आंबेडकर नगर: शहर की सड़कों और गलियों में घूमती नजर आएंगी पुलिस की साइकिल स्कॉट, सिपाही रहेंगे फिट
X

आंबेडकर नगर: शहर की सड़कों और गलियों में घूमती नजर आएंगी पुलिस की साइकिल स्कॉट, सिपाही रहेंगे फिट

आंबेडकर नगर दौरे पर पहुंचे अयोध्या रेंज के आईजी सजीव गुप्ता ने बाकायदा पुलिस साइकिल दस्ते को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. आईजी ने पुलिस लाइन का निरीक्षण करने के साथ ही कैफे का उद्घाटन किया. साइकिल चलाने से पुलिसकर्मी रहेंगे फिट रहेंगे और साथ ही पेट्रोल-डीजल का खर्च भी बचेगा. 

आंबेडकर नगर: शहर की सड़कों और गलियों में घूमती नजर आएंगी पुलिस की साइकिल स्कॉट, सिपाही रहेंगे फिट

आंबेडकर नगर​: अपराधियों को पकड़ने के लिए और उनका मुकाबला करने के लिए यूपी पुलिस अलग-अलग तरीके अपना रही है. यूपी पुलिस अब अपराधियों का मुकाबला साइकिल से करेगी. इसके लिए पुलिस महकमे में हर रोज नए नए प्रयोग हो रहे है. आंबेडकर नगर दौरे पर पहुंचे अयोध्या रेंज के आईजी सजीव गुप्ता ने बाकायदा पुलिस साइकिल दस्ते को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. आईजी ने पुलिस लाइन का निरीक्षण करने के साथ ही कैफे का उद्घाटन किया. 

Video: बच्चे के ऊपर गिरने वाली थी दीवार, ढाल बनकर खड़ी हो गई मां, नहीं आने दी खरोंच

साइकिल से शहर में घूमेगा पुलिसकर्मियों का एक दस्ता 
आईजी संजीव गुप्ता ने कहा साइकिल से फास्ट मूवमेंट आसानी से हो सकता है जो चार पहिया और दो पहिया वाहनों से संभव नहीं है. दौरे आईजी अयोध्या ने पुलिस लाइन में कैफ़ेट एरिया आउट और तीन महिला शौचालयों का भी उद्घाटन किया जहां महिलाओं को अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध रहेंगी. आंबेडकर नगर एसपी आलोक प्रियदर्शी की नई पहल से अब पुलिसकर्मियों का एक दस्ता शहर में साइकिल से घूमेगा.

साइकिल चलाने से पुलिसकर्मी रहेंगे फिट-आईजी संजीव गुप्ता 
पुलिसकर्मी फिट रहें और कई अनावश्यक खर्चे भी बचाए जाएं, इसके लिए जिले के एसपी आलोक प्रियदर्शी ने एक साइकिल दस्ते का गठन किया है. इस दस्ते में 10 पुलिसकर्मी शामिल होंगे. दस्ते को आईजी संजीव गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर पुलिस लाइन से रवाना किया. आईजी संजीव गुप्ता ने कहा कि साइकिल चलाने से पुलिसकर्मी रहेंगे फिट रहेंगे और साथ ही पेट्रोल-डीजल का खर्च भी बचेगा. 

 साइकिल स्कॉट के नाम से जाना जाएगा दस्ता
पुलिसकर्मी रोज साइकिल से अकबरपुर थाने के शहरी इलाकों में गस्त करेंगे.  इस दौरान पुलिसकर्मी लोगों को स्वस्थ रहने की टिप्स देने के साथ गली मोहल्लों में जाकर उनकी समस्या के बारे में जानेंगे और उनका समाधान करेंगे. ये दस्ता साइकिल स्कॉट के नाम से जाना जाएगा. अब शहर में पुलिस की साइकिल स्कॉट नगर की सड़कों के साथ गलियों में घूमतीं नजर आएंगी. इस स्कॉट को जल्द शहर में देखा जा सकेगा. 

Gold Rate Today: सोने-चांदी में नरमी या उछाल, जानें लखनऊ-कानपुर में आज क्या चल रहा भाव

WATCH LIVE TV

Trending news