Mafia Mukhtar Ansari Wife and Son: उत्तर प्रदेश में माफिया की मुश्किलें तो बढ़ ही गई हैं, साथ ही उनके आरोपी घरवालों और रिश्तेदारों पर भी प्रशासन और सरकार टेढ़ी नजर बनाए हुए हैं. इस लिस्ट में माफिया और मऊ के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी और उसके घरवाले भी शामिल हैं. दरअसल, यूपी पुलिस ने हाल ही में विधायक बने अब्बास अंसारी और उनकी मां अफशां अंसारी को गिरफ्तार करने के लिए कई जगहों पर दबिश दी, लेकिन दोनों का पता नहीं चल रहा है. ऐसे में मुख्तार की पत्नी और बेटे अब्बास अंसारी को एसपी मऊ भगोड़ा घोषित कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Aligarh Crime: जमीन के छोटे से टुकड़े के लिए हैवान बना बेटा, मां-बाप का सिर हथौड़े से कुचला, चाचा-चाचा कहने वाली भतीजी का भी किया कत्ल


पुलिस के बुलाने पर भी नहीं हुए पेश
पुलिस ने जानकारी दी है कि अब्बास और अफशां अंसारी को कई बार अदालत ने तलब किया था, लेकिन दोनों ही उपस्थित नहीं हुए. इसलिए उन्हें भगोड़ा घोषित किया जा रहा है. वहीं, अब उन्हें चेतावनी दी गई है कि जल्द से जल्द खुद को कोर्ट के सामने प्रस्तुत करें, वरना नियमानुसार कठोर कार्रवाई की जाएगी. आपको जानकारी के लिए बता दें कि अब्बास अंसारी के खिलाफ केवल यूपी में ही नहीं, बल्कि कई प्रदेशों में 50 से ज्यादा केस दर्ज हैं. उन्हें रंगदारी के आरोप में रोपड़, गाजीपुर, मऊ, आगरा और लखनऊ की विभिन्न जेलों में स्थानांतरित कर दिया गया है.


यह भी पढ़ें: Lucknow News: पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति ने नौकर के नाम पर ली थी 10 बीघा जमीन, ईडी ने जब्त की करोड़ों की संपत्ति


मुख्तार अंसारी की जमानत याचिका हुई थी खारिज
बता दें, इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने अंसारी पर सख्त टिप्पणी करते हुए उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी है. कोर्ट ने कहा है कि अगर मुख्तार अंसारी जैसे लोग देश में लॉ मेकर की भूमिका निभा रहे हैं, तो यह भारत के लोकतंत्र पर किसी धब्बे से कम नहीं है. वहीं, कोर्ट का साफ कहना था कि अगर मुख्तार जेल से बाहर आया, तो वह गवाहों और सबूतों को प्रभावित कर सकता है.


यह भी पढ़ें: अपने बलबूते कभी एक सीट नहीं जिता पाए, सिर्फ बयानों के वीर हैं ओपी राजभर-स्वामी प्रसाद मौर्य


मुख्तार अंसारी की पत्नी भी है गैंगस्टर
गौरतलब है कि 5 बार विधायक रहे माफिया मुख्तार अंसारी के साथ उसके परिवार के बाकी सदस्यों पर भी गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है. पत्नी अफशां अंसारी पर दलितों की जमीन कब्जाने का आरोप है. वहीं, यह भी बताया जा रहा है कि मुख्तार के जेल जाने के बाद से अफशां ही उसका काला कारोबार या यूं कहें कि आपराधिक साम्राज्य संभाल रही थी.


26 july History: देखें 26 जुलाई के दिन इतिहास में क्या-क्या प्रमुख घटनाएं हुईं