्त रंगेश यादव के ठेके की दुकान से मिलावटी शराब के पीने से 7 लोगो की मृत्यु हो गई थी. जिसके सम्बन्ध में थाना अहिरौला पर मुकदमा 39/2022 धारा 60 (A) आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया था. जिसमें नामित अभियुक्तों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत FIR दर्ज कर 14(1) के अन्तर्गत सम्पत्ति जब्तीकरण की कार्यवाही की गई. प्रभारी निरीक्षक थाना अहिरौला की रिपोर्ट और पुलिस अधीक्षक के पत्र के आधार पर 25 जुलाई को जिलाधिकारी आजमगढ़ द्वारा 3 अभियुक्त रंगेश यादव निवासी परतहिया खुटहन, जनपद जौनपुर, नदीम निवासी रूपाईपुर, अहरौला आजमगढ़ व मो. सलीम निवासी माहुल, अहरौला आजमगढ़ के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम 1980 (NSA) की धारा 3(2) के तहत लगा है. हालांकि इस शराब कांड में पहले ही 6 अभियुक्तों के विरुद्ध NSA की लगाया जा चुका है.

21:20 PM

अचानक ब्रेक लगने आपस में टकराई आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां, मंत्री की गाड़ी भी शामिल
बस्ती: अमहट पुल के पास हुआ सड़क हादसा. अचानक ब्रेक लगने टकराई आपस मे आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां उत्तर प्रदेश सरकार की मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम का वाहन भी शामिल. किसी के घायल होने की खबर नहीं है.

21:18 PM

बांदा: सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर पहुंचे बांदा, 100 दिन की गिनाई उपलब्धियां  
बांदा: सहकारिता मंत्री जी पी एस राठौर आज बांदा पहुंचे. जहां पर उन्होंने प्रेस वार्ता कर योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर प्रदेश सरकार के उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी. साथ ही कल सड़क दुर्घटना में घायल हुए सभी घायलों से मिलने मेडिकल कालेज बांदा पहुंचे. जहां, सड़क दुर्घटना के दौरान कल 6 की लोगो की मौत हुई थी, वहीं 7 लोग घायल हो गए थे. जहां पहुंचकर सभी घायलों के बारे में जानकारी ली. 

21:00 PM

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पदक विजेताओं को सीएम ने ट्वीट कर बधाई दी है
लखनऊः सीएम योगी आदित्यनाथ ने पी. गुरुराजा को बधाई देते हुए ट्वीट किया है, "CommonwealthGames2022 की भारोत्तोलन प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर मां भारती का मान बढ़ाने वाले श्री पी. गुरुराजा को हार्दिक बधाई! आपकी इस जीत पर गर्व है. आपका भविष्य उज्ज्वल हो, आप ऐसे ही सफलता की नित नई ऊंचाइयों को स्पर्श करते रहें, यही कामना है."

सीएम ने संकेत सरगर को बधाई देते हुए ट्वीट किया है, "CommonwealthGames2022 की भारोत्तोलन प्रतिस्पर्धा में रजत पदक जीतकर विश्व पटल पर देश का मान बढ़ाने वाले श्री संकेत सरगर जी को हार्दिक बधाई! आपकी यह ऐतिहासिक उपलब्धि असंख्य खेल प्रतिभाओं को प्रेरित करेगी. कामना है कि आपकी सफलता की यात्रा अविराम जारी रहे, आपका भविष्य स्वर्णिम हो."

20:55 PM

अमरोहाः अमरोहा जिले के मंडी धनौरा थाना क्षेत्र के गांव झिझेला कला में बीती शुक्रवार रात को 8 वर्षीय मासूम बालक आलोक पर घर के बाहर हमला करने वाले तेंदुए को वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया है. आदमखोर तेंदुए के पकड़े जाने की खबर से इलाके के लोगों ने राहत की सांस ली है.

 

20:41 PM

मृत शिक्षक के हवाले आईटीआई की परीक्षा
मथुराः बीएसए ने आईटीआई परीक्षा में लगाई मृत शिक्षक की ड्यूटी. मृत शिक्षक साहब सिंह को आईटीआई परीक्षा में पर्यवेक्षक बनाया. बीते वर्ष कोरोना से शिक्षक साहब सिंह की मृत्यु हुई थी. बलदेव के संविलित विद्यालय अमीरपुर में तैनात थे. अब जेएस प्राइवेट आईटीआई इंस्टिट्यूट में मृत शिक्षक की ड्यूटी लगाई गई. मृतक साहब सिंह को अब एक से चार अगस्त तक आईटीआई परीक्षा करानी होगी. 

 

20:37 PM

पूर्व प्रधान की झांसी मेडिकल में इलाज के दौरान मौत
ललितपुरः भारत एक्सप्लोसिव कंपनी और पूर्व प्रधान के बीच जमीनी विवाद के चलते संदिग्ध परिस्थितियों में पूर्व प्रधान के जलने का मामला. गम्भीर रूप से जल चुके पूर्व प्रधान की झांसी मेडिकल में इलाज के दौरान मौत. सदर कोतवाली अंतर्गत अमरपुर मंडी के पास की घटना.

20:31 PM

बलियाः मंत्री दयाशंकर सिंह के भाई धर्मेंद्र सिंह कोरोना पॉजिटिव. एसडीएम बांसडीह दीपशिखा सिंह भी कोरोना पॉजिटिव. बलिया में कुल 7 कोरोना पॉजिटिव मिले. सभी का आरटीपीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव मिला.

20:28 PM
लखनऊः कोर्ट परिसर में पेशी पर आए युवक पर हुए हमले के मामले में एफआईआर दर्ज. उन्नाव जनपद के मौरावां से पेशी पर आए आदिल सिद्दीकी पर शुक्रवार दोपहर लखनऊ कहचरी परिसर में 15-20 लोगों ने हमला बोल दिया था. एक हमलावर ने उस पर पिस्टल से फायर झोंका, फायर मिस हो गई. पुलिस ने चार नामजद समेत 15-20 अज्ञात हमलावरों के खिलाफ जानलेवा हमला, सशस्त्र बलवा समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.
19:47 PM

लखनऊः परिवहन निगम ने अपने सभी नियमित एवं संविदाकर्मी बस चालकों एवं परिचालकों को वर्दी के लिए कपड़े एवं उसकी सिलाई के लिए प्रति कर्मी 1800 रुपये देने का फैसला किया इससे 36,399 चालकों और परिचालकों को लाभ होगा. इस पर लगभग 6.55 करोड़ रुपये का व्यय आएगा.

