महराजगंज/अमित त्रिपाठी: यूपी के महराजगंज (Maharajganj News) में एक शख्स को अपनी प्रेमिका के घर मिलने जाना भारी पड़ गया. लड़की के परिजनों ने युवक को घर पर देख लिया और उसकी पिटाई कर दी. इस बात से आहत हो युवक ने आत्महत्या कर ली. घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है. गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने पुलिस फोर्स तैनात कर दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला?
मामला नौतनवा थाना क्षेत्र के मुंडेरवा गांव का है. यहां रहने वाला 22 वर्षीय युवक सोनू चौरसिया और गांव की एक लड़की एक-दूसरे से प्रेम करते हैं. बीते शुक्रवार को लड़की ने अपने प्रेमी को फोन किया. उसने बताया कि घर में कोई नहीं है. जिसके बाद प्रेमी मिलने के लिए उसके घर पहुंच गया. इसी बीच लड़की के परिजन भी घर पहुंच गए. जिसके बाद लड़के ने वहां से भागने की कोशिश की, लेकिन परिजनों ने उसे पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी. 


यह भी पढ़ें- यूपी में 1 हजार ग्राम प्रधानों की छिनी कुर्सी, नगर निकाय चुनाव के पहले तगड़ा झटका


फंदे से लटक दी जान 
लड़की के परिजनों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस लड़के को कब्जे में लेकर चौकी ले आई. रात हो जाने के कारण लड़के को उसके परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया. पुलिस ने युवक के इलाज की बात कह दोनों पक्षों को सुबह आने के लिए निर्देशित किया. लेकिन युवक इस बात से आहत हो गया कि प्रेमिका के घरवालों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी. जिसके बाद उसने गांव के ही एक बगीचे में फंदे से लटककर जान दे दी. 


पीड़ित परिजनों ने लड़की के घरवालों पर लगाया आरोप 
आज सुबह जब गांव वालों को बगीचे में लड़के का शव मिला, तो पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई. मृतक के परिजनों ने लड़की के घर पर शव रखकर हंगामा शुरू कर दिया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. युवक मौत के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. पीड़ित परिजनों ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है. उनका कहना है कि लड़की ने ही फोन करके उसे घर पर बुलाया था. 


यह भी पढ़ें- मुस्लिम महिलाएं बना रहीं दीवाली के लिए अनोखे दीपक, बिना तेल 45 मिनट जलता रहेगा दीया


सीओ ने दी जानकारी
वहीं, नौतनवा सीओ अनूज सिंह ने बताया कि मृतक के परिजनों से तहरीर मिलने के बाद विधिक कार्रवाई और तफ्तीश की जा रही है. प्रेमी-प्रेमिका के एक ही गांव के होने के नाते क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है. जिसको देखते हुए गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. 


यह भी पढ़ें- WATCH: आज ही के दिन हुआ था मिसाइल मैन एपीजे अब्दुल कलाम का जन्म, जानें 15 अक्तूबर का इतिहास