यूपी-उत्तराखंड आज की हलचल: क्रिसमस डे पर सीएम योगी बांटेंगे फ्री मोबाइल और टैबलेट, इसके अलावा इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर,पढ़ें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1055193

यूपी-उत्तराखंड आज की हलचल: क्रिसमस डे पर सीएम योगी बांटेंगे फ्री मोबाइल और टैबलेट, इसके अलावा इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर,पढ़ें

यूपी-उत्तराखंड हलचल: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ युवाओं को अब तक का सबसे बड़ा तोहफा 25 दिसंबर को देने जा रहे हैं. सीएम योगी पहले चरण में लखनऊ में भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी ईकाना स्टेडियम  में अंतिम वर्ष के एक लाख युवाओं को फ्री मोबाइल और टैबलेट देंगे...पढ़ें और क्या रहेगा खास

यूपी-उत्तराखंड आज की हलचल: क्रिसमस डे पर सीएम योगी बांटेंगे फ्री मोबाइल और टैबलेट, इसके अलावा इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर,पढ़ें

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं.  सीएम योगी बांटेंगे फ्री मोबाइल और टैबलेट समेत बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर...

सीएम योगी देंगे 60 हजार मोबाइल और 40 हजार टैबलेट
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ युवाओं को अब तक का सबसे बड़ा तोहफा 25 दिसंबर को देने जा रहे हैं. सीएम योगी पहले चरण में लखनऊ में भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी ईकाना स्टेडियम  में अंतिम वर्ष के एक लाख युवाओं को फ्री मोबाइल और टैबलेट देंगे.  राज्य के हर जिले से बड़ी संख्या में छात्र और छात्राएं शामिल होंगे.

पैतृक गांव बटेश्वर जाएंगे सीएम 
आगरा में अटल जी के पैतृक गांव बटेश्वर जाएंगे सीएम योगी. बटेश्वर में- सांस्कृतिक संकुल,घाटों का निर्माण, पर्यटन विकास एवं सौंदर्यीकरण सहित आगरा जनपद 230 करोड़ की 11 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास-जनसभा करेंगे. शनिवार को सीएम योगी गाजियाबाद में जन विश्वास यात्रा का रोड शो शामिल होंगे.

यूपी-उत्तराखंड आज की हलचल: ये हैं आज की तीन बड़ी खबरें जिन पर बनी रहेगी पूरे दिन नजर, पढ़ें क्या रहेगा खास?

बीजेपी निकालेगी अटल युवा संकल्प यात्रा
अटल बिहारी की जयंती पर भाजपा प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में अटल युवा संकल्प यात्रा निकालेगी. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती पर 25 दिसंबर को भाजपा प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में अटल युवा संकल्प यात्रा निकालेगी. 

अमेठी को विकास की सौगात
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई की जयंती पर अमेठी को विकास की सौगात मिलेगी. अटल जयंती पर अमेठी को मिलेगा विकास का तोहफा, स्मृति ईरानी व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी शामिल होंगे. अमेठी को यह सौगात 25 दिसंबर को दोपहर 12 बजे शहर के नवोदय विद्यालय परिसर  में आयोजित जन विश्वास रैली के माध्यम दौरान दी जाएगी.

उत्तराखंड की सियासत में बड़ा उलटफेर 
सूत्रों के मुताबिक हरक सिंह रावत ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. विधायक उमेश शर्मा काऊ का बीजेपी से इस्तीफे की खबर हैं. देहरादून से दिल्ली तक सियासी पारा गरमाया हुआ है.

चमोली दौरे पर सीएम धामी
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कल चमोली के दौरे पर रहेंगे. सुबह 11:00 बजे देहरादून से चमोली के लिए मुख्यमंत्री रवाना होंगे. विजय संकल्प रैली का शुभारंभ करेंगे मुख्यमंत्री.

नितिन गडकरी का प्रतापगढ़ दौरे पर 
रविवार को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का प्रतापगढ़ दौरा है. नितिन गडकरी के साथ उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहेंगे. नितिन गडकरी यहां एक 14 किलोमीटर लंबे बायपास का शिलान्यास करेंगे. ये बायपास अयोध्या से प्रयागराज और चित्रकूट को जोड़ने का काम करेगा.

