Prayagraj Violence: पुलिस की रडार पर दो पूर्व विधायक समेत एक मौलाना, 20 को नोटिस, पूछताछ के लिए बुलाया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1238346

Prayagraj Violence: पुलिस की रडार पर दो पूर्व विधायक समेत एक मौलाना, 20 को नोटिस, पूछताछ के लिए बुलाया

पुलिस ने पूछताछ के लिए दो पूर्व विधायक और मौलाना समेत कई लोगों को नोटिस भेजा है.....अटाला हिंसा मामले में संलिप्तता के बाबत पुलिस टीम पूछताछ करेगी....पुलिस को पता चला है कि दस जून को हुई हिंसा से पहले दोनो पूर्व विधायक और मौलाना को इस प्रोटेस्ट की जानकारी थी...

Prayagraj Violence: पुलिस की रडार पर दो पूर्व विधायक समेत एक मौलाना, 20 को नोटिस, पूछताछ के लिए बुलाया

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: यूपी के प्रयागराज अटाला हिंसा मामले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. अटाला हिंसा में दो पूर्व विधायक और एक मौलाना भी पुलिस की रडार पर हैं. पुलिस ने दो पूर्व विधायक और मौलाना समेत बीस लोगों को नोटिस जारी किया है. नोटिस के जरिए इन लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है.  यह वह लोग हैं, जिनके बारे में पुलिस को पता चला है कि जुमे पर होने वाले प्रदर्शन के संबंध में इन्हें भी जानकारी थी. पुलिस पूछताछ में इन सभी की हिंसा में संलिप्तता को जानने की कोशिश करेगी. 

Weather Update: पहाड़ों पर जाने से पहले ले लें मौसम की जानकारी, उत्तराखंड समेत यूपी के पूर्वांचल में भारी बारिश का रेड-ऑरेंज अलर्ट

दो पूर्व विधायक और मौलाना समेत कई लोगों को नोटिस
पुलिस ने पूछताछ के लिए दो पूर्व विधायक और मौलाना समेत कई लोगों को नोटिस भेजा है. अटाला हिंसा मामले में संलिप्तता के बाबत पुलिस टीम पूछताछ करेगी. जानकारी के मुताबिक मोहम्मद जावेद की रिमांड के दौरान दो पूर्व विधायकों और मौलाना समेत अन्य के नाम सामने आए थे. पुलिस को पता चला है कि दस जून को हुई हिंसा से पहले दोनो पूर्व विधायक और मौलाना को इस प्रोटेस्ट की जानकारी थी.  इन्हें अलग-अलग तारीखों में जांच अफसरों के सामने उपस्थित होने को कहा गया है. इस दौरान पूछताछ के साथ ही उनका बयान भी दर्ज किए जाएंगे.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 30 जून के बड़े समाचार

प्रयागराज हिंसा के तार कानपुर से जुड़े
इससे पहले यूपी के प्रयागराज अटाला हिंसा मामले में बहुत बड़ा खुलासा हुआ.अटाला हिंसा के तार कानपुर हिंसा से जुड़े हुए बताया गया. जानकारी के मुताबिक  प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद से कानपुर हिंसा में शामिल व्यक्ति की मुलाकात हुई थी. हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद के घर पर कानपुर हिंसा में शामिल व्यक्ति ने मीटिंग की थी. जावेद के घर पर कानपुर हिंसा के बाद प्रयागराज में प्रदर्शन की रणनीति बनी. इस मीटिंग में कई लोग शामिल हुए थे. प्रयागराज पुलिस कानपुर के शख्स के बारे में जानकारी जुटाने में जुटी हुई है.

10 जून को हुई थी अटाला हिंसा
प्रयागराज के अटाला में 10 जून को हिंसा (Prayagraj Violence) हुई थी. गौरतलब है कि बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान के विरोध में प्रयागराज में जुमा की नमाज के बाद अटाला इलाके में जमकर बवाल हुआ था. इस दौरान पुलिस ने हालात पर नियंत्रण पाने के लिए बल प्रयोग किया. इसके लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए और हवाई फायरिंग भी की गई. पथराव की घटना में 6 जवान घायल हो गए थे. 

Aaj Ka Rashifal: इन चार राशियों पर बरसेगी विष्णु जी की कृपा, नया काम शुरू करें ये दो जातक, पढ़ें आज का भविष्यफल

WATCH LIVE TV

Trending news