उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: बाप बेटे के फांसी पर लटकते मिले शव,गुपचुप किया अंतिम संस्कार
Advertisement

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: बाप बेटे के फांसी पर लटकते मिले शव,गुपचुप किया अंतिम संस्कार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 24 July 2022:   दिल्ली: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली में कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संगठन मंत्री बीएल संतोष समेत कई बड़े लोगों से सीएम मुलाकात करेंगे. आज से 3 दिन तक हेलिकॉप्टर से निगरानी के साथ-साथ कांवड यात्रियों पर पुष्प वर्षा होगी.

 

 

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: बाप बेटे के फांसी पर लटकते मिले शव,गुपचुप किया अंतिम संस्कार
LIVE Blog

 उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 24 July 2022:   दिल्ली: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली में कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संगठन मंत्री बीएल संतोष समेत कई बड़े लोगों से सीएम मुलाकात करेंगे. 24 को होने वाली बैठक को लेकर भी संगठन के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे. आज से 3 दिन तक हेलिकॉप्टर से निगरानी के साथ-साथ कांवड यात्रियों पर पुष्प वर्षा होगी.

  1.  उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 24 July 2022:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली में कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संगठन मंत्री बीएल संतोष समेत कई बड़े लोगों से सीएम मुलाकात करेंगे. 24 को होने वाली बैठक को लेकर भी संगठन के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे.

 

23 July 2022
23:09 PM

झांसी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन लोगों की हुई मौत, प्रशासन ने 4-4 लाख रुपए की सहायता देने का ऐलान किया
झांसी: मऊरानीपुर तहसील क्षेत्र के दो अलग-अलग गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 लोग झुलस गये जिसमें तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. ग्राम प्रधान ने ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को ट्रैक्टर से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया. सभी घायलों का उपचार अस्पताल में चल रहा है. तहसील प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता देने का ऐलान किया है.

22:00 PM

जयराम रमन व पवन खेड़ा के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का पुतला फूंका 
अमेठी:कांग्रेस पार्टी के नेता जयराम रमन व पवन खेड़ा के बयान पर अमेठी में जमकर बवाल हुआ है. जयराम रमन व पवन खेड़ा के बयान के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय के सामने राहुल गांधी का पुतला फूंका.  बहन बेटियों का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान व राहुल गांधी मुर्दाबाद के  नारे लगाए.

21:35 PM

देहरादून: अगले 4 दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान. देहरदून में 24 , 26  और  27 जुलाई को येलो अलर्ट रहेगा. उत्तरकाशी व बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. 26 जुलाई को नैनीताल , चंपावत व उधमसिंह नगर में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. 27 जुलाई को देहरादून उत्तरकाशी में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है.

21:27 PM

कानपुर: संदिग्ध हालात में बाप बेटे के शव फांसी पर लटकते हुए मिले. परिजनों ने बिना पुलिस को सूचना दिए दोनों का अंतिम संस्कार कर दिया. वहीं मृतक की पत्नी को घटना की जानकारी हुई तो उसने पुलिस को सूचना दी. मृतक की पत्नी ने पति और बेटे की हत्या कर शव लटकाए जाने का आरोप लगाया. वहीं पुलिस ने घटना के 2 दिन बाद बच्चे का शव कब्र से निकलवा कर अंतिम संस्कार के लिए भेजा. मृतक की पत्नी का आरोप है कि पुलिस ने उसके आरोपों को दरकिनार करते हुए अपनी मर्जी से मुकदमा दर्ज किया है.

21:01 PM

अलीगढ़: ग्रह कलेश के चलते महिला ने कुएं में छलांग लगा दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को कुए से बाहर निकाला. महिला के पैर में  भीर चोट आई है. पुलिस द्वारा महिला को जिला अस्पताल उपचार के लिए लाया गया है. थाना गांधी पार्क क्षेत्र के बोनेर की घटना.

20:12 PM

जिलाधिकारी बहराइच डॉ दिनेश चंद्र ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की
बहराइच: जिलाधिकारी बहराइच डॉ दिनेश चंद्र ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की है. जिले के 25 शस्त्र लाईसेंस धारियों के असलहों के लाइसेंस को निरस्त  कर दिया है.  25 शस्त्र लाइसेंस धारियों के तीसरे शस्त्र का लाइसेंस निरस्त किया है. भारत सरकार के आर्म्स अमेंडमेंट एक्ट के तहत DM ने कार्रवाई की है.

20:12 PM

टैंक में फंसे सांड को जेसीबी से निकाला गया 
रायबरेली:  सीवर टैंक के भीतर एक आवारा सांड गिर जाने से उसकी जान जोखिम में पड़ गयी. घंटों की मशक्कत के बाद जेसीबी की मदद से उसे निकाला जा सका. मामला महाराजगंज तहसील के कुशमहुरा गांव का है. यहां रामनिवास मौर्य के घर के पीछे खुला सीवर है. इसी खुले सीवर में एक आवारा सांड गिर गया. सीवर में गिरा सांड कीचड़ में फंस कर बेदम हो गया. ग्रामीणों ने उसे निकालने की पूरी कोशिश की लेकिन वह निकल नहीं सके. बाद में नगर पंचायत से जेसीबी मंगाकर उसकी मदद से सांड को बाहर निकाला गया. 

 

20:04 PM

लखनऊः 24 जुलाई को बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों/उपमुख्यमंत्रियों की मीटिंग पार्टी मुख्यालय में होगी. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन मंत्री बीएल संतोष मीटिंग लेंगे. इस मीटिंग में प्रधानमंत्री मोदी भी मौजूद रह सकते हैं.

20:01 PM

लखनऊः माध्यमिक विद्यालयों में तैनात अतिरिक्त शिक्षकों को रिक्त पदों पर समायोजित किया जाएगा. बेसिक शिक्षा विभाग में मृतक आश्रितों को उनकी योग्यता के आधार पर नियुक्ति दी जाएगी. इस संबंध में विभाग के प्रस्ताव को शासन ने मंजूरी दे दी है.

19:48 PM

गैंगस्टर के आरोपी की 50 लाख की संपत्ति कुर्क
सीतापुर: यूपी के सीतापुर में जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद गैंगस्टर के आरोपी सगीर खा की लगभग 50 लाख की संपत्ति को पिसावा पुलिस ने कुर्क करने की कार्रवाई की है. पिसावा पुलिस ने लाउडस्पीकर के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद गैंगस्टर के आरोपी सगीर खा के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की गई है. सगीर खा पर पिसावा थाने में आपराधिक मामले दर्ज हैं. गैंगस्टर का आरोपी सगीर खा संगठित गिरोह बनाकर वह अपने गैंग के साथियों के माध्यम से अपराध करता था और एक गैंग संचालित करता था, जिससे आपराधिक वारदातों को अंजाम देता था.अपराधी सगीर खा के विरुद्ध गौ मांस की बिक्री का कारोबार जैसे अपराध के मुकदमे दर्ज हैं. गैंगेस्टर के आरोपी सगीर खा का मकान और गाड़ी को जप्त करने की कार्रवाई की गई.

