मनमीत गुप्ता/अयोध्या: अयोध्या में विधवा बुजुर्ग मंजुला देवी ने पति और बेटे की स्मृति में राम मंदिर निर्माण के लिए महादान किया है. बुजुर्ग ने अपने मृत पति और बेटे के नाम 11 लाख 2 हजार रुपये का दान किया है. मंजुला देवी ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय से कारसेवक पुरम में मुलाकात की. इस दौरान राम मंदिर निर्माण के लिए कमाई से बचत कर 5 लाख 51 हजार के दो चेक दिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पति और बेटे की सड़क दुर्घटना में हुई मौत
प्रयागराज के फाफामऊ की रहने वाली बुजुर्ग महिला मंजुला देवी के पति शिवकुमार तिवारी की मौत 1988 में सड़क दुर्घटना में हुई थी. उनके पति आर्मी में जवान थे. दुर्घटना के वक्त उनके पति 28 साल के थे. दुर्भाग्य की बात है कि साल 2020 में एक सड़क दुर्घटना में ही उनके इकलौते बेटे नरेंद्र तिवारी की भी 35 वर्ष की आयु में मौत हो गई. मंजुला तिवारी अब अकेले रहती हैं. उन्होंने अपनी कमाई से थोड़े-थोड़े पैसे बचाकर अपने पति और बेटे की स्मृति में राम मंदिर निर्माण के सहयोग में महादान किया है. 


ये भी पढ़ें- SP के 'मैं आ रहा हूं' विज्ञापन का CM योगी ने समझाया मतलब, बोले-दोबारा नहीं आने देंगे


चंपत राय ने ट्रस्ट की तरफ से किया धन्यवाद 
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय का कहना है कि प्रयागराज की रहने वाली बुजुर्ग महिला मंजुला देवी ने 5 लाख 51 हजार के दो अलग-अलग चेक मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट को सौंपा है. राम मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए ट्रस्ट उन्हें प्रणाम करता है. 


बता दें कि राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण को लेकर तैयार किए गए फाउंडेशन पर राफ्ट निर्माण किया जा रहा है. जिसका कार्य इसी साल नवंबर में खत्म होना है. जिसके बाद मंदिर के पिलर तैयार किए जाएंगें. जिसके लिए मिर्जापुर के बलुवा पत्थर व जशवंतपुर बेंगलुरु से ग्रेनाइट के पत्थरों की सप्लाई की जा रहा है.


ये भी पढ़ें- बिजली विभाग का कारनामा, पान की गुमटी लगाने वाले को भेज दिया 16 लाख का बिल


WATCH LIVE TV