यूपी के रण में मुलायम की एंट्री, सपा दफ्तर पहुंचकर बोले- 'लाल टोपी से डर गए BJP के शीर्ष नेता'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1067384

यूपी के रण में मुलायम की एंट्री, सपा दफ्तर पहुंचकर बोले- 'लाल टोपी से डर गए BJP के शीर्ष नेता'

यूपी के दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव आज सोमवार को आखिर चुनावी परिदृश्य में कूद ही पड़े. उन्होंने पार्टी कार्यालय पहुंचकर सपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और यहां संक्षिप्त उद्बोधन देते हुए लाल टोपी की बहस को एक नया मोड़ दे दिया.

यूपी के रण में मुलायम की एंट्री, सपा दफ्तर पहुंचकर बोले- 'लाल टोपी से डर गए BJP के शीर्ष नेता'

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के राजनैतिक परिदृश्य से काफी लंबे समय से गायब सपा के संरक्षक और यूपी के दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव आज सोमवार को आखिर चुनावी परिदृश्य में कूद ही पड़े. उन्होंने पार्टी कार्यालय पहुंचकर सपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और यहां संक्षिप्त उद्बोधन देते हुए लाल टोपी की बहस को एक नया मोड़ दे दिया.
उन्होंने यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर इशारा करते हुए कहा कि, ''बीजेपी के सबसे बड़े नेता कहते हैं कि समाजवादी पार्टी की ये लाल टोपी खतरनाक है. ये लोग लाल टोपी से परेशान हो गए हैं. हम आप लोगों से उम्मीद कर रहे हैं कि सपा की पूरी तरह से सरकार बनाएंगे. सरकार बनने पर हम उन सबको सुविधा देंगे जो सपा के लिए संघर्ष कर रहे हैं. पहले भी जब सपा की सरकार आई तो मैंने जो वादे किए थे पूरे किए.''
मुलायम के लाल टोपी वाले इस बयान को पीएम मोदी के उस बयान का जवाब माना जा रहा है, जिसमें उन्होंने चुनावी सभा में कहा था कि 'इन लाल टोपी वालों को सिर्फ लाल बत्ती से मतलब रहा है'. 
मुलायम के इस बयान पर राजनीति भी तेज हो गई है. सपा एमएली सुनील सिंह साजन ने मुलायम के बयान से उत्साहित होकर लाल टोपी को रक्षा का प्रतीक बता डाला और कहा कि इसे तो यूपी की महिलाएं अपना रक्षक मानती आई हैं. वे हमसे कभी नही डरीं. लाल टोपी से तो वे लोग डरते हैं, जिन्होंने देश बेच दिया. उनके इस हमले पर बीजेपी प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि सपा वाले बिना तर्क की बात करते हैं. ये लोग खुलेआम अपराधियों के साथ खड़े  होते हैं तो इनसे जनता डरेगी नहीं तो क्या करेगी.    

कब कब उठा लाल टोपी का मुद्दा
यूपी की राजनीति में लाल टोपी के जुमले की एंट्री तब हुई जब पीएम मोदी ने गोरखपुर की सभा में सपा पर हमला बोलते हुए कहा था कि उत्तर प्रदेश को लाल टोपी वालों से खतरा है. पीएम के इस बयान के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने प्रत्युत्तर दिया कि लाल रंग तो हनुमान जी का है. लाल रंग तो रिश्तों का प्रतीक है लेकिन भाजपा रिश्ते नहीं समझती है. तब अखिलेश ने लाल टोपी को भाजपा के लिए रेड अलर्ट बता दिया था.
भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान भी चुप नहीं बैठे और उन्होंने सपा पर प्रहार करते हुए कहा था कि, गुंडे माफिया तुम्हारी पहचान टोपी लाल, जनता को तुमने किया बदहाल, जनता करेगी लाल टोपी का बुरा हाल, लाल टोपी वालों से सावधान. इसके बाद सपा ने अपनी लाल टोपी की ब्रांडिंग करते हुए कहा कि 'यूपी का लाल, रखेगा यूपी का ख्याल।' सपा ने अखिलेश की लाल टोपी पर यह स्लोगन लिखवा दिया था.

खूब हुआ स्वागत
जब मुलायम सिंह यादव सपा कार्यालय पहुंचे तो सपा के कार्यकर्ताओं ने धरतीपुत्र मुलायम सिंह यादव जिंदाबाद के नारे लगाकर उनका स्वागत किया. मुलायम सिंह भी हाथ जोड़कर कार्यकर्ताओं का अभिवादन करते नजर आए.

WATCH LIVE TV

Trending news