19:32 PM

लूट और छिनैती करने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार
प्रयागराज: पुलिस ने नशे और निजी शौक को पूरा करने के लिए लूट और छीनैती करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. गिरफ्तार चार अभियुक्तों के कब्जे से चोरी और छिनैती के तेरह एंड्रॉयड फोन और एक लैपटॉप बरामद किए. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार अभियुक्त एक गैंग बनाकर पिछले काफी समय से प्रयागराज के अलग-अलग इलाकों में लूट और छिनैती की वारदातों को अंजाम दे रहे थे. विरोध करने पर बमबाजी की वारदात को अंजाम देकर आसानी से फरार हो जाया करते थे. गिरफ्तार अभियुक्त अपने निजी शौक को पूरा करने के साथ ही नशे के आदी थे. नशे की सामग्री की खरीदारी करने के लिए ही लूटपाट और छिनैती की वारदातों को अंजाम दे रहे थे. पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ कुछ समय पहले ही पूरामुफ्ती थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. उसी मामले में अभियुक्तों की तलाश की जा रही थी, जिन्हें आज गिरफ्तार कर कोर्ट के सामने पेश कर जेल भेजा जा रहा है.

19:05 PM

कानपुर: पिता ने बच्चे की हत्या के बाद किया सुसाइड. परिजनों ने बिना पुलिस को सूचना दिए दोनों का अंतिम संस्कार किया. 2 दिन बाद पुलिस ने बच्चे का शव खुदवा कर पोस्टमार्टम कराया. हनुमंत विहार थाना क्षेत्र की घटना

19:03 PM

लखनऊः पूर्व मंत्री प्रयागराज से विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह का ट्वीट. समाजवादी पार्टी पर साधा निशाना. कहा- तलाक समाजवादी पार्टी के गठबंधन की हकीकत है, जो अपने ही खून पर भरोसा नहीं कर सकता तो बाहरी क्या हैं.

19:02 PM
50 लाख की संपत्ति कुर्क
सीतापुरः गैंगस्टर के आरोपी सगीर खा की संपत्ति हुई कुर्क. अपराध से अर्जित की गई थी संपत्ति. सगीर खां पर पिसावा थाने में आपराधिक मामले दर्ज है. डीएम के आदेश पर पिसांवा पुलिस ने की कार्रवाई.
19:00 PM

अंतर्राज्यीय ठग गिरफ्तार
सीतापुरः महाराष्ट्र का रहने वाला है ठग सौरभ प्रकाश. नौकरी दिलाने के नाम पर  ठगी करता था. 2019 में हरगांव के युवक से 53 लाख रुपयों की ठगी की थी. FB पर दोस्ती करके ठगी करता था.साइबर टीम व हरगांव पुलिस को मिली सफलता.

18:26 PM

बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले
देहरादूनः उत्तराखंड में लगातार बढ़ते चले जा रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले. प्रदेश में आज कोरोना संक्रमण के 260 मामले सामने आए हैं. मौजूदा वक्त में एक्टिव केस की तादात 1040 पहुंच गई है. इसके अलावा सैंपल पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 13.76% पहुंच गया है. आज 103 लोग रिकवर हुए हैं, जबकि 2060 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं.

17:54 PM

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का मेरठ दौरा 
मेरठः  डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने मेरठ दौरा किया. इस दौरान समाजवादी पार्टी के चिट्ठी बम पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक बोले कि बीजेपी ऐसे सभी लोगों को साथ लेकर चलती है, जो भारत माता के प्रति समर्पित भाव से काम करते हैं. ओपी राजभर और शिवपाल यादव को चिट्ठी भेजना उनका आंतरिक मामला है. राज्य मंत्री दिनेश खटीक के वायरल पत्र पर डिप्टी सीएम ने कहा कि सब सामाजिक परिस्थितियां और लोगों के विचार हम सब एक परिवार की तरह हैं. 

17:50 PM

बच्चों को अध्यापक ने अपने वेतन से उपलब्ध कराई पढ़ाई के लिए सामग्री
परिषदीय स्कूलों में अभी तक किताबें उपलब्ध नहीं कराई गई है. इससे पढ़ने वाले बच्चे परेशान हैं. इसी परेशानी को देखते हुए ऐसे में कड़ा विकासखंड के उच्च प्राथमिक विद्यालय सौंरई में शिक्षक अजय कुमार साहू ने शनिवार को अपने पैसे से विद्यालय के कक्षा एक व दो के 150 विद्यार्थियों के लिए निःशुल्क किताबें, कापियां,रबर, कटर व पेंसिल उपलब्ध कराई, जिससे हम होंगे कामयाब का सपना पूरा हो सके.

 

17:45 PM

एटीएम कार्ड बदल कर ठगी करने वाले तीन गिरफ्तार
औरैया: पुलिस के हाथ एक ऐसी गैंग लगी जिसने पिछले कई महीनों से पुलिस की नाक में दम कर दिया था. जो एटीएम से रुपये निकालने वाले भोले भाले लोगों को बेवकूफ बना कर एटीएम को फिल्मी स्टाइल में उन से मदत के बहाने एटीएम को बदलकर रुपये पार कर लेते हैं और एटीएम मालिक को पता भी नहीं चल पाता. पुलिस और एसओजी टीम के लिए भी इन्हें पकड़ पाना बड़ी चुनौती थी क्योंकि ये लोग केवल बुजुर्ग और अनपढ़ या कम पढ़ें-लिखे लोगों को विश्वास में लेकर टारगेट करते थे. 

17:42 PM

पहले देश में रोजाना 12 किमी सड़क बनती थी अब 37 किमी बनती हैः वीके सिंह
सहारनपुरः आज जनमंच प्रेक्षागृह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन के निर्णय को लेकर आयोजित गोष्ठी में केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि पीएम ने देश का सर्वागीण विकास किया है. अब 37 किमी रोड रोजाना बनती है, पहले 12 किमी बनती थी. सिस्टम वही है, लोग वही हैं, लेकिन पहले प्लान चुनाव के वक्त बनते थे. अब समयबद्ध काम होता है. 90 प्रतिशत जमीन मिलने के बाद ही काम शुरू होता है.

