सुरक्षा से लेकर अस्पताल-होटल तक की मिलेगी हर जानकारी, UPDA का 'सारथी' एप बनेगा यात्रियों का सुरक्षा कवच
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1260164

सुरक्षा से लेकर अस्पताल-होटल तक की मिलेगी हर जानकारी, UPDA का 'सारथी' एप बनेगा यात्रियों का सुरक्षा कवच

इस ऐप को यात्रियों को अपने मोबाइल पर डाउनलोड करना पड़ेगा. जिससे आसानी से बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के बारे में और आसपास की प्रमुख गतिविधियों और स्थानों की जानकारी हो पाएगी....यूपी में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे ऐसा पहला एक्सप्रेस-वे होगा, जिसमें यह एप यात्रियों का सुरक्षा कवच बनेगा. 

सुरक्षा से लेकर अस्पताल-होटल तक की मिलेगी हर जानकारी, UPDA का 'सारथी' एप बनेगा यात्रियों का सुरक्षा कवच

अतुल मिश्रा/बांदा: बुंदेलखंड के जालौन जिले में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण कर दिया है. बदहाल जिले की बदहाली दूर करने और विकास के मूल रास्ते में जोड़ने के लिए इस एक्सप्रेस-वे का निर्माण केंद्र सरकार द्वारा करवाया गया है.इसे लेकर अब बुंदेलखंड के किसान,व्यापारियों और युवाओं के लिए भी रोजगार के नए रास्ते खुलेंगे.. यूपीडा द्वारा जल्द ही एक ऐप 'सारथी' लांच किया जा रहा है जिसके तहत बुंदेलखंड एक्सप्रेस -वे के बारे में सभी जानकारियां मिलेंगी.

यूपीडा लॉन्च करेगा सारथी एप
बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे 296 किलोमीटर लंबा है. आधुनिक संसाधनों और तकनीक से लैस इस एक्सप्रेस-वे पर यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए व्यवस्थाओं को पूरा कर दिया गया है. यूपीडा द्वारा जल्द ही एक ऐप लांच किया जा रहा है जिसके तहत बुंदेलखंड एक्सप्रेस -वे के बारे में सभी जानकारियां मिलेंगी. होटल, चिकित्सालय ,थाना,धार्मिक और पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी आपको अपने मोबाइल पर ही मिल जाएगी. इस ऐप को यात्रियों को अपने मोबाइल पर डाउनलोड करना पड़ेगा. जिससे आसानी से बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के बारे में और आसपास की प्रमुख गतिविधियों और स्थानों की जानकारी हो पाएगी.यूपी में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे ऐसा पहला एक्सप्रेस-वे होगा, जिसमें यह एप यात्रियों का सुरक्षा कवच बनेगा. यह एप करीब एक माह में उपलब्ध हो जाएगा.

आसपास के विद्यालयों को भी स्मार्ट बनाने की योजना
रिकॉर्ड समय में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निर्माण कंपनी द्वारा कराया गया है. आने वाले 5 सालों तक इसका मेंटेनेंस भी वही कंपनियां करेंगी, चार कंपनियों द्वारा जय बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे निर्माण किया गया है.साथ ही बुंदेलखंड एक्सप्रेस -वे के किनारे इटावा से चित्रकूट तक के लगभग 5 किलोमीटर दूरी के आसपास के विद्यालयों को भी स्मार्ट बनाने की योजना शासन की है.

मिलेगा पर्यटन को बढ़ावा
चित्रकूट से इटावा तक का 296 किलोमीटर दूरी का यह एक्सप्रेसवे चित्रकूट के पर्यटन के हिसाब से एक बड़ा हब बनाने में मददगार साबित होगा. भगवान श्री राम की तपोस्थली के रूप में विख्यात चित्रकूट को लगातार बदहाली ही मिली थी. अयोध्या बनारस मथुरा के जैसे ही धार्मिक महत्व होने के बावजूद भी विकास के नाम पर यहां पर कोई भी कार्य नहीं हुआ. इस सरकार के आने के बाद अब यहां पर कहीं ना कहीं बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे चालू हो जाने के कारण यहां पर पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.

उत्तराखंड में सफर हुआ महंगा, जानें रोडवेज के किराए में कितनी प्रतिशत हुई बढ़ोत्तरी, माल भाड़ा भी हुआ महंगा...

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 16 जुलाई के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

 

Trending news