19:44 PM

अमेठीः स्मृति ईरानी के अथक प्रयास से आज 26 दिन बाद सऊदी अरब से मृतक युवक का शव आया. सऊदी अरब पैसा कमाने गए युवक की पाकिस्तानी युवक ने चाकू से गोद कर हत्या की थी. युवक की हत्या की सूचना मिलने पर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हुआ था. सऊदी अरब से बेटे का शव मंगवाने के लिए मृतक युवक के पिता ने विदेश मंत्री, मुख्यमंत्री और सांसद से गुहार लगाई थी. मामला जगदीशपुर कोतवाली क्षेत्र के वारिसगंज कस्बे का है

19:36 PM

संदिग्ध परिस्थितियों में किन्नर गुरु की हत्या
उन्नावः सफीपुर कस्बा के बबर अली खेड़ा में देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में किन्नर गुरु की हत्या कर दी गई. सुबह पांच बजे किन्नर का पालतू कुत्ता चीकू खाना बनाने वाली रसोइया के घर पहुंच गया. रसोइया ने किन्नर के घर पहुंच कर देखा कि बाहर के दरवाजे खुले पड़े हैं. अंदर जाकर देखा तो किन्नर गुरु का शव कमरे में पड़ा था, हत्या की सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया. हत्या की सूचना पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची. घर में मुस्कान के साथ रहने वाले 3 साथी फरार हैं. वहीं, घर में लगे सीसीटीवी, डीवीआर भी पहचान के डर से गायब कर दिए गए हैं. पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी के निर्देश पर एसओजी, फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची. फिलहाल, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं और मामले की छानबीन जारी. 

 

19:25 PM

महिला के साथ बर्बरता से पिटाई का वीडियो वायरल
बांदाः बांदा में सोशल मीडिया पर महिला की पिटाई का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें 4 महिलाएं ही एक महिला की जमकर पिटाई कर रही हैं. मामला जमीनी विवाद से जुड़ा बताया जा रहा है. महिला की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. घटना तिंदवारी थाना क्षेत्र की बताई जा रही है.

18:55 PM

धरना प्रदर्शन में किसान की मौत 
बरेलीः इफको प्रबंधन के खिलाफ 8 माह से चल रहे धरना प्रदर्शन में किसान की मौत हुई. प्रशासन के फूल हाथ पैर जमीन अधिग्रहण के बाद से 1100 किसानों को इफको ने नौकरी देने का वादा किया था. इफको प्रबंधन ने 218 किसानों को ही नौकरी दी. किसान की मौत के बाद से आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम  के लिए भेजा. आंवला थाना क्षेत्र इफ्को गेट के सामने का मामला. 

18:55 PM

राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री पर टिप्पणी के खिलाफ कानून बनना चाहिए- मंत्री संजय निषाद 
बलरामपुरः कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने कहा कि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री पर टिप्पणी के खिलाफ कानून बनना चाहिए. एक दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे प्रदेश के मत्स्य मंत्री ने संसद में कांग्रेस सांसद द्वारा राष्ट्रपति पर अमर्यादित टिप्पणी पर कहा कि देश के प्रथम नागरिक का अपमान बर्दाश्त नहीं है. सदन के अंदर और बाहर ऐसी टिप्पणी निंदनीय है. वहीं, संजय निषाद ने अखिलेश यादव और ओम प्रकाश राजभर पर चुटकी लेते हुए कहा की मुंगेरीलाल के हसीन सपने की तरह हर छह महीने में सरकार बना रहे थे. उनकी बातों का क्या वजन है जिसका एक पैर इधर और एक पैर उधर. मुलायम सिंह ने जो समाजवाद का पेड़ लगाया था उसका टाइम खत्म हो गया. अब असली समाजवाद सिर्फ भाजपा में है. बता दें कि कैबिनेट मंत्री ने मत्स्य विभाग के अफसरों के साथ समीक्षा बैठक कर पीएम मत्स्य सम्पदा योजना का सही लाभ लाभार्थियों तक पहुंचानें के निर्देश दि

18:42 PM

कारागार एवं होमगार्ड राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति औचक निरीक्षण पर पहुंचे श्रावस्ती
कारागार एवं होमगार्ड राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति आज औचक निरीक्षण पर श्रावस्ती पहुंचे. जहां उन्होंने भिनगा इकौना मार्ग स्थित निर्माणाधीन जिला कारागर का निरीक्षण कर जायजा लिया. इस दौरान राज्यमंत्री ने निर्माणधीन जिला कारागार के अधूरे कार्यों को जल्द पूरा कराने हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए. राज्यमंत्री के औचक निरीक्षण के दौरान बीजेपी जिलाध्यक्ष और जेल अधीक्षक बहराइच सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

18:40 PM

अपहरण की साजिश 6 लोगों को फंसाया
पीलीभीतः उधारी से बचने के लिए एक युवक ने अपने ही अपहरण की झूठी साजिश रच ली. युवक के परिजनों ने गांव के 6 लोगों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा भी दर्ज करवा दिया. जांच पड़ताल में गोवा में लोकेशन मिलने पर पुलिस ने युवक को बरामद कर लिया है और पूरे मामले का खुलासा कर दिया है.

18:38 PM

सूबे में खाद्य पदार्थों की सैंपलिंग एवं टेस्टिंग बढ़ाने के दिए निर्देश
देहरादूनः सूबे में खाद्य तेलों में मिलावट के खिलाफ खाद्य संरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा प्रदेशव्यापी अभियान चलाया जाएगा. यह अभियान भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) के अंतर्गत पैन इण्डिया कार्यक्रम के तहत संचालित किया जाएगा, जिसकी शुरुआत प्रदेशभर में आगामी एक अगस्त से की जाएगी. एक पखवाड़े तक संचालित इस अभियान के तहत राज्यभर से खाद्य तेलों के नमूने एकत्रित किये जाएंगे, जिन्हें जांच के लिए भेजा जाएगा.

18:36 PM

निराला एस्टेट सोसाइटी में महिला ने की आत्महत्या
नोएड़ा: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाईराइज सोसाइटी में रहने वाले लोग डिप्रेशन का ज्यादा शिकार हो रहे हैं, जिसके चलते आत्महत्या जैसे कदम भी उठा रहे हैं. निराला एस्टेट में आज सुबह 55 साल की महिला ने डिप्रेशन के चलते 11 वीं मंजिल से कूद कर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची बिसरख थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

18:05 PM

चित्रकूट: बीजेपी के मंत्रियों ने किया कामतानाथ का दर्शन
चित्रकूट: यूपी सरकार के सभी मंत्रियों ने कामतानाथ का दर्शन किया. इसके बाद भजन कीर्तन गाते हुए कामदगिरि पर्वत की परिक्रमा भी की. बीजेपी चित्रकूट को शुभ मानती है क्योंकि 2014 में भी यहीं प्रशिक्षण हुआ था और तब से बीजेपी लगातार ऐतिहासिक जीत हासिल कर रही है. 

18:01 PM

Kanpur: नाले में डूबने से युवक की मौत 
कानपुर में पैर फिसल जाने से एक युवक नाले में डूब गया. जिससे उसकी मौत हो गई. परिजन व स्थानीय लोग युवक की घंटों तलाश करते रहे, लेकिन वह नहीं मिला. फिलहाल युवक का शव बरामद हो गया है. मामला बिठूर थाना के दयालपुर गांव का है. 

18:00 PM

नैनीताल में भारी बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी 
नैनीताल में भारी बारिश के चलते 1 राज्य मार्ग, 17 ग्रामीण मार्ग बाधित हैं. बंद मार्गों को खोलने की प्रक्रिया जारी है. गौला नदी का जलस्तर 3677 क्यूसेक पहुंच गया है. भारी बारिश को देखते हुए जिले में अलर्ट जारी किया है. 