17:40 PM

अयोध्या में स्वस्थ विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई 
अयोध्या:  श्री राम अस्पताल के गेट पर यूज हुई इंजेक्शन व मेडिकल के सामान फेंके जाने का मामला सामने आया है. जब अयोध्या में पिछले 24 घंटे के अंदर 29 नए केस समाने आए हैं और बड़ी बात यह है कि अयोध्या में सावन झूला मेला को लेकर बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं और लाखों कांवड़ियां भी सरयू नदी में स्नान कर मंदिर पूजन अर्चन कर रहे हैं.

 

17:39 PM

कहासुनी पर ठेले वाले आपस मे भिड़े
जालौनः नगरपालिका की सफाई के दौरान कहासुनी होने पर ठेले वाले आपस मे भिड़े. मारपीट में एक युवक गंभीर रूप से घायल हुआ. उसे जिला अस्पताल उरई में भर्ती किया गया है. पुलिस ने मारपीट की धाराओं 323, 504, 506 में मुकदमा दर्ज किया. उरई कोतवाली क्षेत्र के शहीद भगत सिंह चौराहे की घटना. 

 

16:36 PM

केशव मौर्य ने अखिलेश पर साधा निशाना 
सपा-सुभासपा गठबंधन टूटने पर डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने भी अखिलेश यादव पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया, ''सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आप पिछड़े वर्ग के किसी भी नेता के बढ़ते क़द को बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं. आप चाहते हैं, OBC का कोई दूसरा बड़ा नेता न हो, आप पिछड़ों के विरोधी हैं. जब आप CM थे तब OBC के किस नेता को डिप्टी CM बनाया ?' पिछड़ों का विश्वास narendramodi जी के साथ !''

 

15:58 PM

यूपी उत्तराखंड की सियासत से जुड़ी पल-पल की अपडेट देखें यहां 

15:56 PM

राजभर ने किया सियासी तलाक का स्वागत
वहीं, ओपी राजभर ने कहा कि हम सपा के सियासी तलाक का स्वागत करते हैं. उन्होंने कहा कि हम किसी के गुलाम नहीं है. अखिलेश अपनी मर्जी से काम करते हैं. समाजवादी पार्टी किसी के साथ लंबी दूरी तय नहीं करती है. अखिलेश से दलितों और अति पिछड़ों की बात करने का उन्हें हर्जाना भरना पड़ रहा है. वहीं, राजभर ने इशारों-इशारों में बसपा का साथ थामने की बात कही है. 

15:10 PM

सपा का राजभर को सियासी तलाक, पत्र लिख कहा- आप जहां चाहें वहां जाने के लिए स्वतंत्र हैं 
उत्तर प्रदेश की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. समाजवादी पार्टी ने लगभग सुभासपा से गठबंधन तोड़ दिया है.  साप की ओर ले ओमप्रकाश राजभर को पत्र भेजा गया है. जिसमें कहा गया है कि सपा लगातार भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ रही हैं, लेकिन आप भाजपा के साथ गठजोड़ में हैं. लगातार आप बीजेपी को मजबूत कर रहे हैं. अगर आपको लगता है कहीं ज्यादा सम्मान मिलेगा, तो वहां जाने के लिए स्वतंत्र हैं. 

15:10 PM

लुलु मॉल में नमाज़ पढ़ने वालों में एक और आरोपी गिरफ्तार 
लुलु मॉल में नमाज़ पढ़ने वालों में फरार एक और आरोपी गिरफ्तार हो गया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम मोहम्मद आदिल है. जानकारी के मुताबिक, आरोपी लखनऊ सहादतगंज का रहने वाला है. 

14:47 PM

यूपी-उत्तराखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें देखें यहां

14:08 PM

यूपी में बिजली की नई दरें हुईं लागू, घरेलू बिजली की दरों में इतने की कटौती
यूपी में बिजली की नई दरें लागू हुई है. घरेलू बिजली की दरों में कटौती की गई है. 7 रुपए यूनिट की दर खत्म हुई. अब अधिकतम 6.50 पैसे की दर होगी. गरीबों की बिजली की दरों में भी कमी की गई है. 3.35 की बजाय अब नई दर 3 रुपये होगी. 100 यूनिट तक 3 रुपये की दर होगी. वहीं, ग्रेटर नोएडा की बिजली की दरों में 10 फीसदी की कमी की गई है. 

14:04 PM

नोएडा कमिश्नर ने गिनाईं उपलब्धियां 
सरकार के 100 दिन पूरे होने पर नोएडा में अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए नोएडा कमिश्नर ने उपलब्धियां गिनाईं. पुलिस के मुताबिक, 370 बदमाशों को पकड़ा. माफियाओं पर शिकंजा कसा, 22 करोड़ 47 लाख की संपत्ति जब्त की. लूटपाट करने वाले 56 लुटेरों को जेल भेजा. 9 दर्जन से ज्यादा वाहन चोरी करने वाले बदमाशों पर शिकंजा कसा. नोएडा पुलिस कमिश्नर के नेतृत्व में अब तक ये कार्रवाई की गई हैं. आगे भी बदमाशों पर धरपकड़ के लिए सख्त निर्देश दिए हैं. किसी भी थाना क्षेत्र में लूट चोरी की वारदात होती है तो चौकी इंचार्ज से लेकर थाना प्रभारी जिम्मेदार होंगे. 

14:01 PM

बदहाल सड़कों को लेकर अल्मोड़ा विधायक मनोज तिवारी ने सरकार पर उपेक्षा का लगाया आरोप 
मानसून की दस्तक के बाद भी अल्मोड़ा शहर के सड़क मार्ग जर्जर हालत में है. सड़क पर बने गड्डे दुर्घटनाओं को दावत देने का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन लोक निर्माण विभाग इन सड़कों में पैचिंग का कार्य करने में लापरवाही कर रहा है. बदहाल सड़कों को लेकर अल्मोड़ा विधायक मनोज तिवारी ने सरकार पर उपेक्षा करने आरोप लगाया है. उनका कहना है कि अल्मोड़ा विधानसभा की कई सड़के जजर्र हालत में है. प्रशासन को सडको के सुधारीकरण करने मे चेतावनी देने बाद भी सड़कों की हालत खराब है.

13:40 PM

उत्तरकाशी में कांवड़ियों का ट्रक दुर्घटनाग्रस्त 
उत्तरकाशी: गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग हर्षिल जांगला पुल के पास एक कांवड़ियों का ट्रक सड़क पर पलटकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. ट्रक में 15 कावड़िए थे सवार,3 घायल हो गए. मौके पर 108 सेवा और हर्षिल पुलिस मौजूद है. 

