Olive Oil Benefits: ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर बनाएं ऑलिव ऑयल फेस पैक, कम पैसों में Tara Sutaria की तरह दमक उठेगा चेहरा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1499240

Olive Oil Benefits: ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर बनाएं ऑलिव ऑयल फेस पैक, कम पैसों में Tara Sutaria की तरह दमक उठेगा चेहरा

Olive Oil Benefits: सर्दियों में स्किन को ड्राईनेस से बचाने और ग्लोइंग रखने के लिए आप ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं.....जैतून का तेल काफी गुणों से भरपूर होता है..

 

Olive Oil Benefits: ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर बनाएं ऑलिव ऑयल फेस पैक, कम पैसों में Tara Sutaria की तरह दमक उठेगा चेहरा

Olive Oil Face MasK: सर्दियां का सितम जारी है. विंटर सीजन में इन दिनों हमारी त्वचा ड्राई हो जाती है. स्किन को हेल्दी और नुकसान से बचाने के लिए आपको जितना हो सके अच्छी डाइट और पानी लेते रहना चाहिए. हमारी त्वचा पर जल्दी ही किसी चीज का प्रभाव पड़ता है. इसलिए इसकी देखभाल भी जरूरी है. नेचुरल चीजों का यूज कर हम इसका ख्याल रख सकते हैं. अगर बात ब्यूटी की करें तो ऑलिव ऑयल से हमारी स्किन को बहुत से फायदे होते हैं.  आजकल ब्यूटी केयर में जैतून के तेल से बनी चीजें शामिल की जाने लगी हैं.

घर पर तैयार करें फटाफट फेस पैक
बाजार में भी आपको अलग-अलग चीजों से बने फेस पैक मिल जाएंगे, लेकिन अगर आप ज्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहती हैं तो इसे घर पर भी बना सकती हैं. जी हां, आप  ऑलिव ऑयल के साथ  कुछ चीजें मिलाकर आसानी से पैक बना सकती हैं. इस पैक का यूज करने से आपका चेहरा फिल्म स्टारों की तरह दमकने लगेगा. तो आइए जानते हैं कि ये कैसे बनता है और इसके क्या फायदे होते हैं.

पैक बनाने के लिए सामग्री?
हल्दी-  ½ चम्मच 
दही- 2 चम्मच
ऑलिव ऑयल- 1 चम्मच 

पैक बनाने के लिए क्या करें?
पैक बनाने के लिए एक छोटी कटोरी में ऊपर बताई गई सामग्री को मिला लें. अब ऑलिव ऑयल से बने इस पैक को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे लगाएं. पैक को सूख जाने तक लगाकर रखें फिर जब ये ड्राई हो जाए तो  गुनगुने पानी से चेहरा धो लें.यकीन मानिए इस होममेड फेस पैक को लगाने से आपके चेहरे पर ग्लो आने लगेगा.

कितनी बार लगाना चाहिए फैस पैक?
आपका फेस नेचुरली ग्लो करे तो आपको इस फेस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में 2 बार करना चाहिए। 

इस पैक को लगाने के फायदे
अगर आपकी स्किन ड्राई है तो दही और ऑलिव ऑयल लगाने से आपकी स्किन मॉइश्चराइज हो जाएगी. Face पर इंस्टेंट ग्लो लाने के लिए यह पैक असरदार होगा. त्वचा ढीली पड़ने लगी हो तो स्किन पर दही से बने पैक का इस्तेमाल कर सकती हैं.

Gudhal Flower Benefits: हेयर फॉल और रूखेपन से परेशान हैं तो नारियल तेल और गुड़हल का फूल करेगा कमाल, लौट आएगी बालों की रौनक

ऑलिव ऑयल के फायदे
ऑलिव ऑयल नेचुरल मॉइश्चराइजर के रूप में काम करता है.  इसमें फैटी एसिड होता है जो स्किन को हाइड्रेट रखने का काम करता है. इस तेल को लगाने से स्किन की इलास्टिसिटी भी बढ़ जाती है.
जैतून के तेल में भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट पाए जाते हैं.  आपकी त्वचा ने अपना कसाव छोड़ दिया है या वो ढीली पड़ती जा रही है तो अब जल्दी से इस ऑयल का यूज करना शुरू कर दें.  अपने चेहरे पर यह तेल लगाएंगी तो आप स्किन फ्री रेडिकल से बची रहेगी. नाक पर ब्लैकहेड्स की रोकथाम के लिए ऑलिव ऑयल लगा सकती हैं.

नोट: स्किन पर किसी भी चीज का इस्तेमाल करने से पहले पैच टेस्ट जरूर करें। 

डिस्क्लेमर: यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. zeeupuk इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

WATCH: ऐसे 5 खाद्य पदार्थ जो आंतों को रखते हैं स्वस्थ, सर्दियों की बीमारियों को रखते हैं दूर

Deadly Food Combination: अपनी हेल्थ से करते हैं प्यार तो भूलकर भी एक साथ न खाएं ये चीजें, बन जाती हैं जहर के समान

 

Trending news