'आरिफ' से 'सिद्धार्थ' बने शख्स ने कहा- बड़ों ने बहकावे में आकर अपना लिया था मुस्लिम धर्म, अब हम कर रहे वापसी
Advertisement

'आरिफ' से 'सिद्धार्थ' बने शख्स ने कहा- बड़ों ने बहकावे में आकर अपना लिया था मुस्लिम धर्म, अब हम कर रहे वापसी

आपको बता दें कि जनपद के बघरा ब्लॉक में स्थित योग साधना आश्रम के महंत स्वामी यशवीर जी महाराज के द्वारा पिछले कुछ महीनो में लगभग 60 लोगों की हिन्दू धर्म में वापसी कराई गई है. धर्म में वापसी के इसी क्रम में आज सहारनपुर के 5 परिवारों के 26 सदस्यों की आश्रम में पूजा पाठ कराकर, जनेऊ धारण करा, पूरे विधिविधान हिंदू धर्म में वापसी कराई गई है...

'आरिफ' से 'सिद्धार्थ' बने शख्स ने कहा- बड़ों ने बहकावे में आकर अपना लिया था मुस्लिम धर्म, अब हम कर रहे वापसी

मुजफ्फरनगर: हिंदू धर्म को छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाने वाले लोगों का लगातार अपने धर्म में वापसी का सिलसिला जारी है. इसके चलते सोमवार को मुज़फ्फरनगर के बघरा ब्लॉक में स्थित योग साधना आश्रम के महंत स्वामी यशवीर जी महाराज द्वारा 5 परिवारों के 26 सदस्यों का पूरे विधिविधान से मंत्रोच्चार के साथ शुद्धिकरण कराकर धर्म में वापसी कराई गई.

भीषण सर्दी वाले कपड़े निकालकर हो जाएं तैयार, UP में शीतलहर ने दे दी है दस्तक, जानें अपने शहर का हाल

पूरे विधिविधान से हुई धर्म में वापसी
दरअसल, आपको बता दें कि जनपद के बघरा ब्लॉक में स्थित योग साधना आश्रम के महंत स्वामी यशवीर जी महाराज के द्वारा पिछले कुछ महीनो में लगभग 60 लोगों की हिन्दू धर्म में वापसी कराई गई है. धर्म में वापसी के इसी क्रम में आज सहारनपुर के 5 परिवारों के 26 सदस्यों की आश्रम में पूजा पाठ कराकर, जनेऊ धारण करा, पूरे विधिविधान हिंदू धर्म में वापसी कराई गई है.

'पूर्वजों ने बहकावे में आकर अपनाया मुस्लिम धर्म'
धर्म वापसी करने वाले आरिफ़ से सिद्धार्थ बने व्यक्ति ने बताया की वह सहारनपुर जनपद के रहने वाले हैं और तक़रीबन 15 साल पहले उनके बड़ों ने किसी कारण बहकावे में आकर हिंदू धर्म छोड़ दिया था और मुस्लिम धर्म अपना लिया था, लेकिन आज फिर से अपने सनातन धर्म में लौटकर उन्हें अच्छा लग रहा है.

JP Nadda और CM Yogi का कानपुर-बुंदेलखंड दौरा: बाबा नामदेव गुरुद्वारा के किए दर्शन, करेंगे क्षेत्र कार्यालयों का उद्घाटन

मुस्लिम और इसाई धर्म से हिंदू धर्म में वापसी
वहीं, इस बारे में आश्रम के महंत स्वामी यशवीर जी महाराज ने बताया कि जो भी स्वेच्छा से यहां धर्म में वापसी के लिए आता है, उसको पुरे विधिविधान से पूजा कराकर धर्म वापसी कराई जाती है. अब तक तक़रीबन 60 लोगों को मुस्लिम धर्म से और 7 लोगों को इसाई धर्म से हिंदू धर्म में वापिस कराई गई है.

WATCH LIVE TV

Trending news