13:30 PM

खाद्यन्न वितरण में भारी अनिमितताओं पर क्षेत्रीय खाद्य आपूर्ति अधिकारी ने खाद्यन्न गोदाम किया सीज
उत्तरकाशी मुख्यालय का ज्ञानसू खाद्यान्न गोदाम क्षेत्रीय खाद्य पूर्ति अधिकारी ने खाद्यन्न में भारी अनिमितताओं के कारण सीज कर दिया. आज जिला मुख्यालय खाद्यान्न गोदाम ज्ञानसू में क्षेत्रीय खाद्य पूर्ति पहुंची. वहां पर तैनात जिला पूर्ति निरीक्षक को गोदाम में मौजूद सरकारी दस्तावेज दिखाने को कहा. लेकिन पूर्ति निरीक्षक ने दस्तावेज दिखाने से मना कर दिया. पूर्ति निरीक्षक और क्षेत्रीय पूर्ति अधिकारी के बीच सरकारी खाद्यन्न दस्तावेज न दिखाने पर काफी बहस हुई. इसके बाद क्षेत्रीय खाद्य पूर्ति अधिकारी ने ज्ञानसू गोदाम सीज कर दिया. 

13:01 PM

पाकिस्तानी कस्टम विभाग ने वाघा बॉर्डर पर शामली के तीन लोगों को किया गिरफ्तार- सूत्र  
शामली जनपद के रहने वाले तीन लोगों को पाकिस्तान हिंदुस्तान के वाघा बॉर्डर पर हथियार तस्करी करने के मामले में महिला सहित 3 लोग गिरफ्तार हुए है. सूत्रों के मुताबिक, पकड़े गये तीनों आरोपी एक ही परिवार के हैं. इन्हें वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तान में पाकिस्तानी कस्टम विभाग की टीम ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से चेकिंग के दौरान जर्मनी मेड पिस्टल बरामद हुए हैं. 

12:59 PM

पलायन आयोग का नाम बदलकर अब पलायन निवारण आयोग करने पर बोले पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत 
धामी सरकार ने पलायन आयोग का नाम बदलकर अब पलायन निवारण आयोग करने का फैसला किया है. इस पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि उत्तराखंड में पलायन के क्या कारण है इसके लिए पलायन आयोग बना था और सदन में इसकी हमने घोषणा की थी. राज्य निर्माण के बाद पलायन में काफी तेजी आई और पलायन हुआ. केवल पलायन को लेकर आरोप लगाने से काम नहीं चलेगा बल्कि जरूरत है इसके कारणों की ओर जाएं. अब मुख्यमंत्री जी ने इसका नाम बदला है. हमें विशेष फोकस विकास करने की जरूरत है. अगर मुख्यमंत्री जी ने यह नाम किया है तो यही सोचकर किया होगा कि और तेजी से विकास करें. 

12:37 PM

बहराइच में उ.प्र. माध्यमिक शिक्षक संघ का प्रदर्शन, DIOS पर लगा संगीन आरोप!
बहराइच उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ अपनी 9 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलित है. वह प्रदर्शन कर अपनी मांगों को मनवाने के लिए प्रयत्न कर रहा है. इसी कड़ी में बहराइच जनपद में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय का घेराव कर जमकर प्रदर्शन किया. वह कार्यालय के मेन गेट पर ही बैठ गए और डीआईओएस पोस्ट में आओ के नारे लगाने लगे. मंडलीय मंत्री डॉक्टर श्रवण कुमार तिवारी ने डीआईओएस बहराइच चंद्रपाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि यह पैसा लेकर लोगों को छुट्टियां देते हैं. अभिलेखों में छेड़छाड़ करते हैं. डीआईओएस ऑफिस को भ्रष्टाचार का अड्डा बना रखा है. उन्होंने कहा कि फर्जी मेडिकल पर पैसा लेकर डीआईओएस द्वारा छुट्टी दी जाती है. उन्होंने डीआईओएस की कार्यशैली की जांच कराने की मांग की है. उन्होंने कहा कि जब तक हमारी मांगे नहीं पूरी होंगी तब तक यह धरना अनिश्चितकालीन जारी रहेगा.

12:35 PM

उत्तराखण्ड को मिला Most Film Friendly (Special Mention) पुरस्कार
उत्तराखण्ड को 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के अन्तर्गत Most Film Friendly (Special Mention) पुरस्कार मिला है. पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि उत्तराखंड में फिल्म शूटिंग की अपार संभावनाएं हैं. प्रदेश में फिल्म शूटिंग को बढ़ावा देने की दिशा में काफी काम किया गया है और इससे पहले भी उत्तराखंड को मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट के तौर पर पुरस्कार मिल चुके हैं. अपने आप में अच्छी खबर है कि फ़िल्म शूटिंग की दिशा में लगातार उत्तराखंड की अलग पहचान बन रही है. हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि प्रदेश में स्थानीय फिल्मों को भी और बढ़ावा देने की जरूरत है इस दिशा में काम करने की जरूरत है. दरअसल उत्तराखंड राज्य में फिल्म शूटिंग की अपार संभावनाएं है यहां की खूबसूरत वादियां फिल्म निर्माता निर्देशकों की भी पसंद बनती जा रही हैं. मौजूदा वक्त में भी सरकार की एक कोशिश है कि उत्तराखंड फिल्म शूटिंग के क्षेत्र में भी अपनी एक अलग पहचान बनाए और इसके लिए लगातार प्रयास भी किए जा रहे हैं. 

12:32 PM

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 को लेकर भारतीय महिला कुश्ती टीम ने कसी कमर 
इंग्लैंड में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 को लेकर भारतीय महिला कुश्ती टीम ने कमर कस ली है. लखनऊ के स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया में कई महीनों से भारतीय महिला कुश्ती टीम पसीना बहा रही है. पहले भी देश का नाम रोशन कर चुकीं रेसलर विनेश फोगाट और अंशु मलिक ने ज़ी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत की है. उनका कहना है कि वह इस बार पिछली बार से ज्यादा मेडल लेकर आएंगी. दोनों ने प्रधानमंत्री मोदी की भी तारीफ की है और कहा कि खेलो इंडिया के तहत देश में खेलों को बढ़ावा मिल रहा है. इसी के साथ ही महिलाओं को भी आगे बढ़ने का मौका मिला. आज स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया में खिलाड़ियों के विदाई समारोह का कार्यक्रम किया गया. 

12:23 PM

चंदौली-डीएम संजीव सिंह ने चहनियां ब्लॉक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण
निरीक्षण में  ब्लॉक व स्वास्थ्य केंद्र के दर्जनभर कर्मचारी गायब मिले. डीएम ने सभी का एक दिन का वेतन रोकने के लिए आदेश स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया है. 

