Mahoba: GRP जवान ने प्लेटफॉर्म पर महिला की जान बचाकर Raksha Bandhan पर किया भाई का फर्ज पूरा, पढ़ें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1298637

Mahoba: GRP जवान ने प्लेटफॉर्म पर महिला की जान बचाकर Raksha Bandhan पर किया भाई का फर्ज पूरा, पढ़ें पूरा मामला

Life Saving Act: महोबा स्टेशन पर बुधवार रात एक महिला यात्री नंबर झांसी-प्रयागराज पैसेंजर में चढ़ते समय फिसलकर गिर गई. ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल नीरज कुमार करवरिया ने तत्परता दिखते हुए महिला को बाहर खींच कर उसकी जान बचाई.

 

 

Mahoba: GRP जवान ने प्लेटफॉर्म पर महिला की जान बचाकर Raksha Bandhan पर किया भाई का फर्ज पूरा, पढ़ें पूरा मामला

राजेंद्र तिवारी/महोबाः जाको रखे साइयां, मार सके न कोय... यही कहा जाता है जब कोई शख्स मौत के मुंह से वापस आ जाए. इसी कहावत को चरितार्थ किया है एक जीआरपी जवान ने. दरअसल, रक्षा बंधन के मौके पर अपने घर जा रही महिला का ट्रेन से पैर फिसल जाने से वह प्लेटफॉर्म पर गिरकर रेलवे ट्रेक पर गिरने लगी, तभी ड्यूटी पर मुस्तैद जीआरपी जवान ने महिला सहित दोनों बच्चों की जान बचाई.

एक बहन जो अपने भाई को राखी बांधने जा रही थी उसे दूसरे भाई ने बचाया. भाई द्वारा बहन की रक्षा के संदेश को जीआरपी जवान ने बखूबी निभाया. जीआरपी जवान नीरज कुमार की इस जांबाजी के लिए जीआरपी पुलिस अधीक्षक झांसी ने प्रशस्ति पत्र देकर जवान को सम्मानित किया.

जीआरपी जवान ने बचाई महिला सहित दो बच्चों की जान
महोबा जंक्शन पर बीती रात एक महिला अपने दो छोटे बच्चों के साथ प्लेटफॉर्म पर ट्रेन का इंतजार कर रही थी. उसे झांसी-प्रयागराज ट्रेन से इलाहाबाद जाना था. ट्रेन आने के बाद वह ट्रेन में चढ़ती उससे पहले ट्रेन ने चलना शुरू कर दिया. ट्रेन छूटने की घबराहट और जल्दबाजी में महिला अपने बच्चों को लेकर ट्रेन में चढ़ने लगी और तभी उसका पैर फिसल गया.

देखते ही देखते महिला ट्रेन से नीचे प्लेटफॉर्म पर गिरकर रेलवे ट्रैक की ओर जाने लगी. तभी ड्यूटी पर तैनात जीआरपी जवान नीरज कुमार करवरिया ने की नजर महिली पर पड़ी. जीआरपी जवान ने फुर्ती दिखाते हुए, दौड़कर न सिर्फ महिला,  बल्कि दोनों बच्चों को बाहर खींचा. इस तरह जीआरपी जवान ने एक नहीं बल्कि तीन-तीन जान बचा ली. 

UKSSSC Paper Leak: पेपर लीक मामले में 15 गिरफ्तार, अभी और लंबी हो सकती है फेहरिस्त

जीआरपी पुलिस अधीक्षक  ने जवान को दिया प्रशस्ति पत्र 
नीरज की इस तत्परता के न सिर्फ वहां मौजूद यात्री, बल्कि अधिकारी लोग भी कायल हो गए. बता दें कि इस बहादुरी के लिए जीआरपी पुलिस अधीक्षक झांसी द्वारा नीरज को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. नीरज कुमार करवरिया ने रक्षा बंधन के मौके पर एक बहन की जान बचाई. सही मायने में उन्होंने बहन की रक्षा करते हुए, रक्षा सूत्र का फर्ज निभाया. साथ ही उन्होंने सभी जवानों को संदेश दिया कि ड्यूटी पर हमेशा गंभीरता से मुस्तैद रहना चाहिए.

जीआरपी थानाध्यक्ष महोबा ने दी जानकारी
जीआरपी थानाध्यक्ष महोबा अखिलेश कुमार सिंह ने जानकारी दी कि एक महिला रक्षा बंधन के त्योहार पर अपने बच्चों को लेकर रेल से इलाहाबाद जा रही थी, तभी झांसी-प्रयागराज ट्रेन में चढ़ते वक्त पैर फिसल गया और प्लेटफॉर्म पर गिर जाने से रेलवे ट्रेक पर जाने लगी. तभी ड्यूटी पर तैनात जवान नीरज करवरिया ने दौड़कर उसे बच्चों सहित बचाया. नीरज के इस काम से विभाग काफी गर्व महसूस कर रहा है. उन्होंने कहा कि रक्षा बंधन के त्यौहार में एक बहन अपने घर भाई को राखी बांधने जा रही थी और दूसरे भाई ने उसकी जान बचाई.

Hardoi Tiranga Yatra Bawaal: तिरंगा यात्रा को लेकर हुए बवाल से पुलिस का इनकार,  सपा नेता समेत 10 पर केस 

WATCH LIVE TV

Trending news