17:50 PM

नोएडा: RTO विभाग ने 300 बसों का रजिस्ट्रेशन सस्पेंड किया
नोएडा: निजी स्कूलों की मनमानी सामने आई है. जिले के करीब 100 स्कूल बच्चों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं. RTO विभाग की जांच में खुलासा हुआ कि जिले के करीब 100 स्कूलों की 300 बसें बिना फिटनेस के सड़कों पर दौड़ रही हैं. RTO विभाग ने 300 बसों का रजिस्ट्रेशन निलंबित किया. साथ ही जल्द ही फिटनेस नहीं करने वाली बसों का रजिस्ट्रेशन रद्द करने की कार्यवाही की जाएगी. पिछले एक सप्ताह में बिना फिटनेस के सड़कों पर चलने वाली करीब दो दर्जन बसों पर आरटीओ विभाग ने सीज करने और चालान की कार्यवाही की है. 

 

17:45 PM

उत्तराखंड: खाद्य तेलों में मिलावट के खिलाफ चलेगा अभियान
प्रदेश में खाद्य तेलों में मिलावट के खिलाफ खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा प्रदेश व्यापी अभियान चलाया जाएगा. यह अभियान भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण के अंतर्गत पैन इंडिया कार्यक्रम के तहत संचालित किया जाएगा. 1 अगस्त से इसकी शुरुआत की जाएगी. एक पखवाड़े तक इस अभियान को चलाया जाएगा, जिसके तहत राज्य बरसे खाद्य तेलों के सैंपल इकट्ठा किए जाएंगे. जांच के लिए भेजा जाएगा और यह सैंपल रिपोर्ट सार्वजनिक भी की जाएगी. 

17:28 PM

फतेहपुर में बाप-बेटे को पड़ोसियों ने जमकर पीटा
फतेहपुर के मलवां थाने के खानपुर गांव में मामूली विवाद में धान की पौध लगा रहे बाप-बेटे को पड़ोसियों ने जमकर पीट दिया. अपने खेत में धान की पौध लेकर जाते वक्त किसी बात को लेकर दोनों में आपसी कहासुनी हो गई थी, जिसके बाद एक पक्ष ने गाली-गलौच देते हुए मारपीट शुरु कर दी है. मारपीट के दौरान युवक और उसके पिता के सिर पर काफी गंभीर चोटे आई हैं. जिनको नाजुक हालत में इलाज के लिए जिला अस्पतात में भर्ती कराया गया है. खेत में हुई मारपीट और बीच-बचाव का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि आखिर किस तरह मारपीट की खबर पर पुलिस भी बीच-बचाव करती नजर आ रही है. 

17:14 PM

UP MLC Chunav 2022: बीजेपी ने घोषित किए प्रत्याशी, इन दो नेताओं पर लगाया दांव 
लखनऊ: यूपी बीजेपी ने दोनों एमएलसी प्रत्याशी (UP MLC Candidates) घोषित कर दिए हैं. धर्मेंद्र सिंह सैथवार और निर्मला पासवान यूपी से विधान परिषद उपचुनाव में प्रत्याशी हैं. नामांकन की अंतिम तिथि 1 अगस्त है. सपा नेता अहमद हसन की मृत्यु और ठाकुर जयवीर सिंह के इस्तीफे से खाली दोनों सीटें हुई हैं. 

 

17:04 PM

मुस्लिम एसोसिएशन के चेयरमैन अब्दुल हसीब पर गंभीर आरोप 
कानपुर: मुस्लिम एसोसिएशन के चेयरमैन अब्दुल हसीब पर गंभीर आरोप लगे हैं. हसीब की कुंडली खोल देने वाला CM योगी को संबोधित लेटर सामने आया है. लेटर में अब्दुल हसीब के सिमी से संबंध होने के आरोप लगाए गए हैं. 29 से 31 अक्तूबर 1999 तक हलीम मुस्लिम कॉलेज में सिमी का सम्मेलन हुआ था. अब्दुल हसीब के मैनेजर रहते उनकी अगुवाई में सम्मेलन का आयोजन होने का आरोप लगा है.  जमाते इस्लामी पाकिस्तान के मुखिया शेख़ यासीन ने वायरलेस के जरिया सम्बोधन किया था. सिमी के इखवान कांफ्रेंस में देश विरोधी बातें की गई थी.  गृह मंत्रालय के डोजियर में सिमी के इखवान कांफ्रेंस का जिक्र है. 

16:55 PM

अखिलेश यादव ने की आजमगढ़ उपचुनाव में हुई हार की समीक्षा बैठक 
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने आज लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर आजमगढ़ उपचुनाव में हुई हार की समीक्षा बैठक की. इस मौके पर रमाकांत यादव को छोड़कर आजमगढ़ के सभी विधायक मौजूद रहे. बैठक से बाहर निकले विधायक राम आसरे विश्वकर्मा और दुर्गा प्रसाद यादव ने कहा कि अखिलेश यादव ने हार पर समीक्षा बैठक की. इसी के साथ 2024 की तैयारियों को लेकर दिशा निर्देश दिया. 9 अगस्त से पैदल मार्च की शुरुआत हो रही है. उसको लेकर भी जरूरी जानकारी दी. इसी के साथ ही सदस्यता अभियान को युद्ध स्तर पर चलाने के निर्देश दिए. समाजवादी पार्टी ही एकलौती पार्टी है, जो प्रदेश में भाजपा का सामना कर सकती है. यही वजह है कि अभी से सभी समाजवादियों ने कमर कस ली है. 

16:43 PM

Lucknow University ने बढ़ाई UG और PG एडमिशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 
लखनऊ विश्वविद्यालय ( Lucknow University Application Form) ने ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. अब 12 अगस्त तक स्नातक और परास्नातक के एडमिशन फॉर्म जमा होंगे. पहले इसकी अंतिम तिथि 30 जुलाई थी. सीबीएसई और आईसीएससी के नतीजे देर से आने के कारण तिथि बढ़ाई गई है. 

16:41 PM

हमीरपुर में डीएम ने झंडा बैंक का किया उद्घाटन 
हमीरपुर में डीएम ने झंडा बैंक का उद्घाटन किया. जिले में 2 लाख 46 हजार तिरंगे लगाए जाएंगे. सभी झंडों को सुरक्षित गांव गांव तक पहुंचाया जाएगा. बता दें कि 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जाएगा. 13 से 15 अगस्त हर घर तिरंगा अभियान चलेगा. आजादी के अमृत महोत्सव के साथ झंडा कार्यक्रम होगा. कुछेछा में झंडा बैंक का डीएम ने आज उद्घाटन किया है.

16:39 PM

बागपत में सिपाही को एसपी ने निलंबित, आजीवन कारावास की काट रहा सज़ा 
बागपत: 15 दिन की छुट्टी पूरी होने के बाद भी ड्यूटी पर नहीं लौटे सिपाही मुलवीर सिंह को एसपी ने निलंबित कर दिया.  जांच कराने पर पता चला कि बुलंदशहर में जिला कारागार में सिपाही आजीवन कारावास की सज़ा काट रहा है. बुलंदशहर जनपद के सलेमपुर में हत्या समेत गंभीर धाराओं में सज़ा होने के चलते सिपाही ड्यूटी पर नहीं लौटा था. एसपी नीरज कुमार जादौन ने कर्तव्य पालन के प्रति घोर लापरवाही बरतने के चलते कार्रवाई की है. 

