Ambedkar Park Hathi Chori: लखनऊ के सबसे पॉश इलाके गोमतीनगर में मायावती की सरकार के दौरान बने अंबेडकर पार्क में पत्थर के कई छोटे-बड़े हाथी लगाए गए थे. खबर आ रही है कि इनमें से एक हाथी चोरी हो गया है. अंबेडकर पार्क में लगे फव्वारे के नीचे लगी हाथी की एक आकृति उड़ा कर चोर फरार हो गए हैं. इस मामले में केस दर्ज है और जांच जारी, लेकिन बाकी पार्टियों को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का चुटकी लेने का मौका मिल गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Ambedkar Park Lucknow: अंबेडकर पार्क से चोरी हुए 'मायावती' के दो हाथी, दर्ज हुई FIR


लगातार घट रही 'हाथी' की 'पावर'
दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने मायावती की पार्टी पर तंज कसा है. उनका कहना है कि पहले जनता ने मायावती का साथ छोड़ दिया और अब चुनाव चिन्ह भी उनका साथ छोड़ रहा है. दरअसल, यूपी के विधानसभा चुनाव में बसपा की हालत पतली होती जा रही है. 2012 के चुनाव में 80 सीटें, साल 2017 के चुनाव में 19 और अब साल 2022 के विधानसभा चुनाव में बसपा को केवल एक ही सीट मिली. ऐसे में दानिश अंसारी के इस तंज को लोग काफी हास्यास्पद माना जा रहा है.


जहां से हुई मूर्ति चोरी, वहां लगे थे कई सीसीटीवी
हैरान करने वाली बात यह है कि जिस जगह पर यह मूर्ति रखी थी और जहां से चोरी हुई, वहां केवल सुरक्षाकर्मी ही जा सकते हैं और कोई नहीं. फिलहाल, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है. इसके लिए आसपास लगे सभी सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं. 


यह भी पढ़ें: नए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का चित्रकूट के प्रशिक्षण शिविर में हो सकता है ऐलान, पिछड़े वर्ग पर दांव लगा सकती है पार्टी


साल 2008 में बनकर तैयार हो गया था अंबेडकर पार्क
साल 2008 में तत्कालीन मायावती सरकार के नेतृत्व में अंबेडकर पार्क बनाया गया था. इस पार्क को बनाने में 700 करोड़ की लागत आई थी और इसके लिए लाल पत्थर राजस्थान से लाए गए थे. उस दौरान ही पार्क में हाथी की आकृतियां लगाई गई थीं.


Video: छात्रों ने टीचर के लिए बनाया कुर्सी का पुल, लोगों के दो तरफे रिएक्शन, जानिए आखिर क्या है मामला...