Raebareli: गुजरात के मोरबी के बाद यूपी के रायबरेली में धंस गया पुल, जानिए पूरा मामला
Advertisement

Raebareli: गुजरात के मोरबी के बाद यूपी के रायबरेली में धंस गया पुल, जानिए पूरा मामला

UP News Today: रायबरेली के जगतपुर में बदहाल पुल रात में धंस गया. आइए बताते हैं पूरा मामला...

Raebareli: गुजरात के मोरबी के बाद यूपी के रायबरेली में धंस गया पुल, जानिए पूरा मामला

सैयद हुसैन अख्तरी/रायबरेली: गुजरात (Gujrat) के मोरबी (Morbi) में हुए हादसे के बाद उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में पुलों की रियलिटी चेक का क्रम शुरू हो गया है. वहीं, यूपी के रायबरेली से ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जो आपको चौंका देगी. जहां रायबरेली के जगतपुर में बदहाल पुल रात में खुद ब खुद धंस गया. आइए बताते हैं पूरा मामला.

गुजरात के मोरबी के बाद रायबरेली में धंसा पुल
आपको बता दें कि गुजरात के मोरबी में हैंगिंग पुल टूटने के बाद राज्य सरकार के निर्देश पर यूपी के जिले भर में कराया गया पुलों का सर्वे कागजी साबित हो रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि रायबरेली में दो दिन पहले ही सीडीओ पूजा यादव ने जिले भर के पुलों का सर्वें कराने के बाद आल वेल बताया था. दरअसल, जिले भर में लगभग पचास से ज्यादा पुलों का सर्वे कराया गया था. शायद वह ठीक भी हो, लेकिन जगतपुर के कछवाहन के पुरवा में का एक ऐसा पुल था, जो बीती रात खुद ब खुद बैठ गया. अब इस पुल से गुजरना खतरे से खाली नहीं है. 

जिला मुख्यालय से टूट संपर्क
आपको बता दें कि इस पुल के अचानक धंस जाने से दर्जनों गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है. हालांकि, इन सबके बावजूद मजबूरन ग्रामीण अपनी जान जोखिम में डालकर इसी धंस चुके पुल का इस्तेमाल कर रहे हैं. दरअसल, पुल के धंसते समय बड़ा हादसा हो सकता था, अगर रात का समय न होता. बताया जा रहा है कि अगर दिन के समय पुल के धंसता तो, बड़ा हादसा हो सकता था. 

वहीं, आपको बता दें कि घटना के एक दिन पहले ही सीडीओ ने जिले भर के पुलों की स्थिति को लेकर दावा किया गया था. इस पुल के धसने से उन दावों की पोल खुल गई है. अब ये देखना है कि इस मामले में जिला प्रशासन क्या कदम उठाता है.

Trending news