अतुल सक्सेना/ मैनपुरी: मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव (Mainpuri Lok Sabha by-election) के लिए डिंपल यादव सोमवार को दोपहर एक बजे नामांकन किया. डिंपल पति अखिलेश यादव के साथ कलक्ट्रेट पर नामांकन करने पहुंचीं.   नामांकन करने से पहले डिंपल यादव अपने ससुर और यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की समाधि पर पुष्पाजंलि अर्पित की.  डिंपल का नामांकन अभियान पूरी तरह सादगीपूर्ण रहा. मुलायम के निधन के चलते न कोई जनसभा आयोजित हुई और न ही रोड शो किया गया. नामांकन के दौरान सपा के बड़े नेताओं के साथ परिवार की एकजुटता के रूप में दिखा नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपा के बड़े नेता के साथ परिवार दिखेगा साथ
सपा जिला जिलाध्यक्ष आलोक शाक्य ने जानकारी देते हुए बताया कि कि सपा के बड़े नेता उनके साथ मौजूद दिखे. अखिलेश यादव, प्रो. रामगोपाल यादव, धर्मेंद्र यादव और तेजप्रताप यादव मुख्य रूप से उनके साथ मौजूद रहें.  शिवपाल यादव के साथ होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पूरा परिवार एक है. 


अखिलेश ने दिए निर्देश
सैफई में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मैनपुरी में होने वाले उपचुनाव को लेकर स्थानीय नेताओं समेत कई जिलों के विधायक के साथ मीटिंग कर दिशा निर्देश दिए. इस दौरान डिंपल यादव को जिताने के लिए कार्यकर्ताओ से चुनाव में जी जान से जुड़ने के लिए भी कहा है. सपा जिला अध्यक्ष आलोक शाक्य ने बताया कि डिम्पल यादव मैनपुरी से ऐतिहासिक वोटो से जीतेंगी.


डिंपल यादव 2019 में कन्नौज से बीजेपी उम्मीदवार सुब्रत पाठक के खिलाफ चुनाव लड़ी थीं और हार गई थीं.अखिलेश ॉके मुख्यमंत्री बनने और विधान परिषद में जाने के लिए कन्नौज लोकसभा सीट से इस्तीफा देने के बाद 2012 में डिंपल यादव इस सीट से निर्विरोध चुन ली गई थीं.


मुलायम के निधन के बाद खाली हुई थी सीट
वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में मैनपुरी लोकसभा सीट से मुलायम सिंह यादव सांसद चुने गए थे.बीते 10 अक्टूबर को सपा संरक्षक का निधन हो गया था. मुलायम सिंह के निधन के बाद मैनपुरी सीट खाली हो गई है. इस पर 5 नवंबर को चुनाव आयोग ने उपचुनाव की घोषणा कर दी थी.  उपचुनाव के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार 10 नवंबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 


Mainpuri By-Election 2022: मैनपुरी में डिंपल यादव के नामांकन में रोड शो के जरिये ताकत दिखाएगी सपा, शुभ मुहूर्त में दाखिल करेंगी पर्चा