नोएडा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सेवानिवृत्त DIG से ठगी करने वाला नाइजीरियन युवक अरेस्ट
Advertisement

नोएडा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सेवानिवृत्त DIG से ठगी करने वाला नाइजीरियन युवक अरेस्ट

नोएडा: रिटायर डीआईजी से आठ लाख रुपये की ठगी करने वाले नाइजीरियन युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नाइजीरियन युवक के पास से पुलिस ने  एक लैपटॉप, 13 मोबाइल फोन एवं अन्य सामग्री बरामद की है.

नोएडा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सेवानिवृत्त DIG से ठगी करने वाला नाइजीरियन युवक अरेस्ट

गौतमबुद्ध नगर: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्दनगर जिले की पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. नोएडा पुलिस ने खुद को ब्रिटिश महिला बताकर रिटायर डीआईजी के साथ ठगी करने वाले नाइजीरिया के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने यूपी पुलिस के रिटायर डीआईजी से आठ लाख रुपये की ठगी किया था. 

नोएडा साइबर अपराध थाना सेक्टर 36 की थाना प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस में डीआईजी स्तर के सेवानिवृत्त अधिकारी आर. पी. सिंह ने साइबर अपराध थाना में 22 जून को एक मामला दर्ज कराया था. उन्होंने कहा था कि आरोपी ने खुद को ब्रिटिश महिला बताकर उनसे दोस्ती की थी. यादव ने बताया कि आरोपी ने सेवानिवृत्त अधिकारी को विश्वास में लिया और उन्हें उपहार भेजने की बात कहकर सीमा शुल्क, जीएसटी शुल्क के नाम पर उनसे लाखों रुपये की धोखाधड़ी की. 

खेसारी लाल यादव ने बताया कैसे डिलीट हुई मटक मटक सॉन्ग, भोजपुरी सिनेमा के 'बड़े भाई' पर लगाया आरोप 

उन्होंने बताया कि मामले की जांच कर रही पुलिस ने शनिवार को इस मामले में नाइजीरिया के नागरिक चीब्जू को गिरफ्तार किया. उसके पास से पुलिस ने एक लैपटॉप, 13 मोबाइल फोन एवं अन्य सामग्री बरामद की है. उन्होंने बताया कि उक्त आरोपी ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया है कि वह विदेशी महिला बनकर पुरुषों से तथा विदेशी पुरुष बनकर महिलाओं से दोस्ती करता था. उन्हें कीमती सामान देने का झांसा देकर उनसे सीमा शुल्क अन्य शुल्क के नाम पर ठगी करता था.

मुख्तार के भगोड़े बेटे अब्बास अंसारी पर इनाम होगा घोषित, गाजीपुर में कुर्की से पहले पुलिस कराएगी मुनादी

Viral Video: Shilpi Raj के Bhojpuri Song पर CUTE बच्ची ने मचाया धमाल, डांस स्टेप की कायल हुई दुनिया

Trending news