16:38 PM

सपा पार्षद फजल खान की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज
प्रयागराज अटाला हिंसा मामले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. सपा पार्षद फजल खान की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज हो गई है. जिला न्यायालय ने सपा पार्षद फजल खान की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज की. सपा पार्षद पर अटाला हिंसा को उकसाने का  आरोप है. हिंसा मामले में फरार चल रहे फजल खान पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम भी घोषित किया है. 

16:22 PM

UP में पेट्रोल-डीजल पर नहीं बढ़ेगा VAT 
राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने बड़ा ऐलान किया है. यूपी में पेट्रोल डीजल पर वैट नहीं बढ़ेगा. 6 माह में जीएसटी से 4 लाख नए व्यापारी जुड़े. एसजीएसटी की चोरी के खिलाफ़ अभियान चलाकर  कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए सीएम ने 1.50 लाख करोड़ राजस्व संग्रह का लक्ष्य रखा है. 

 

16:20 PM

अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विवि के वीसी बने डॉ. संजीव मिश्रा
उत्तर प्रदेश: डॉक्टर संजीव मिश्रा अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति बनाये गये. अभी संजीव मिश्र एम्स जोधपुर के डायरेक्टर हैं. 

16:07 PM

सपा कार्यकर्ताओं ने वाराणसी में फोड़ा पोस्टर बम, ओपी राजभर के खिलाफ खोला मोर्चा
वाराणसी में अखिलेश यादव को शेर और ओपी राजभर को गीदड़ बताते हुए पोस्टर लगाया गया है. वहीं, उनके बेटे अरविंद राजभर को चूहा बताया. ओपी राजभर पर धोखा देने और अवसर वादी राजनीति करने का आरोप लगाया है. वाराणसी के बेनियाबाग क्षेत्र में पोस्टर लगाया गया, जहां सपा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी भी की. 

 

15:46 PM

Commonwealth Games: भारत के संकेत महादेव सरगर ने 55 किलोग्राम वेट कैटेगरी में कुल 248 किलोग्राम के साथ भारत के लिए पहला रजत पदक जीता

15:38 PM

बाराबंकी में सड़क हादसे में चार की मौत 
बाराबंकी: बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा हो गया. यहां चार की मौके पर मौत हो गई. दो बाइक सवारों को अज्ञात वाहन ने  जोरदार टक्कर मारी. जिससे चार लोगों की मौके पर मौत हो गई. जबकि एक गंभीर रूप से घायल है. घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया. यह हादसा मसौली थाना क्षेत्र में स्थित बिंदौरा गांव के पास हुआ. 

15:32 PM

अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना

15:30 PM

गैंगस्टर विनोद गिरी की संपत्ति दर्ज 
लखनऊ BKT में गैंगस्टर विनोद गिरी ने खिलाफ कार्रवाई हुई है. पुलिस ने विनोद गिरी की संपत्ति को जब्त कर लिया. गोवा पुलिस ने विनोद गिरी को अरेस्ट किया था. यूपी और गोवा में विनोद गिरी पर कई केस दर्ज हैं. 

15:15 PM

शाहजहांपुर में कांवडिए की मौत 
शाहजहांपुर में ट्रैक्टर ट्राली से कुचलकर एक कांवड़िए की मौत हो गई. कांवड़िया अपनी ही ट्रैक्टर-ट्राली से गिर गया था. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है. घटना थाना जलालाबाद क्षेत्र की है. 

 

14:57 PM

मेरठ एक्सप्रेसवे पर दो पहिया वाहनों का कटेगा चलान 
मेरठ: दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर चलने वाले लोग अब हो जाएं सावधान, क्योंकि अगर दो पहिया वाहन लेकर एक्सप्रेस वे पर गए तो कटेगा चालान. इसको लेकर अब मेरठ मंडल के कमिश्नर सुरेंद्र सिंह के निर्देश पर एनएचएआई इसको लेकर एक वृहद स्तर का अभियान शुरू शुरू करने जा रहा है. एनएचएआई के अधिकारी अब जो भी व्यक्ति दुपहिया वाहन लेकर दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर चलेगा उसके नंबर सीसीटीवी कैमरे से कैद करके पुलिस को सौंपेंगे इसके बाद चालक के घर पर ही चालान भेजा जाएगा. 

 

14:36 PM

इंजन से अलग हुए सुपरफास्ट ट्रेन के डिब्बे, बड़ा हादसा टला
शाहजहांपुर: देर रात सुपरफास्ट ट्रेन से बड़ा हादसा होते हुए टल गया. यहां एक एक्सप्रेस का कपिल टूटने से दो डिब्बे लेकर इंजन एक किलोमीटर दूर निकल गया. गनीमत यह रही कि पीछे से कोई ट्रेन नहीं आ रही थी, वरना बड़ा हादसा हो जाता, फिलहाल खराब डिब्बे को अलग करके ट्रेन को दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया है. घटना देर रात लगभग 1:00 बजे की है जब लखनऊ से दिल्ली की तरफ जा रही पद्मावत एक्सप्रेस रोज़ा रेलवे स्टेशन से पहले दो डिब्बों को लेकर इंजन से अलग हो गई. बाकी बचे हुए डिब्बे 1 किलोमीटर पीछे छूट गए. रोजा रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर दो डिब्बे देखकर पायलट के होश फाख्ता हो गए. आनन-फानन में वायरलेस के जरिए राहत और बचाव टीम को सूचना दी गई, जिसके बाद खराब डिब्बे को अलग करके बाकी ट्रेन को स्टेशन पर लाया गया. गनीमत यह रही कि पीछे से कोई ट्रेन नहीं आ रही थी वर्मा एक बड़ा हादसा हो जाता. देर रात में ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया. इस दौरान ट्रेन के यात्री सकते में नजर आए. 

 

13:51 PM

माफिया अतीक अहमद के बेटे ने कोर्ट में किया सरेंडर 
प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के बेटे पचास हजार के इनामी अली ने सरेंडर कर दिया है, जिला न्यायालय में अली ने अपने वकीलों के साथ सरेंडर किया  है. प्रॉपर्टी डीलर से रंगदारी मांगने के मामले में फरार चल रहा था.  पुलिस ने अली की गिरफ्तारी पर पचास हजार का इनाम घोषित किया था. 

 

13:37 PM

गटर में गिरा घोड़ा, काफी मशक्कत के बाद निकाला गया बाहर 
बरेली: जगह जगह खुले पड़े गटर अभी तक इंसानों के लिए दिक्कत का पर्याय बन थे, लेकिन अब जानवरों के लिए भी अब ये आफत बन रहे हैं. बरेली के मीरगंज तहसील के सामुदायिक स्वास्थ्य में आज खुले पड़े गटर में एक घोड़ा गिर कर फंस गया. जानकारी के मुताबिक ये घोड़ा कल शाम को गटर में गिर गया था, लेकिन जानकारी के बाद भी नगर पंचायत से कोई भी मदद नहीं आई. सुबह जब लोगों की भीड़ एकत्र हुए तब नगर पंचायत कर्मचारियों ने काफी मशक्कत के बाद घोड़े को गटर से बाहर निकाला जा सका. इस हादसे में घोड़ा गंभीर रूप से घायल हो गया.

