Lok Adalat : यूपी में लोक अदालत में फटाफट हुआ 51 लाख से अधिक मामलों का हुआ निस्तारण
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1864723

Lok Adalat : यूपी में लोक अदालत में फटाफट हुआ 51 लाख से अधिक मामलों का हुआ निस्तारण

उत्तर प्रदेश में आम नागरिकों तक सुगम न्याय प्रक्रिया की पहुंच सुलभ कराने की सीएम योगी की मंशा के अनुरूप शनिवार को सभी जनपदों में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया.

National Lok Adalat

National Lok Adalat: उत्तर प्रदेश में आम नागरिकों तक सुगम न्याय प्रक्रिया की पहुंच सुलभ कराने की सीएम योगी की मंशा के अनुरूप शनिवार को सभी जनपदों में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया. प्रदेश के जिला विधिक सेवा प्राधिकरणों से प्राप्त सूचना के अनुसार सायं 06 बजे तक उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से 51 लाख से अधिक मामलों का निस्तारण हुआ है. मुख्य न्यायाधीश, इलाहाबाद उच्च न्यायालय एवं मुख्य संरक्षक, उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर के कुशल मार्गदर्शन और निर्देशन में लोक अदालत का सफल अयोजन संपन्न हुआ. 

तेजी से निपटे मामले 
उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के सदस्य सचिव संजय सिंह-प्रथम ने चार सितंबर को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिला विधिक सेवा प्राधिकरणों के सभी अधिकारियों के साथ राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारियों की समीक्षा की थी. मुख्य सचिव ने सभी डीएम, स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था, एडीजी अपराध, एडीजी अभियोजन व अन्य संबंधित अधिकारियों को लोक अदालत में पूरा सहयोग प्रदान किए जाने का निर्देश दिया था. प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रदेश के सभी जनपदों में आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में शाम 6 बजे तक चली. राष्ट्रीय लोक अदालत में 51,18,046 वादों का निस्तारण किया गया.इनमे प्री-लिटिगेशन वाद 42,77,285, लम्बित वाद 6,97,610 लघुआपराधिक वाद 1,42,499 थे.

WATCH G20 Summit Update: जी20 में कौन-कौन से देश से आए हैं मेहमान, देखें पूरी लिस्ट

Trending news