 

12:09 PM
कार और  बाइक की आमने-सामने भिड़ंत
अलीगढ़: कार और  बाइक की आमने-सामने भिड़ंत हुई. बाइक सवार दो लोग गंभीर घायल हो गए. पुलिस ने घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया है. छर्रा थाना इलाके के सीहावली गांव की घटना है.
11:54 AM
उत्तरकाशी-खाद्य पूर्ति अधिकारी ने सीज किया
उत्तरकाशी ज्ञानसू खाद्यान्न गोदाम क्षेत्रीय खाद्य पूर्ति अधिकारी ने सीज किया है. लम्बे समय खाद्यान्न गोदाम में खाद्य वितरण में अनिमितताओं की शिकायत मिल रही थी. खाद्य जिला पूर्ति निरीक्षक ने खाद्यान्न गोदाम के सरकारी दस्तावेज दिखाने से भी मना  किया था
11:44 AM
तय फीस से अधिक वसूली की होगी जांच
लखनऊ-यूपी में तय फीस से अधिक वसूली की जांच होगी.प्रदेश के सभी एडेड माध्यमिक स्कूलों की जांच होगी. डीआईओएस जिला स्तर पर टीम गठित कर जांच कर करेंगे . प्रदेश में 5483 एडेड स्कूल हैं. अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने जारी किए निर्देश. मंत्रियों को क्षेत्र में दौरे के दौरान शिकायतें मिली थीं.
11:42 AM

युवक और युवतियों को किया जाता ब्लैक मेल
नोएडा- उत्तर प्रदेश साइबर पुलिस ने ऐसे साइबर अपराधियों पर नकेल कसने की कार्रवाई शुरू कर दी है. जो महज 10 से 20 हजार रुपये तक का तुरंत लोन देने के नाम पर युवक-युवतियों को ब्लैक मेल कर पैसा ठग रहे हैं. यूपी साइबर पुलिस ने इस ठगी को अंजाम देने के लिए बनाई गई लोन देने वाली 274 मोबाइल ऐप की सूची RBI को भेजी है. अब आरबीआई से इस बात की तस्दीक की जा रही है कि क्या ये ऐप आरबीआई की गाइडलाइन का पालन कर रही है. या नही. इसके बाद इन ऐप को देश के अंदर बैन किया जा सकता है.

11:39 AM

सर्प के काटने से युवक की मौत

बुंदेलखंड के महोबा जिले में अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जहां एक युवक को सर्प ने काट लिया, जिससे उसकी मौत हो गई. परिजनों का मानना है कि सांप को मारने से नागिन ने बदला लिया है. फिलहाल सीएमएस का कहना है कि साइंस इन सब बातों पर विश्वास नही है.

11:35 AM
शाहजहांपुर- पकड़ा गया सीढ़ी गैंग 
सरगना समेत गैंग के 7 सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं. घरों में सीढ़ी लगाकर चोरी करते थे. पुरातन काल और विदेशी सिक्के बरामद किए गए हैं. लाखों रुपये के सोने-चांदी के जेवर भी बरामद.  तीन तमंचा और चाकू बरामद हुए हैं. एसओजी और काँट पुलिस को कामयाबी मिली है.
11:20 AM
प्रयागराज महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन से बच्चों को ले जाने के मामले में बड़ी कार्रवाई
मौलाना अब्दुर्रब समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. जीआरपी की तरफ से  मुकदमा दर्ज कराया गया है. अनधिकृत तरीके से बच्चों को ले जाने के मामले में दर्ज हुआ मुकदमा. गुरुवार को महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन से रेस्क्यू करके 21 नाबालिक बच्चों को जीआरपी ने मुक्त कराया था. मदरसे में पढ़ाई के नाम पर बच्चों को ले जाया जा रहा था.
11:18 AM

कांवड़ियों पर होगी पुष्प वर्षा

योगी सरकार कि शिवभक्तों के लिए पहल-तीन दिन तक कावंड़ियों पर बरसेंगे फूल

11:04 AM

मथुरा-मुठभेड़ के दौरान बदमाश घायल
पुलिस के साथ मुठभेड़ में कुख्यात ट्रैक्टर लुटेरा मनसो उर्फ मनसुखा घायल हो गया. घायल बदमाश मनसो उर्फ मनसुखा निवासी जाटौली भरतपुर को पुलिस ने किया गिरफ्तार. थाना गोवर्धन गाँठोली चौकी के डीग रोड महमदपुर चौराहे पर मुठभेड़ हुई. गोवर्धन पुलिस के साथ एसओजी, स्वाट व सर्विलांस टीम रही मुठभेड़ में शामिल था.

11:00 AM

आजम के बयान पर पलटवार
लखनऊ-आजम खान की नमाज वाले बयान पर बीजेपी प्रवक्ता एसएन सिंह ने कहा कि कुछ काम सरकार के ऊपर छोड़ देना चाहिए. आजम खान अभी भी अपने पुराने ढर्रे पर चल रहे हैं. सत्ता में रहते हुए एक धर्म की बात करते थे,आज वह सरकार में नहीं हैं. इस समय यूपी में जो सरकार है वह जनता के लिए है और उन सब के हित के लिए है.

 

10:37 AM

हमीरपुर-मकान के मलवे में दबकर मजदूर की मौत
अचानक छत के गिरने से मलवे में दब गया था मजदूर. अस्पताल में मजदूर की हुई मौत. जरिया थाना क्षेत्र के सरीला कस्बे का मामला.

 

10:31 AM
घर-घर बांटे जाएंगे तिरंगे
लखनऊ: अमृत महोत्सव को लेकर उत्तर प्रदेश में तैयारी तेज हो गई है. लखनऊ में 11 से 14 अगस्त के बीच विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम राजधानी में होंगे. विशेष आज़ादी कार्निवल 'मेरा तिरंगा ' एप पर सभी लोग तिरंगे के साथ अपनी फ़ोटो अपलोड कर सकेंगे. एक से पांच अगस्त तक बांटे जाएंगे घर-घर तिरंगे.
10:25 AM

कांवड़ियों का टोल प्लाजा पर कब्जा, 26 जुलाई तक टोल फ्री

हरिद्वार में चल रहे कांवड़ मेले में बड़ी संख्या में डाक कांवड़िए उमड़ रहे हैं. डाक कांवड़ियों के वाहनों की संख्या को देखते हुए जिले के भगवानपुर और बहादराबाद टोल प्लाजा फ्री कर दिए गए हैं.आगामी 26 जुलाई तक यह टोल प्लाजा फ्री रहेंगे. वहीं इन टोल प्लाजा पर कांवड़ियों का कब्जा हो गया है. दिन भर कांवड़िये यहां आराम करते नजर आ रहे हैं.