13:32 PM

सीएम योगी बोले- बिना भेदभाव के दी जा रही बिजली 
लखनऊ: राजधानी लखनऊ में आयोजित बिजली महोत्सव में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि  हर व्यक्ति को बिजली मिले इस के लिए हम कार्य कर रहे हैं,जिन प्रतिनिधियों के अथक प्रयास से ये परियोजनाएं मिली हैं,उन्हें साधुवाद. पिछले 5 वर्ष ने उत्तरप्रदेश ने ऊर्जा क्षेत्र में लंबी छलांग लगाई है. 1 लाख 21 हजार से अधिक ग्राम व मजरों में निशुल्क विद्युत कनेक्शन के लिए हर घर बिजली कार्यक्रम पूरा किया गया है. आज विद्युत वितरण में कोई वीआईपी जनपद नहीं है,बिना भेदभाव ये कार्य पिछले 5 वर्ष में बखूबी हुआ है. नपद मुख्यालय में 22 से 24 घण्टे बिजली,तहसील में 20 से 22 घण्टे,ग्रामीण क्षेत्र में औसत 18 घण्टे बिजली देने के कार्य किये गए हैं. 

13:29 PM

"देश बचाओ-देश बनाओ" 9 अगस्त से शुरू हो रही समाजवादी पार्टी की पदयात्रा 
लखनऊ: "देश बचाओ-देश बनाओ" समाजवादी पदयात्रा 9 अगस्त से शुरू हो रही है. "देश बचाओ -देश बनाओ" समाजवादी पर यात्रा अगस्त क्रांति के मौके पर शुरू होगी.  समाजवादी पार्टी की पदयात्रा 9 अगस्त से 27 अक्टूबर तक चलेगी.  पहले चरण की पदयात्रा गाजीपुर से शुरू होगी. सपा की पद यात्रा जनपद बलिया से पहले चरण की पद यात्रा समाप्त होगी. 

13:16 PM

चलते सदन के दौरान पार्षद आपस में ही भिड़ गए
कानपुर: यूपी के कानपुर जिले में चलते सदन के दौरान पार्षद आपस में ही भिड़ गए. कांग्रेस से पार्षद सोहेल और बेबी शुक्ला आपस में भिड़ गए. एजेंडों के विचार विमर्श के दौरान जमकर कहासुनी हुई है. बजट पेश होने पर भी दोनों पार्षदों में नोकझोंक हुई है,  बीजेपी से नवीन पंडित और कांग्रेस से बेबी शुक्ला की आपस में भिड़ंत हुई है. चलते सदन में परचे फाड़ कर फेंके दिए गए. एजेंडों के विचार विमर्श के दौरान हुई जमकर कहा सुनी.

12:55 PM

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने क्यों कहा खुद को कांग्रेस परिवार की छोटी बहू
देहरादून: एक बार फिर से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपनी पीड़ा बयां करते हुए प्रदेश कांग्रेस के कुछ नेताओं पर तंज कसा है. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कांग्रेस के अंदर मेरी स्थिति उस हिंदू महिला की है मेरे लिए सब नेतागण जेठ हैं. हरीश रावत का कहना है कि मैं तो कांग्रेस परिवार की सबसे छोटी बहू हूं जो चाहता है डांट देता है जेठानी का रोल तो करने ही नहीं दे रहे. 

12:34 PM

सपा MLA विजमा यादव को मिली जान से मारने की धमकी
प्रयागराज: समाजवादी पार्टी के विधायक विजमा यादव और उनके बेटे को जान से मारने की धमकी मिली है. पत्र भेजकर दोनों को जान से मारने की धमकी दी गई है. कैंट थाने में सपा विधायक ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ तहरीर दी है. पुलिस सपा विधायक विजमा यादव की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है. प्रयागराज के प्रतापपुर से विजमा यादव सपा की विधायक हैं.  विजमा यादव के पति जवाहर पंडित की हत्या हो चुकी है. 

12:29 PM

हरिद्वार की सड़कें बनी स्वीमिंग पूल
हरिद्वार: शुक्रवार की रात को हुई जोरदार बारिश के चलते सड़के स्विमिंग पूल में तब्दील हो गई, हरिद्वार के अति व्यस्ततम चौराहे रानीपुर मोड़ और भगत सिंह चौक पर रेलवे के अंडर ब्रिज में कई कई फीट पानी जमा हो गया. जल भराव में लोग तैरते हुए और मस्ती करते हुए नजर आए. जलभराव की वजह से लोगों को आने जाने में भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. कुछ देर हुई बारिश ने ही नगर निगम की सारी व्यवस्थाओं की पोल खोल कर रख दी. जलभराव ने पूरे शहर की सूरत बिगाड़ के रख दी है. कनखल और ज्वालापुर के कई घरों, दुकानों खासकर बेसमेंट में पानी भरा हुआ है. 

 

12:11 PM

मेरठ:वैध कॉलोनी पर बाबा का बुलडोजर गरजा
मेरठ:उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के अवैध कॉलोनी पर शनिवार को बाबा का बुलडोजर जमकर गरजा है. बुलडोजर ने अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया है. अवैध कॉलोनी पर एमडीए की टीम की बड़ी कार्रवाई की है. थाना पल्लवपुरम क्षेत्र के परिवहन पुरम में कार्रवाई की गई है. 

12:09 PM

प्रतापगढ़: स्कूल बना तालाब, जान जोखिम में डालकर बच्चे लगा रहे है गोता

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रताबगढ़ जिले का एक स्कूल तालाब बन गया है. बेसिक शिक्षा विभाग के संडवा चंद्रिका ब्लाक के कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय अंतू देहात में जल भराव का आलम यह है कि कमरों तक में पानी भर गया है और स्कूल पूरी तरह से उफनते तालाब की शक्ल अख्तियार कर चुका है. तालाब बन चुके स्कूल में शिक्षकों की हिम्मत नहीं है. जलभराव बच्चों के लिए खेलने और तैराकी सीखने का जरिया बन गया है, जो तस्वीरों में साफ नजर आ रहा है कि किस तरह से बच्चे दिव्यांग वोटरों के लिए बनाए गए रास्ते की रेलिंग पर चढ़ कर कमर तक भरे पानी मे कूद रहे हैं और तैराकी का भी लुत्फ उठा रहे हैं.  इस विद्यालय के बगल स्थित डिग्री कालेज के प्राचार्य एसके शुक्ला का आरोप है कि ये विद्यालय हमारे कालेज परिसर में अवैध रूप से बना दिया गया है जबकि इस विद्यालय के लिए दूसरी जगह जमीन आवंटित है, इसके लिए विभाग के अफसरों को कई बार पत्र भी लिखा गया है, लेकिन इस पर कोई कार्यवाई नहीं हो रही है.

