Ambedkar Park Lucknow: अंबेडकर पार्क से चोरी हुए 'मायावती' के दो हाथी, दर्ज हुई FIR
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1277762

Ambedkar Park Lucknow: अंबेडकर पार्क से चोरी हुए 'मायावती' के दो हाथी, दर्ज हुई FIR

Ambedkar Park Hathi Chori: लखनऊ के अंबेडकर पार्क से हाथी की मूर्ति चोरी हो गई हैं. इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Ambedkar Park Lucknow: अंबेडकर पार्क से चोरी हुए 'मायावती' के दो हाथी, दर्ज हुई FIR

लखनऊ: राजधानी लखनऊ (Lucknow) के अंबेडकर पार्क (Ambedkar Park) से फव्वारे में लगे हाथी की आकृति चोरी (Hathi Chori) होने का मामला सामने आया है. इस मामले पर गौतमपल्ली थाने (Gautampalli Police Station) में एफआईआर दर्ज कराई गई है. मामला दर्ज हो जाने के बाद पुलिस अपनी इन्वेस्टिगेशन में जुट गई है. चोरी की घटना से हड़कंप मचा हुआ है. 

दो साल पहले भी हुई थी चोरी की घटना 
अंबेडकर पार्क में लगे दो फव्वारों के नीचे हाथियों की छोटी-बड़ी कई आकृतियां लगी हुई हैं. इन दोनों फाउंटेन के नीचे से एक-एक छोटी आकृति वाले हाथी चोरी कर लिए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पार्क से दो साल पहले भी एक हाथी की मूर्ति चोरी हुई थी. इस घटना के बाद सरकार और प्रशासन दोनों सतर्क हो गए थे. साथ ही एक नियम बनाया गया, जिसके मुताबिक रोजाना अंबेडकर पार्क में लगी मूर्तियों की गिनती शुरू की गई. इस गिनती की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी जाती है. 

fallback

पार्टी हाईकमान तय करेगा कौन होगा प्रदेश अध्यक्ष, जल्द सब होगा आपके सामने-बृजेश पाठक

हैरान करने वाली बात यह है कि जिस जगह से मूर्ति चोरी हुई है, वहां सुरक्षाकर्मियों के अलावा कोई भी व्यक्ति नहीं जा सकता है. फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. इसके लिए सीसीटीवी भी खंगाले जा रहे हैं. पुलिस का कहना है कि चोर की जल्द ही गिरफ्तारी हो जाएगी. 

fallback

2008 में हुआ था निर्माण 
राजधानी लखनऊ के गौतमपल्ली इलाके में साल 2008 में मायावती सरकार में इस पार्क का निर्माण किया गया था. इस पार्क को 700 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया था. इस पार्क के निर्माण में राजस्थान से मंगवाए गए लाल बलुआ पत्थरों का इस्तेमाल किया गया है. उस वक्त इसमें हाथी की मूर्तियां लगाई गई थीं. यूं तो पार्क बहुत खूबसूरत है, लेकिन पत्थर से बने हाथी लोगों के आकर्षण का केंद्र हैं. इसे 'बेस्ट पार्क ऑफ लखनऊ' कहा जाता है.  

UP BJP President: दलित-OBC-ब्राह्मण,किस पर खेलेगी BJP! जानें किन नामों पर अटकलें तेज

Malaika Arora: 48 की उम्र में भी इतनी हॉट ! देखें मलाइका की 10 मादक अदाएं

Trending news