UP By-Election:मैनपुरी, रामपुर और खतौली के लिए BJP ने तैयारियां की तेज, बनाया ट्रिपल लेयर प्लान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1444908

UP By-Election:मैनपुरी, रामपुर और खतौली के लिए BJP ने तैयारियां की तेज, बनाया ट्रिपल लेयर प्लान

UP By-Election:सीएम योगी आदित्यनाथ ने उपचुनाव की कमान संभाल ली है. सीएम योगी मैनपुरी, रामपुर और खतौली में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

UP By-Election:मैनपुरी, रामपुर और खतौली के लिए BJP ने तैयारियां की तेज, बनाया ट्रिपल लेयर प्लान

UP BY Election 2022: उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव की तैयारियां भारतीय जनता पार्टी तेज कर दी है. भाजपा ने उपचुनाव को लेकर ट्रिपल लेयर प्लान तैयार किया है. मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव (Mainpuri Lok Sabha by-election), रामपुर विधानसभा चुनाव (Rampur Assembly Election ) और खतौली विधानसभा उपचुनाव ( Khatauli Assembly by-election) में बीजेपी यूपी के मंत्रियों की फौज उतारने की तैयारी कर रही है. यूपी उपचुनाव में बीजेपी ने मंत्रियों को अलग-अलग सीटों की जिम्मेदारी दी है. बताया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्रियों को भी इन तीन सीटों पर प्रचार करने के लिए उतारा जाएगा. साथ ही संगठन के भी बड़े पदाधिकारी इन तीन सीटों पर बूथ प्रबंधन संभालेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी तीनों सीटों पर प्रचार करेंगे. इन तीनों सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान और 8 दिसंबर को मतगणना होनी है. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने उपचुनाव की कमान संभाल ली है. सीएम योगी मैनपुरी, रामपुर और खतौली में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. भाजपा उपचुनाव में जातीय समीकरण के लिहाज से नेताओं को प्रचार और बूथ प्रबंधन की जिम्मेदारी देगी. प्रत्येक बूथ पर स्थानीय टीम के साथ सरकार के मंत्री, विधायक और पार्टी के पदाधिकारी भी घर घर जाकर संपर्क करेंगे. मंत्री गली मोहल्लों में उनकी जाति से जुड़े लोगों की बैठक कर समर्थन जुटाएंगे. 

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का हालही में निधन हो गया था. उनके निधन के बाद मैनपुरी की सीट खाली हो गई थी. वहीं, रामपुर से आजम खान और खतौली से विक्रम सैनी की विधायकी रद्द होने के बाद दोनों सीटें खाली घोषित हुई हैं.तीनों सीटों पर उपचुनाव होना है. जिसको लेकर सभी पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हैं. 

मैनपुरी, रामपुर और खतौली सीट पर उपचुनाव के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए रघुराज सिंह शाक्य को प्रत्याशी घोषित किया है. रामपुर से आकाश सक्सेना पर भरोसा जताया गया है. वहीं, खतौली सीट से भाजपा के विधायक रहे विक्रम सैनी की पत्नी राजकुमारी सैनी को उम्मीदवार बनाया गया है. 

Trending news