11:52 AM

बांदा जिले में पुलिसकर्मी ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, फ्लाइट मोड पर मिला मोबाइल
बांदा: आज जनपद के कमासिन थाना में पदस्थ पुलिसकर्मी ने अपने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है. मृतक पुलिसकर्मी का नाम राघवेंद्र बताया जा रहा है. राघवेंद्र थाना के बगल में ही कमरा ले करके रह रहा था. बताया जा रहा है कि घरेलू समस्याओं के चलते विगत कई दिनों से राघवेंद्र गुमसुम रहता था. जैसे ही मृतक के खुदकुशी की सूचना पुलिस को मिली एसपी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे हैं.डाग स्क्वायड टीम भी पहुंची है. पूरे मामले की जांच की जा रही है. एसपी ने बताया कि राघवेंद्र नाम का पुलिसकर्मी जो कि कमासिन थाना में पोस्टेड था और थाना के बगल में ही कमरा लेकर रह रहा था. उसने अपने कमरे में छत पर फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली है. कमरे की जांच की गई है. मृतक का मोबाइल फ्लाइट मोड में लगा हुआ था.बताया जा रहा है कि मृतक कई दिनों से घरेलू समस्याओं के चलते गुमसुम रहता था.

11:44 AM

बीजेपी शिविर में अखिलेश पर हमला
चित्रकूट के प्रशिक्षण शिविर में बीजेपी मंत्रियों का अखिलेश पर हमला कहा- शुद्धिकरण करने वाले डर रहे हैं. हम 24 में बड़ी जीत हासिल करेंगे. पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का बयान अखिलेश यादव खुद डर रहे हैं, उन्हें कोई डरा नहीं रहा है.चित्रकूट में होने वाले प्रशिक्षण शिविर के मंथन से अमृत निकलेगा और 24 की जीत का रास्ता साफ होगा. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि  इस मंथन से अमृत निकलेगा और 24 की जीत की तैयारी है. प्रशिक्षण शिविर में अलग-अलग मुद्दों पर बात हो रही है.  पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव जैसे लोग जो बीजेपी पर आरोप लगाते हैं वह पहले अपने चाचा को ठीक कर लें. अपने घर को ठीक कर लें फिर बीजेपी की तरफ देखें. हम कामदगिरि का दर्शन परिक्रमा किए हैं. आज मंदाकिनी गंगा की आरती करेंगे

11:37 AM
बांदा-पुलिस कांस्टेबल ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
पुलिस अधीक्षक फील्ड यूनिट व डॉग स्क्वायड मौके पर है.  मृतक सिपाही राघवेंद्र थाने के ठीक बगल में किराए का कमरा लेकर रहता था. कमासिन थाना की घटना
11:25 AM

किन्नर की हत्या से हड़कंप
उन्नाव में किन्नर की हत्या से हड़कंप मच गया है. सर पर वार कर किन्नर मुस्कान की हत्या की गई. लूट के बाद हत्या की आशंका है. कमरे मे सामान फैला मिला. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी है. सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के कस्बा बबर अली खेड़ा का मामला.

 

11:18 AM

जाली पासपोर्ट मामले में  फरार आरोपी सुनील आहूजा गिरफ्तार
बुलंदशहर पुलिस ने काम्बिंग कर सुनील आहूजा को गिरफ्तार किया है. बीते कल शुक्रवार को आरोपी की तलाश में मुंबई पुलिस ने दबिश दी थी. मुंबई पुलिस को गांव इलना में मिली थी सुनील की लोकेशन. सादा वर्दी में पुलिस देख ग्रामीणों ने बदमाश समझकर पुलिस का किया विरोध.  हंगामे के फायदा उठाकर सुनील आहूजा मौके से हो गया था फरार. सुनील आहूजा के खिलाफ मुंबई के ओशिवारा थाने में धारा 420,464,468,469 और120 बी के तहत मुकदमा दर्ज है.

11:10 AM

फिरोजाबाद की हरी चूड़ियों की बढ़ी डिमांड
हरियाली तीज का  हिंदू धर्म की सुहागन महिलाओं का पूरे साल बेसब्री से इंतजार रहता है. सावन माह (Sawan Maas ) की शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को हरियाली तीज हर साल मनाया जाता है. इस साल हरियाली तीज 31 जुलाई 2022 (Hariyali Teej 2022) को मनाया जाएगा. इस त्योहार के आते ही उत्तर प्रदेश के फिरोजाबद जिले में चूड़ियों (Firozabad Bangles) की डिमांड बढ़ जाती है.यहां की बनी हुई चूड़ियों की सप्लाई देश के हिंदी भाषी प्रदेशों में होती है.ऐसे में फिरोजाबाद के चूड़ी व्यापारियों के पास देशभर के कई हिस्सों से डिमांड आ रही है.

 

11:07 AM

 पैरोल पर छोड़े गए कैदी फरार
उत्तर प्रदेश के बांदा जेल से कोरोना काल मे पैरोल पर छोड़े गए कैदी फरार. एक दर्जन से ज्यादा कैदियों को जेल प्रशासन ने नोटिस भेजा. लोकल पुलिस की मदद से लाने की कवायद शुरू की गई है.

 

11:00 AM

ब्रहम्पुत्र मेल के इंजन से टकराया सांड़, टला बड़ा ट्रेन हादसा 
उत्तर प्रदेश के कौशांबी ज़िले में एक बड़ा ट्रेन हादसा उस समय होते-होते बच गया जब एक सांड़ इंजन से टकरा गया. टक्कर इतनी भयंकर थी कि इंजन उछलकर ऊपर ओवर हेड इलेक्ट्रिक वायर में फंस गया. जिससे दिल्ली हावड़ा रुट की अप लाइन कई घंटों तक बाधित रही. घटना कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी रेलवे स्टेशन के पास की है .

10:50 AM

अमेठी-SOG के दो सिपाही सस्पेंड
एसपी ने दोनों सिपाहियों को सस्पेंड किया. दोनों सिपाहियों ने एक युवक को पकड़ा था. छोड़ने के आरोप में 3 लाख रुपये मांगने का आरोप लगा है. वीडियो, ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. 

10:50 AM

मॉर्निक वॉक पर निकले युवक को ट्रक ने रौंदा
जालौन-मॉर्निक वॉक पर निकले युवक को ट्रक ने रौंद दिया. ट्रक के कुचलने से युवक की मौके पर मौत हो  गई. युवक की मौत की खबर सुनकर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा. गुस्साए ग्रामीणों ने परिजनों के साथ स्टेट हाइवे पर जाम लगाया. 2 घंटे से लगा जाम, सूचना मिलते ही मौके पर  पुलिस व प्रशासन के अधिकारी पहुंचे. कुठौंद थाना क्षेत्र के ग्राम शेखपुर बुजुर्ग का मामला.

 

10:41 AM

मदन कौशिक की जगह इन्हें बनाया गया नया प्रदेश अध्यक्ष
देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand)  से बड़ी राजनीतिक ख़बर सामने आई है.  देवभूमि  में बड़ा सियासी फेरबदल किया गया है. भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) ने प्रदेश नेतृत्व में बड़ा बदलाव करते हुए राज्य के पार्टी अध्यक्ष मदन कौशिक (Madan Kaushik) को उनके पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह महेंद्र भट्ट (Mahendra Bhatt) को उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष बनाया गया है. 

