बिजली व‍िभाग का कारनामा: पान की गुमटी लगाने वाले को थमाया 16 लाख का बिल, झोपड़ी में चलता है एक पंखा-एक बल्ब
Advertisement

बिजली व‍िभाग का कारनामा: पान की गुमटी लगाने वाले को थमाया 16 लाख का बिल, झोपड़ी में चलता है एक पंखा-एक बल्ब

रायबरेली में पान की गुमटी लगाने वाले का बिल 16 लाख 18 हजार रुपये आया है.

पीड़ित उपभोक्ता तीरथ.

रायबरेली: यूपी के रायबरेली (Raebareli) में बिजली विभाग (Electricity Department) का अजब-गजब कारनामा सामने आया है. विभाग ने पान की गुमटी लगाने वाले तीरथ राज को 16 लाख रुपये बिजली का बिल (16 Lakh Electricity Bill) भेज दिया. यह बिल मात्र दो महीने का है. उसने पिछले महीने भी अपना बिल अदा किया था. वहीं, बिजली का बिल देखते ही पूरा परिवार सदमे में चला गया. 

कहां का है मामला?
मामला जिले के दीनशाह गौरा बाजार का है. यहां रहने वाला तीरथ राज पान की गुमटी चलाता है. उसने बताया कि वह हर महीने बिजली का बिल जमा करता है. अगस्त में छह सौ रुपये का बिल आया था. जिसे उसने जमा भी कर दिया था. लेकिन जब इस महीने 16 लाख का नया बिल आया, तो देखकर उसके पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक गई. 

ये भी पढ़ें- शिवपाल ने फिर अलापा सपा से गठबंधन का राग: बोले-हम एक विचारधारा वाले, अखिलेश के इशारे का इंतजार

झोपड़ी में परिवार के साथ करता है गुजारा 
पीड़ित उपभोक्ता ने बताया कि अक्टूबर में जब वह बिल जमा करने विद्युत उपकेंद्र गदागंज पहुंचा तो उसे 16 लाख 18 हजार रुपये का बिजली बिल थमा दिया गया. तीरथ ने बताया है कि वह झोपड़ी में परिवार के साथ रहता है. उसके यहां एक बल्ब और पंखा चलाता है. ऐसे में उसे समझ नहीं आ रहा कि केवल एक लाइट-एक पंखा चलने के बावजूद इतना बिल कैसे आ गया. 

ये भी पढ़ें- केदारनाथ में वेस्टर्न ड्रेस पहन घूम रही थी युवती, तीर्थ पुरोहितों ने जमकर सुनाई खरी-खोटी

अधिकारियों ने नहीं सुनी शिकायत
तीरथ ने बताया जब उसने इसकी शिकायत उपखंड अधिकारी वरुण कुमार और ऊंचाहार में की तो उसे चलता कर दिया गया. जिसके बाद से वह संशोधन के लिए भटक रहा है. उधर इस मामले में बिजली विभाग के मुखिया एसई यदुनाथ राम से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी बताने से साफ इंकार कर दिया. 

WATCH LIVE TV

Trending news