मनी लांड्रिंग मामले में ED का खुलासा, कौड़ियों के दाम पर Mukhtar Ansari ने खरीदी थी किसानों की जमीन
Advertisement

मनी लांड्रिंग मामले में ED का खुलासा, कौड़ियों के दाम पर Mukhtar Ansari ने खरीदी थी किसानों की जमीन

UP News: मुख्तार अंसारी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने बड़ा खुलासा किया है. आइए बताते हैं पूरा मामला...

मनी लांड्रिंग मामले में ED का खुलासा, कौड़ियों के दाम पर Mukhtar Ansari ने खरीदी थी किसानों की जमीन

प्रयागराज: मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) मामले में मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट (Enforcement Directorate) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बड़ा खुलासा किया है. ईडी (ED) की जांच के दौरान पाया कि मुख्तार अंसारी ने कौड़ियों के दाम पर किसानों की जमीनें (Farmers Land) खरीदी थी. आइए आपको बताते हैं ईडी की जांच में क्या कुछ सामने आया है.

मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने किया बड़ा खुलासा 
आपको बता दें कि मनी लांड्रिंग  (Money Laundering) मामले में ईडी ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि माफिया मुख्तार अंसारी कौड़ियो के दाम पर किसानों की जमीन खरीदी थी. ये जमीनें उत्तर प्रदेश के गाजीपुर, मऊ और उरई में हैं. इन जमीनों को लेकर इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने खुलासा किया है. जानकारी के मुताबिक मुख्तार द्वारा सर्किल रेट से आधे से भी कम दामों में किसानों की जमीनों को खरीदा गया. करोड़ों की कीमत वाली जमीनों को मुख्तार ने अपने रसूख के बल पर महज कुछ लाख में ही खरीद लिया.

अरबों का बताया जा रहा मुख्तार के खौफ का साम्राज्य
दरअसल, इसमें मुख्तार अंसारी पत्नी अफशा अंसारी, मऊ विधायक बेटे अब्बास अंसारी और विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी के नाम रजिस्ट्री कराई गई है. इसके अलावा और दस जमीनों की रजिस्ट्री का भी जांच से खुलासा हुआ है. दरअसल, माफिया मुख्तार अंसारी का डर और खौफ के बल पर खड़ा किया गया साम्राज्य अरबों का बताया जा रहा है.

जल्द ईडी करेगी कोर्ट में चार्जशीट दाखिल 
आपको बता दें कि मनी लांड्रिंग मामले में ईडी मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी, साले शरजील रजा और विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. वहीं, मुख्तार अंसारी के खिलाफ भी इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट की टीम जल्द ही कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी. फिलहाल, मनी लांड्रिंग मामले में आरोपी मुख्तार की पत्नी अफशा अंसारी के खिलाफ भी लुक आउट नोटिस जारी किया गया है.

Trending news