राजनाथ सिंह का लखनऊ दौरा
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का दो दिवसीय लखनऊ दौरा है. ब्रह्मोस मिसाइल निर्माण केंद्र का शिलान्यास करेंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह. शनिवार को लखनऊ में पहुचेंगे रक्षा मंत्री. शाम 5:35 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे राजनाथ सिंह.

ओमिक्रॉन के चलते UP में नाइट कर्फ्यू की वापसी
कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने यूपी में एक बार फिर नाइट कर्फ्यू का दौर लौटा दिया है. योगी सरकार ने 25 दिसम्‍बर से रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक के लिए नाईट कर्फ्यू लागू कर दिया है. इसके साथ ही विवाह समारोहों में भी दो सौ से अधिक मेहमानों को बुलाने पर रोक लगा दी गई है.

69000 सहायक अध्यापक भर्ती में सरकार ने लिया बड़ा फैसला
आरक्षण की प्रक्रिया में विसंगति से प्रभावित आरक्षित वर्ग के लगभग 6000 अभ्यर्थियों की भर्ती होगी. इसके अतिरिक्त 17000 रिक्त पदों पर नई भर्ती भी की जाएगी. बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री सतीश द्विवेदी ने जारी किए निर्देश. 30 दिसंबर को राज्य सूचना विज्ञान केंद्र की वेबसाइट पर जारी होगी सूची, 6 जनवरी को दिए जाएंगे नियुक्ति पत्र

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर सफर करना होगा महंगा
मेरठ एक्सप्रेस-वे पर सफर करना महंगा होने जा रहा है. अगर आप भी अपना समय बचाने के लिए इस एक्सप्रेस वे (Expressway) पर सफर करते हैं तो अब अपनी जेब भरकर चलें. देश में चल रहे किसान आंदोलन (kisan Andolan) के चलते इस हाइवे पर पिछले कुछ समय से चल रही टोल फ्री सेवा को खत्म किया जा रहा है. दरअसल, 25 दिसंबर से यहां टोल की सुविधा को लागू किया जाएगा. देश के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की ओर से टोल दरों पर मुहर लगा दी गई है. इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

इलाहाबाद हाईकोर्ट में 25 दिसंबर से शीतकालीन अवकाश
इलाहाबाद हाईकोर्ट में 25 दिसंबर से शीतकालीन अवकाश है. शीतकालीन अवकाश के चलते हाईकोर्ट 9 दिनों तक बंद रहेगा. हाईकोर्ट अब नए साल में 3 जनवरी को खुलेगा. इस बीच न्यायिक कार्य नहीं होगा।

24-25 दिसंबर उत्तर भारत में रहेगा घना कोहरा
उत्तर भारत के कई राज्य ठिठुरती ठंड का सामना कर रहे हैं. मौसम विभाग ने 23 दिसंबर को बताया कि अगले दो दिनों में उत्तर-पश्चिमी, पूर्व और मध्य भारत के कई इलाकों में अगले दो दिन में तापमान 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है. वहीं, पंजाब, हरियाणा और उत्तर-पूर्वी भारत में 24 और 25 दिसंबर को सुबह घना कोहरा रह सकता है. वहीं, उत्तर-पश्चिमी राजस्थान 25 और 26 दिसंबर को घने कोहरे का सामना कर सकता है.

यूपी का दौरा करेगा चुनाव आयोग
दिसंबर के आख़िरी हफ़्ते में यूपी का दौरा करेगी चुनाव आयोग की टीम. इलाहाबाद हाईकोर्ट के सुझाव पर विचार किए जाएंगे. यूपी विधानसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा करेगा आयोग. केन्द्रीय चुनाव आयोग की टीम यूपी दौरे पर आएगी.  इस दौरान स्थिति को लेकर समीक्षा की जाएगी और इसके बाद उचित निर्णय लिया जाएगा. चुनाव आयोग ने सभी DM-SP की मीटिंग बुलाई है.

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर! UP से गुजरने वाली कई ट्रेनें कैंसिल, कई के रूट हुए डायवर्ट, पढ़ लें पूरी लिस्ट

WATCH LIVE TV

Trending news