T20 world cup 2022: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सोमवार को ब्रिसबेन के गाबा क्रिकेट ग्राउंड पर दूसरा वॉर्मअप मैच खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई पारी के 19वें ओवर तक मैच कंगारुओं के हाथों मे जाता दिखाई दे रहा था. लेकिन 20वां ओवर लेकर आए भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने मैच का पासा ही पलटते हुए भारतीय टीम को जीत का स्वाद चखाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय टीम ने दिया 186 रन का स्कोर
टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. जिसके जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 33 गेंदों पर 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 57 रनों की पारी खेली. वहीं, मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव का बल्ला भी खूब गरजा. सूर्या ने भी 33 गेंदों पर 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से पचास रन ठोके. इसके अलावा रोहित 15, विराट कोहली 19, कार्तिक 20 और हार्दिक पांड्या ने महज 2 रन बनाए.


ऑस्ट्रेलिया को
बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तेज शुरुआत की. सलामी बल्लेबाज मिचेल मार्श ने 17 गेंदों पर ताबड़तोड़ 35 रन बनाए. एरोन फिंच ने 54 गेंदों पर 76 रन की पारी खेली. इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 16 गेंदों पर 23 रन बनाए. कंगारू टीम के सामने भारतीय गेंदबाजी फीकी नजर आ रही थी. हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, हार्दिक पांड्या, चहल सभी के खिलाफ टीम तेजी से रन बना रही थी. 19वें ओवर तक लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम मुकाबले को जीत लेगी.


लेकिन 20वां और अपना पहला ओवर लेकर आए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी के सामने कंगारू टीम ने घुटने टेक दिए. टीम को लास्ट ओवर में जीत के लिए 11 रन की जरूरत थी. शमी की पहली गेंद पर कमिंस ने दो रन लिए. दूसरी गेंद पर फिर कंमिस ने दो रन बनाए. इसके बाद तीसरी गेंद पर कंमिस ने गेंद को मैदान से बाहर पहुंचाने का प्रयास किया लेकिन लॉन्ग ऑन पर खड़े कोहली ने एक हाथ से शानदार कैच लेकर मैच में भारतीय टीम की वापसी करा दी. इसके बाद शमी ने चौथी गेंद पर एगर को रनआउट कर दिया. पांचवी और छठवीं गेंद पर इंग्लिस और रिचर्डसन को क्लीन बोल्ड कर भारतीय टीम को 6 रन से जीत दिलाई.