 

10:30 AM

नैनीताल में दो दिनों से लगातार बारिश
नैनीताल जिले में पिछले 2 दिन से लगातार हो रही बरसात की वजह से भवाली नैनीताल मार्ग भारी भूस्खलन की वजह से बंद हो गया है. फिलहाल सभी गाड़ियों को ज्योलीकोट के रास्ते नैनीताल भेजा जा रहा है. मौका मुआयना करने के लिए जिलाधिकारी धीराज सिंह गबर्याल का कहना है कि सरकारी मशीनरी को एक्टिव कर दिया गया है. लगभग 1 सप्ताह का समय मार्ग खुलने में लगेगा, क्योंकि बहुत बड़े पैमाने पर भूस्खलन हुआ है. इंजीनियरों व एक्सपर्ट टीम को भूस्खलन के कारण पता लगाने के लिए भी कहा गया है. इसके साथ ही लोक निर्माण विभाग को रास्ते खोलने के निर्देश दिए गए हैं.

 

10:18 AM
वाराणसी के ही जिलाधिकारी बने रहेंगे कौशलराज शर्मा
वाराणसी के डी एम कौशलराज शर्मा का तबादला निरस्त किया गया है. योगी सरकार ने इसका फैसला किया है.
10:12 AM

बसपा नेता को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, मौत
अलीगढ़-मॉर्निंग वॉक पर निकले बसपा नेता को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर. मौके पर मौत. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम हाउस के लिए भेजा. छर्रा थाना इलाके के अतरौली मार्ग की घटना.

 

10:07 AM

ट्रक ने दो ऑटो और बाइक को रौंदा, दो लोगों की मौत
गाजियाबाद- शहीद स्थल मेट्रो स्टेशन के पास फ्लाईओवर पर शुक्रवार रात करीब 12 बजे भीषण हादसा हुआ जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और दस से ज्यादा घायल हो गए. हादसे की वजह ट्रक चालक का बैक गियर लगाकर ट्रक को उल्टा दौड़ाना बताया जा रहा है. पीछे आ रहे दो ऑटो और एक बाइक को ट्रक रौंदता हुआ चला गया. पुलिस ने ऑटो में फंसे घायलों को बड़ी मशक्कत से बाहर निकाला.  इसके लिए ऑटो को काटा गया. हादसे के बाद चालक ट्रक से कूदकर भाग गया.

 

09:52 AM
संपत्ति कुर्क करने का जिला मजिस्ट्रेट ने दिया आदेश 
ललितपुर -पूर्व सपा जिलाध्यक्ष कैलाश यादव और उनके परिजनों की करोड़ों रुपये की संपत्ति कुर्क करने का जिला मजिस्ट्रेट ने आदेश दिया है. कैलाश यादव और उनके परिजन गैंगस्टर एक्ट में जेल में निरुद्ध हैं .
09:41 AM

संभल- डी एम मनीष की अनूठी ' सद्भावना पहल '
अति संवेदन संभल में अब पुलिस के सा 'सद्भावना मित्र'संभालेंगे संभल मे अमन चैन और कानून व्यवस्था कायम रखने की जिम्मेदारी. डी एम , एस पी ने 100 लोगो को " सद्भावना मित्र ' नामित कर सौंपी सद्भावना मित्र जैकेट. जिला प्रशासन सद्भावना मित्रों को आई कार्ड भी  जारी करेगा.

09:31 AM

यूपी की स्वास्थ्य सेवाओं में ऐतिहासिक बदलाव की तैयारी, नहीं करनी होगी इमरजेंसी में भागादौड़ी
एक कॉल पर आएगी एंबुलेंस और हास्पिटल में तुरंत शुरू होगा इलाज. WHO और AIIMS की ओर से ट्रेनिंग और गैप एनालिसिस में दी जाएगी मदद. देश में पहली बार लाईव इमरजेंसी मानिटरिंग सिस्टम लागू करेगा यूपी. कोविड कमांड सेंटर की तर्ज पर इंटीग्रेटेड ट्रामा और इमरजेंसी सेंटर की होगी स्थापना

 

09:15 AM
कानपुर-युवक को अगवा कर चलती कार में पीटा
पुलिस ने 15 लोगों पर मामला दर्ज किया है. पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जेल नवाबगंज थाना क्षेत्र की घटना
09:03 AM

गायब हुई हाथी की मूर्ति मामले में पूछताछ जारी
लखनऊ अम्बेडकर पार्क के पास गायब हुई हाथी की मूर्ति मामले में पुलिस ने 7 लोगों को हिरासत में लिया है. अभी तक 20 से ज्यादा लोगों से पूछताछ हो चुकी है.पार्क के आसपास की बस्ती में पूछताछ की गई है.

 

08:58 AM

वाराणसी बिजली महोत्सव का समापन आज

PM मोदी IPDS लाभार्थियों से संवाद करेंगे. ऊर्जा मंत्रालय के बिजली महोत्सव का शनिवार को समापन खास होगा. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दोपहर लगभग 12:30 बजे जुड़ेंगे.  कार्यक्रम 11:30 बजे शुरू हो जाएगा.  PM वीडियो कांसफ्रेंसिंग से जुड़ेंगे.

08:55 AM

कान्हा की नगरी में वाहन रहेंगे प्रतिबंध
मथुरा-वृंदावन में दो दिन वाहनों का प्रवेश प्रतिबंध रहेगा.  हरियाली तीज को लेकर शनिवार, रविवार रहेगा प्रतिबंध.  हरियाली तीज पर बाँके बिहारी मंदिर पर रहती है भक्तों की भारी भीड़. बाँके बिहारी हिंडोले में देते हैं भक्तों को दर्शन. प्रवेश मार्गो पर की गई पार्किंग व्यवस्था.  जगह-जगह पुलिस फोर्स तैनात किया गया है. पुलिस फोर्स एसएसपी अभिषेक यादव ने व्यवस्था की कमान संभाली है.

 

08:45 AM

हरिद्वार-बारिश के पानी से लबालब हुआ शहर
कुछ घंटों की बरसात में शहर के मुख्य चौराहों और गली मोहल्लों में हुआ जलभराव

 

08:40 AM

नेशनल हेल्थ मिशन यूपी में निकली बंपर भर्तियां
NHM Uttar Pradesh Recruitment: यूपी में नर्सिंग की पढ़ाई पूरी कर चुके बेरोजगारों के लिए खुशखबरी है. नेशनल हेल्थ मिशन प्रदेश भर में बड़े पैमाने पर कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की भर्ती करने जा रहा है. इसके लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है. नौ अगस्त तक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. एनएचएम की तरफ से संविदा के आधार पर 5505 पदों पर सीएचओ की भर्ती होगी. आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को कोई फीस जमा नहीं करनी होगी.

08:29 AM

बांदा डीएम अनुराग पटेल ने सरकारी स्कूल में लगाई पाठशाला
यूपी के बांदा में उस वक्त शिक्षा गुणवत्ता की पोल खुल गई, जिस वक्त डीएम अनुराग पटेल (DM Anurag Patel ) ने एक सरकारी स्कूल में बच्चों की पाठशाला लगा दी. क्लास में कक्षा 5 और 6 के बच्चे शुद्ध हिंदी तो लिखना दूर देश के राष्ट्रपति, PM और CM का नाम नहीं बता सके. अब सोचिए देश के नौनिहालों का भविष्य कैसे बनेगा?? सरकार की तरफ से लाख कोशिश के बावजूद सरकारी स्कूल की व्यवस्था जस की तस है.