10:18 AM

सोशल मीडिया पर न्यूड वीडियो से ठगी करने के मामलों में बढ़ोतरी
अलीगढ़ सोशल मीडिया पर इन दिनों न्यूड वीडियो के बाद ठगी करने के मामलों में प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है. वहीं फ़र्ज़ी सोशल मीडिया के अकाउंट द्वारा वीडियो कॉल की जाती है उसके बाद वीडियो कॉल के तुरंत उठते ही दूसरी ओर से लड़कीं आपत्तिजनक हालत में दिखती है. इस तरह के मामले अलीगढ़ में प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं. वहीं पूरे मामले थाना साइबर इंचार्ज अलीगढ़ परिक्षेत्र ने विस्तृत जानकारी दी है साथ ही उससे बचाव के उपाय बताए हैं.

 

10:15 AM

बुंदेली लोककला चितेरी कला की कार्यशाला का आयोजन

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में बुंदेली चितेरी लोककला पेंटिंग्स की एक कार्यशाला का आयोजन एक रिसोर्ट में किया गया. जिस कार्यशाला में झाँसी मंडल के कमिश्नर डॉ अजय शंकर पांडेय मुख्य अतिथि रहे. उन्होंने इस दौरान कलाकारों द्वारा बनाई गई पेंटिंग्स को देखा और उनका प्रोत्साहन बढ़ाया. साथ ही कलाकारों को प्रशस्ति पत्र और 10-10 हजार रुपये भी बांटे. उन्होंने इस दौरान कहा कि बुंदेली लोककलाओं को बढ़ावा देने के लिये हमें कलाकारों को प्रोत्साहित करना चाहिये. साथ ही इतनी खूबसूरत पेंटिंग्स को ज्यादा से ज्यादा लोग सरकारी कार्यालयों में अपने घरों और दुकान आदि स्थलों पर लगाये. जिससे इस चितेरी पेंटिंग बुंदेली लोक कला को अंतरराष्ट्रीय स्तर तक ले जाया जा सके.  कार्यक्रम के दौरान जिले के DM आलोक सिंह सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.

10:12 AM

नहीं निकलेगा ऐतिहासिक पैगियों का जुलूस
कानपुर में मोहर्रम के मौके पर निकलने वाला ऐतिहासिक पैगियों का जुलूस इस साल नही निकलेगा. पैगियों के निशान उठाने वाले खलीफा ने इसका ऐलान किया है. पुलिस ने पैगी निशान उठाने वाली संस्था का लेटर जारी किया है. कानपुर में सैकड़ो साल पुराना है मोहर्रम पैगियों का जुलूस. कानपुर हालात के मद्देनज़र संस्था ने फैसला लिया है. अमन चैन बनाये रखने की अपील की गई है.

 

09:57 AM

नहीं निकलेगा ऐतिहासिक पैगियों का जुलूस
 कानपुर में मोहर्रम के मौके पर निकलने वाला ऐतिहासिक पैगियों का जुलूस इस साल नही निकलेगा. पैगियों के निशान उठाने वाले खलीफा ने इसका ऐलान किया है. पुलिस ने पैगी निशान उठाने वाली संस्था का लेटर जारी किया है. कानपुर में सैकड़ो साल पुराना है मोहर्रम पैगियों का जुलूस. कानपुर हालात के मद्देनज़र संस्था ने फैसला लिया है. अमन चैन बनाये रखने की अपील की गई है.

 

09:47 AM
आरोपियों की जमानत सुनवाई टली
बरेली-अल नवाज चिकन बिरयानी कांड के आरोपियों की जमानत सुनवाई टल गई है. भाजपा नेता पर भी हमला किया गया था. 25 जुलाई को अब सुनवाई होगी. पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. प्रेम नगर थाना क्षेत्र में 14 जुलाई को हुआ था बवाल.
09:37 AM
नीलामी पर रोक
राज्य उपभोक्ता आयोग ने एलडीए के गोमतीनगर और गोमतीनगर विस्तार योजना में किसी भी भूखंड के आवंटन, पंजीकरण, हस्तांतरण और नीलामी पर रोक लगा दी है. आयोग ने 39 साल बाद भी गोमतीनगर योजना में आवंटित भूखंड पर आवंटी को कब्जा नहीं देने पर यह आदेश दिया.
09:33 AM

सीएम योगी ने जताया शोक
लखनऊ:मुख्यमंत्री ने जनपद हाथरस में सड़क हादसे में 6 कांवरियों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री जी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने और आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं.

 

09:29 AM

कानपुर देहात-पिता-पुत्र की दर्दनाक मौत

करंट की चपेट मैं आने से पिता-पुत्र की दर्दनाक मौत हो गई. घर के ऊपर से निकल रहे खुले तार के कारण ये हादसा हुआ है. खुले तार से घर में लगे टिन शेड में उतरा करंट, जिसने पिता को चपेट में ले लिया. पिता को करंट की चपेट में बचाने गए पुत्र भी बुरी तरह झुलसा. आनन-फानन में ग्रामीणों ने उपचार के लिए सीएचसी पुखरायां में भर्ती कराया, जहा डॉक्टरों ने पिता पुत्र को मृत घोषित किया. पिता पुत्र की मृत होने की खबर सुनते ही गांव में कोहराम मच गया. आनन-फानन में पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के भिजवाया दिया है.

09:28 AM

सार्वजनिक जगह पर रोक के बावजूद पढ़ी गई सामूहिक नमाज़
प्रयागराज जंक्शन के वेटिंग रूम में सामूहिक नमाज के मामले में 24 घंटे बाद भी कार्रवाई नहीं हो सकी है. जीआरपी और आरपीएफ कार्रवाई के नाम पर एक दूसरे पर फोड़ते रहे ठीकरा. प्लेटफार्म नंबर एक के वेटिंग रूम में पढ़ी गई सामूहिक नमाज़. आरपीएफ और जीआरपी की मौजूदगी में सामूहिक नमाज पढ़ने को लेकर उठने लगे सवाल.

