AMU कैंपस के बाहर भारी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात, हिंदूवादी संगठन के ऐलान के बाद कई पदाधिकारी नजरबंद
Advertisement

AMU कैंपस के बाहर भारी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात, हिंदूवादी संगठन के ऐलान के बाद कई पदाधिकारी नजरबंद

जितेंद्र की गिरफ्तारी के लिए हिंदू वादियों ने एएमयू गेट पर धरने देने का ऐलान किया था..... इस संवेदनशील घटना पर प्रशासन लगातार नजर बनाए हुए है.

AMU कैंपस के बाहर भारी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात, हिंदूवादी संगठन के ऐलान के बाद कई पदाधिकारी नजरबंद

प्रमोद कुमार/अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में हिंदू देवी-देवताओं को लेकर आपत्तिजनक पढ़ाई कराए जाने का मामला अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है. आरोपी प्रोफेसर की गिरफ्तारी के लिए हिंदू संगठनों ने एएमयू के गेट पर धरने का ऐलान किया था. इसको देखते हुए प्रशासन ने कॉलेज के गेट के बाहर भारी तादात में पुलिस बल तैनात कर दिया है. 

शराबी पिता अपने बच्चों को देता है करंट के झटके, कलयुगी बाप के डर से सड़क पर भूखे-प्यासे भटक रहे मां-बेटे

डॉ जितेंद्र की गिरफ्तारी की मांग
ये मामला अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन इलाके का है. खबरों के मुताबिक एएमयू के जेएन मेडिकल कॉलेज में हिंदू देवी-देवताओं को लेकर आपत्तिजनक पढ़ाई कराने के मामले में बड़ी खबर आई है. बताया जा रहा है कि आरोपी डॉ जितेंद्र की गिरफ्तारी के लिए हिंदू वादियों ने एएमयू गेट पर धरने देने का ऐलान किया था. इस संवेदनशील घटना पर प्रशासन लगातार नजर बनाए हुए है.

पदाधिकारी घरों में नजरबंद
ऐलान करने वाले राष्ट्रीय सवर्ण परिषद संगठन के पदाधिकारियों को घरों पर नजरबंद किया गया है. एहतियातन एएमयू गेट और आसपास के इलाके में पुलिस फोर्स तैनात की गई है. इन हालातों को देखते गुए रोरावर इलाके के जलालपुर व बेगमबाग में पदाधिकारियों को पुलिस ने नजरबंद किया है.

हाल ही में राष्ट्रीय सवर्ण परिषद संगठन के पदाधिकारियों ने क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन श्वेताभ पांडे को एक ज्ञापन के माध्यम से आरोपी प्रोफेसर डॉक्टर जितेंद्र कुमार की गिरफ्तारी के लिए ज्ञापन सौंपा था जिसमें ऐलान किया गया था कि अगर जल्द ही गिरफ्तारी नहीं होती है तो वह संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ एएमयू बाबे सैयद गेट पर धरना प्रदर्शन करेंगे.

बतौर ज्ञापन में दी गई तारीख के अनुसार आज रविवार का दिन उसमें नियत था जिसके मद्देनजर अलीगढ़ पुलिस ने संगठन से जुड़े लोगों को उन्हीं के घर पर शनिवार रात को ही नजर बंद कर दिया गया है.  वहीं, एएमयू बाबे सैयद गेट व कैंपस के आसपास एहतियातन भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. रोरावर क्षेत्र के जलालपुर निवासी राष्ट्रीय सवर्ण परिषद के संगठन मंत्री आचार्य भरत तिवारी को उनके घर पर नजरबंद किया हुआ है. भरत तिवारी का कहना है कि उन्होंने धरना प्रदर्शन की परमिशन मांगी थी. लेकिन क्षेत्राधिकारी श्वेताभ पांडे ने मना कर दिया और अब उन्हें व उनके बेगमबाग निवासी अन्य पदाधिकारियों को घर पर नजरबंद किया हुआ है.

फेसर पर लगे हैं आरोप
बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में फॉरेंसिक साइंसेज के अस्सिटेंट प्रोफ़ेसर डॉक्टर जितेन्द्र कुमार पर आरोप हैं कि उन्होंने यौन अपराध को लेकर लेक्चर देते समय अपनी पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन में हिन्दू देवी-देवताओं के लिए आपत्तिज़नक शब्द इस्तेमाल किए थे.

Panchayati Raj Diwas 2022: CM योगी आज जालौन में लगाएंगे जन चौपाल, PM मोदी भी वर्चुअली होंगे शामिल

यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 24 अप्रैल के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

 

 

 

Trending news