 

08:23 AM

यूपी के शिक्षा विभाग में हुए तबादलों की गड़बड़ी की जांच पर सवाल
कमेटी पर एजुकेशनल मिनिस्टीरियल ऑफिसर्स एसोसिएशन का गड़बड़ी के आरोपियों को ही जांच देने का आरोप है.

 

08:13 AM

मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद का सिद्धार्थनगर दौरा
उत्तर प्रदेश सरकार के मत्स्य विभाग के मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद का सिद्धार्थनगर दौरा है. वह दोपहर 2:00 बजे दिन में सिद्धार्थनगर जिले में पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना को लेकर विभागीय अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक. जागरूकता कार्यक्रमों में शामिल होकर करेंगे प्रेस वार्ता.

 

08:07 AM

कांग्रेस का प्रदर्शन

देहरादून-स्मृति ईरानी -सोनिया गांधी विवाद को लेकर से कांग्रेस का प्रदर्शन

 

07:59 AM

मत्स्य विभाग मंत्री संजय निषाद का कार्यक्रम
संजय निषाद 30 जुलाई को बलरामपुर,सिद्धार्थनगर के दौरे पर रहेंगे.  बलरामपुर में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. सरकार के 100 दिन की कार्ययोजना पर करेंगे प्रेसवार्ता. विभागीय योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे मंत्री.
            

 

07:55 AM

चंडीगढ़ दौरे पर अमित शाह
अमित शाह का पंजाब दौरा, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल के मुख्यमंत्रियों संग करेंगे बैठक. केंद्रीय ग्रहमंत्री अमित शाह 30 जुलाई को चंडीगढ़ दौरे पर रहेंगे. चंडीगढ़ में ‘नशीली दवाओं की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा' पर राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इस तरह का यह पहला राष्ट्रीय सम्मेलन है जिसमें देश के गृह मंत्री, विभिन राज्यों के मुख्यमंत्री और ड्रग्स एन्फोर्समेंट एजेंसी एक मंच पर होंगे. यह सम्मेलन ड्रग्स के अभिशाप से देश को मुक्त करने के मोदी सरकार के संकल्प को दर्शाता है.कार्यक्रम के दौरान गृह मंत्री श्री अमित शाह के सामने NCB की टीमें दिल्ली, चेन्नई, गुवाहाटी और कोलकाता में 30000 किलो से अधिक ड्रग्स को नष्ट करेंगी.

 

07:48 AM

चित्रकूट में बीजेपी के प्रशिक्षण का दूसरा दिन
संगठन को मजबूत करने और आगामी चुनाव पर हो रहा है मंथन. सभी मंत्री ने की कामदगिरि की परिक्रमा.  3 दिन तक चलने वाले इस प्रशिक्षण शिविर में बीजेपी के बड़े पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं. 24 को लेकर चित्रकूट में बीजेपी का चिंतन मंथन जारी है. लेकिन इससे विपक्ष की टेंशन बढ़ गई है.चित्रकूट मंथन से निकलेगा 'विजय रथ', 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी.  29-31 जुलाई तक चलेगा प्रशिक्षण शिविर, बैठक में मोदी और योगी सरकार के मंत्री शामिल. गैर यादव OBC-गैर जाटव दलित पर बनेगी रणनीति. SP-SBSP के तलाक पर भी फोकस, UP में बदलते सियासी घटनाक्रम को लेकर भी चर्चा. 3 दिवसीय शिविर में आएंगे बीजेपी कई बड़े नेता
प्रशिक्षण वर्ग का दूसरा दिन डिप्टी सीएम केशव मौर्य समेत कई मंन्त्री होंगे शामिल.

 

07:41 AM

बीजेपी नेताओं की ट्रेनिंग धर्मनगरी से '24' की प्लानिंग

अध्यात्म का शहर फिर चलेगी 'भगवा' लहर ? चित्रकूट में चिंतन-मंथन विपक्ष की बढ़ी टेंशन !

07:32 AM

सीएम पुष्कर सिंह धामी के शनिवार के कार्यक्रम
सीएम धामी सुबहल10:00 बजे - जनपद चम्पावत को "आदर्श जनपद" के रूप में विकसित किये जाने हेतु प्रदेश के विभिन्न विभागाध्यक्षों एवं विषय विशेषज्ञों के साथ बैठक है. 11:00 बजे आजादी का अमृत महोत्सव अन्तर्गत ऊर्जा मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आयोजित 'उज्जवल भारत - उज्जवल भविष्य - पॉवर@2047' कार्यक्रम में प्रतिभाग ( वर्चुअल ) 15:00-22:00 बजे मा० मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में कार्यक्रम है.

 

07:27 AM

उत्तराखंड में बारिश का कहर
उत्तराखंड में बारिश का कहर-भूस्खलन से पहाड़ों से मलबा सड़कों पर आ  गया है. कई शहरों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. उत्तरकाशी में हो रही बारिश के कारण गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के बंद और खुलने का सिलसिला जारी है. अभी भी जनपद में 17 लिंक मोटर मार्ग बंद है. बात करें गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग की तो पिछले 3 दिनों से गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग में  बंदरकोट के पास भूस्खलन सक्रिय होने के कारण लोगों को आवागमन करने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

 

07:22 AM

सीएम योगी ऊर्जा दिवस पर प्रदेश वासियों को देंगे सौगात
सीएम योगी लखनऊ में उपकेंद्रों का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. सुबह 11:३0 बजे, बिजली महोत्सव एवं ऊर्जा दिवस के अवसर पर उप केंद्रों का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे.

 

07:22 AM

अखिल भारतीय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण (एनएएलएसए) द्वारा विज्ञान भवन में 30-31 जुलाई 2022 तक जिला विधिक सेवा प्राधिकरणों (डीएलएसए) की पहली राष्ट्रीय स्तर की बैठक आयोजित की जा रही है. बैठक डीएलएसए में एकरूपता और तुल्यकालन लाने के लिए एक एकीकृत प्रक्रिया के निर्माण पर विचार करेगी. देश में कुल 676 जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (DLSA) हैं। वे जिला न्यायाधीश के नेतृत्व में होते हैं जो प्राधिकरण के अध्यक्ष के रूप में कार्य करते हैं. डीएलएसए और राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण (एसएलएसए) के माध्यम से नालसा द्वारा विभिन्न कानूनी सहायता और जागरूकता कार्यक्रम लागू किए जाते हैं. डीएलएसए नालसा द्वारा आयोजित लोक अदालतों को विनियमित करके अदालतों पर बोझ को कम करने में भी योगदान करते हैं. प्रधानमंत्री 5,200 करोड़ रुपये से अधिक की एनटीपीसी की हरित ऊर्जा परियोजनाओं को समर्पित करेंगे, शिलान्यास करेंगे... वीसी
पीएम मोदी 5,200 करोड़ रुपये से अधिक की नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड की विभिन्न हरित ऊर्जा परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे.

 

Trending news