09:24 AM
कानपुर-खून बेचने पर प्रयोगशाला सहायक निलंबित 
दो आउट सोर्सिंग कर्मचारियों की सेवा की समाप्त हो गईहै. जीएसवीएम मेडिकल कालेज में गिरोह सक्रिय प्रयोगशाला सहायक ने चार हजार रुपए में बेचा खून. जानकारी होने पर प्रिंसिपल संजय काला ने की कार्रवाई.
09:13 AM

संजय दुबे के खिलाफ मुकदमा
कानपुर-आत्महत्या के मामले में जेके कॉटन मिल के मैनेजर संजय दुबे के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. सुरक्षा अधिकारी रविन्द्र सिंह के खिलाफ भी दर्ज हुआ मुकदमा. मैनेजर और सुरक्षा अधिकारी की प्रताड़ना से तंग बुजुर्ग ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान. कमला क्लब स्थित बंगले की बिजली पानी काटकर कर रहे थे प्रताड़ित.सुसाइड नोट में बुजुर्ग ह्रदय नारायण श्रीवास्तव ने बयां की प्रताड़ना. बंगले को खाली करने का आरोपी बना रहे थे दबाव. बेटे की तहरीर पर फजलगंज पुलिस ने देर रात दर्ज किया मुकदमा.

 

09:11 AM

लाभार्थी किसानों का होगा सत्यापन 
लखनऊ-प्रदेश में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी किसानों का सत्यापन होगा. कृषि विभाग के प्रस्ताव पर राजस्व विभाग योजना में लाभार्थी किसानों के नाम, पिता का नाम और गाटा संख्या के आधार पर सत्यापन करेगा. लेखपालों को प्रत्येक सत्यापन के लिए दो रुपये प्रोत्साहन राशि दी जाएगी.

 

08:56 AM
एक और कावंड़िए की मौत 
हाथरस कांवडियों के साथ हुए हादसे में एक और कावंड़ियां की मौत हो गई. मरने वालों की संख्या 6 हो गई. एक घायल आगरा के एसएन मेडिकल कालेज में भर्ती है.
08:49 AM

 25 जुलाई को सुनवाई 
रामपुर-आज़म खान के मामलो में अब 25 जुलाई को सुनवाई होगी.आज यतीमखाना ओर डूंगरपुर प्रकरण के 7 मामलो में चार्ज फ्रेम हुए. कल एमपी एमएलए कोर्ट में आज़म खान पेश हुए थे.

 

08:42 AM
केशव मौर्य की आजम से मुलाकात
रामपुर-जौहर विश्वविद्यालय में महान दल के नेता केशव मौर्य ने आज़म खान से मुलाकात की.आगामी राजनीति पर हुई चर्चा, अब्दुल्ला आज़म भी रहे मौजूद. साथ मे दोनों ने खाना भी खाया.
08:39 AM
मुख़्तार अंसारी को एक और झटका
मुख़्तार अंसारी की गैंगस्टर केस में ज़मानत याचिका ख़ारिज हो गई है. बाराबंकी के एम्बुलेंस प्रकरण को लेकर गैंगस्टर लगा था. मुख़्तार अंसारी की तरफ़ से अरुण सिन्हा ने की बहस. राज्य सरकार की तरफ़ से AAG विनोद शाही ने रखा पक्ष.
08:32 AM

उत्तराखंड में कोरोना का दोहरा शतक
देहरादून -201 मामले सामने आए. प्रदेश में मौजूदा वक्त में कुल एक्टिव केस की संख्या 894 पहुंची.  प्रदेश में सैंपल पॉजिटिविटी रेट 10.78% पहुंचा , 103 लोग रिकवर हुए. 2310 सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है.

08:30 AM

सीएम धामी ने किया ट्वीट
"68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के अन्तर्गत Most Film Friendly (Special Mention) पुरस्कार उत्तराखण्ड को प्राप्त हुआ है. यह समस्त देवभूमिवासियों के लिए गौरवान्वित करने वाला क्षण है। मेरी ओर से समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई!" 

08:19 AM

एक शिव भक्त का हाथ कटकर ज़मीन पर गिरा
बिजनौर मे शिव भक्तों की बाइक मे ट्रैक्टर ट्राली ने मारी जोरदार टक्कर. तीन शिव भक्तों की हालत नाजुक. हायर सेंटर रेफर किया गया.  एक शिव भक्त का हाथ कटकर गिरा. तीनों शिव भक्त मेरठ से डाक कांवड़ लेकर हरिद्वार की और जा रहे थे. ट्रैक्टर ट्राली ड्राइवर मौके से हुआ फरार. थाना मण्डावर के चंदक रोड का मामला.

08:11 AM

CM योगी ने किया नमन
माँ भारती के अमर सपूत, भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक, अपनी अद्वितीय क्रांतिकारी गतिविधियों से बर्बर ब्रिटिश हुकूमत का प्रबल प्रतिकार करने वाले अमर बलिदानी, वीर शिरोमणि चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! आपका त्यागमय जीवन हम सभी के लिए प्रेरणाप्रद है।

 

08:06 AM

 फर्जी IPS राकेश तिवारी गिरफ्तार 
आईपीएस अधिकारी बनकर रौब दिखाने वाला फर्जी आईपीएस सलाखों के पीछे पहुंचा. फर्जी IPS राकेश तिवारी गिरफ्तार किया गया है. मदर डेरी दूध सप्लायर राकेश वर्दी पहन कर अपना फोटो सोशल मीडिया इंस्टाग्राम, फेसबुक,ट्विटर,वाट्सप लगा कर रौब झाड़ता था. फेसबुक और इंस्टाग्राम के बायो में INDIAN POLICE SERVICE लिख लोगों को डराता था.

 

08:04 AM

श्री कृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह का मामला
याचिकाकर्ता पक्ष की ओर से दायर किया गया फॉर्मल आर्डर. लोअर कोर्ट को ऑर्डर को अपर कोर्ट में किया गया है चैलेंज. अखिल भारत हिंदू महासभा के कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा द्वारा याचिका दायर की गई है. सिविल कोर्ट में शाही ईदगाह पर कोर्ट कमिशन स्टे और सर्वे की की गई है मांग. सिविल कोर्ट में सुनवाई ना होने पर अपर कोर्ट में की गई है अपील

07:58 AM

मुख्तार अंसारी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका
लखनऊ बेंच ने जमानत याचिका खारिज कर दी. गैंगस्टर केस में राहत के लिए कोर्ट पहुंचे थे. अपर महाधिवक्ता विनोद शाही ने सरकार का पक्ष रखा.

 

07:56 AM

​क्या नाम बदलने से रुकेगा पलायन 
उत्तराखंड में पलायन आयोग का नाम बदलकर  पलायन निवारण आयोग किया गया है. कितना हुआ रिवर्स पलायन, विपक्ष सवाल उठा रहा है.
सरकार ने अब पलायन आयोग का नाम पलायन निवारण आयोग कर दिया है. पलायन की मार झेल रहे उत्तराखंड राज्यमें हमेशा से ही है ज्वलंत मुद्दा रहा है कि आखिर उत्तराखंड का पलायन रुकेगा तो रुकेगा.

 

07:54 AM

राज्य कर्मचारियों को योगी सरकार का तोहफा, महंगाई भत्ते में 3 % की हुई वृद्धि
राज्य सरकार ने राज्यकर्मियों के महंगाई भत्ते में 3% की वृद्धि हुई है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर ये जानकारी दी. UPCM @myogiadityanath ने राज्य कर्मचारियों के व्यापक हित का ध्यान रखते हुए दिनांक 01 जनवरी 2022 से महंगाई भत्ता एवं महंगाई राहत की दर 31% के स्थान पर 34% करने का निर्णय लिया है.

 

07:49 AM
सीएम योगी का दिल्ली कार्यक्रम 
शाम 5:30 बजे हिंडन एयरबेस पर लैंडिंग
6:30 बजे पहुचंगे यूपी सदन
 7:15 पर दिल्ली के अशोका होटल पहुँचेंगे
8 बजे पीएम मोदी द्वारा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सम्मान में दिए गए डिनर में शिरकत
07:47 AM

विकास दुबे की मौत की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक होगी
यूपी सरकार को मिली क्लीन चिट, विकास दुबे की मौत की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक होगी. SC का आदेश- वेबसाइट पर भी डाली जाए रिपोर्ट..जांच आयोग की सिफारिशों पर उचित कदम उठाए यूपी सरकार. सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार को विकास दुबे एनकाउंटर हत्याकांड में आयोग द्वारा सौंपी गई सिफारिश पर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया.  सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि रिपोर्ट को पब्लिक डोमेन पर रखा जाएगा और सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा. विकास दुबे एनकाउंटर हत्याकांड में कोर्ट को जांच आयोग की रिपोर्ट मिल गई है. कोर्ट ने कहा कि रिपोर्ट राज्य विधानसभा में पेश की गई थी.

 

07:40 AM

योगी के मंत्री ने अखिलेश यादव को लिया आड़े हाथों
अखिलेश यादव को जनता नकार चुकी है, नकारात्मक सोच के अलावा अखिलेश को कुछ नहीं आता. गांव में एक कहावत है गोड़ी किसी किसी की ठीक नहीं होती जब से अखिलेश यादव ने सीएम पद की शपथ ली तब से वह 4 चुनाव हार चुके हैं. कभी अखिलेश अपने हार पर ईवीएम को दोषी ठहराते हैं तो कभी मुख्यमंत्री को कहते हैं कि सत्ता का दुरुपयोग किया. अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा वह दलित की बात करते हैं वह जरा दिल भी अपना दिखाएं. अखिलेश यादव दलित के हिमायती नहीं हैं. सत्ता में बने रहने के लिए अखिलेश कभी मुस्लिम कभी दलित की हिमायत करते हैं.

 

07:39 AM

दिल्ली-एनसीआर में झूम के बरसे बादल
शनिवार को भी मौसम का मिजाज इसी तरह का रहेगा. बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो रही है. मौसम सुहावना हो रहा है. इस दौरान अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है

07:37 AM
यूपी के कई जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट
लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज में तेज बारिश की संभावना. मथुरा, आगरा, बिजनौर में भारी बारिश हो सकती है. गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती में तेज बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया
07:32 AM

यूपी का माहौल खराब करने वालों के लिए हमारे मुख्यमंत्री ही काफी
उत्तर प्रदेश सरकार की ग्राम्य विकास राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने राष्ट्रपति पद पर द्रौपदी मुर्मू की जीत पर सभी को बधाई देते हुए कहा कि यह हमारे प्रधानमंत्री मोदी की कुछ सोच की जीत है.  जिसमें सभी को जोड़ने की बात कही जाती है. वहीं राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की करारी हार पर निशाना साधते हुए कहा की एनडीए ने विपक्ष में सेंध नहीं लगाया बल्कि विपक्ष खुद धराशाई हो गया.

 

07:30 AM

सामूहिक नमाज पढ़ने वालों पर कार्रवाई होगी
प्रयागराज जंक्शन के वेटिंग रूम में सामूहिक नमाज पढ़ने वालों पर कार्रवाई होगी. एसपी रेलवे ने सामूहिक पढ़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. मामले में लापरवाही बरतने वाले जीआरपी के पुलिसकर्मियों पर भी  कार्रवाई होगी. सीओ जीआरपी से एसपी रेलवे ने मांगी जांच रिपोर्ट.

 

07:26 AM

 बिना अनुमति के सार्वजनिक स्थान पर नमाज पढ़ रहे थे लोग
हरिद्वार में खुले स्थान पर नमाज पढ़ रहे 8 लोगों पर पुलिस ने कानूनी कार्रवाई की है. रानीपुर कोतवाली क्षेत्र के शिवालिक नगर पीठ बाजार में यह लोग खुले में नमाज पढ़ रहे थे. कुछ लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी तो मौके पर पहुंची पुलिस ने नमाज पढ़ रहे लोगों को  गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया.  हालांकि गिरफ्तार हुए लोगों को एसडीएम कोर्ट से जमानत मिल गई है.

 

07:12 AM

नमाज़ पर कही पाबंदी नही-आजम खान
यूपी में नमाज विवाद में आजम खान की एंट्री, कहा- कहीं भी पढ़ी जा सकती है नमाज. फर्क इससे पड़ता है कि राजा का दिल कितना बड़ा या छोटा . क्रॉस वोटिंग पर बोले ये वो लोग बोल रहे हैं जिन्होंने सत्ता से पैसा ले रखा हैं. आज़म खान ने की नमाज़ पर कहीं पाबंदी नही. नमाज़ कहां पड़ी जाए ये बहस का मामला है और ये मुंनस्सिर करता कि की राजा का दिल कितना बड़ा है और कितना छोटा है. कोर्ट से बाहर आकर आज़म खान ने कहा कि देश की सर्वोच्च अदालत में भी हमारा ही मेटर डिस्कस हो रहा है.सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना हुई, अनदेखी हुई. यूनिवर्सिटी की ज़मीन पर जिला प्रशासन ने जबरन कब्ज़ा किया है.

07:05 AM

अशोका होटल में डिनर पार्टीआज
दिल्ली में पीएम मोदी ने राष्ट्रपति की विदाई के लिए दिल्ली के होटल अशोका में डिनर पार्टी है.

 

07:00 AM

पांच कांवरियों की मौत
हाथरस जिले में एक अनियंत्रित डंपर ने कांवरियों को रौंदा डाला. दुर्घटना में 05 कांवरियों की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों घायलों को उपचार के लिए आगरा रेफर किया गया है.

 

Trending news