मो.गुफरान/प्रयागराज: प्रयागराज में अटाला हिंसा के आरोपियों के खिलाफ प्रयागराज विकास प्राधिकरण का शिकंजा कस रहा है. अटाला हिंसा के मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद के घर पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के बाद अब एआईएमआईएम जिलाध्यक्ष शाह आलम के खिलाफ भी पीडीए कार्रवाई करेगा. इसको लेकर पीडीए ने एमआईएमआईएम जिलाध्यक्ष शाह आलम के भाई के मकान पर नोटिस चस्पा किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें, पीडीए ने अवैध तरीके से निर्माण को लेकर नोटिस चस्पा की है. जिसके मुताबिक 29 जून तक पीडीए दफ्तर में पेश होकर जवाब दाख़िल करने को कहा है. वहीं, संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर पीडीए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करेगा. यह मकान एआईएमआईएम जिलाध्यक्ष शाह आलम के भाई मकसूद अहमद के नाम पर है. पीडीए के मुताबिक इस बेशकीमती आलीशान बिल्डिंग को अवैध तरीके से खड़ा किया है, इसमें नक्शा, जरूरी प्रक्रिया और मानकों को नहीं अपनाया गया है. जिसको लेकर नोटिस दिया गया है, अगर जवाब संतोषजनक नहीं पाया जाता है तो पीडीए के द्वारा बुलडोजर की कार्रवाई की जाएगी. 


गौरतलब है कि 10 जून को भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान के विरोध में प्रयागराज में जुमा की नमाज के बाद अटाला इलाके में जमकर बवाल हुआ था. इस दौरान एडीजी प्रेम प्रकाश की गाड़ी पर भी पथराव हुआ था. जिसमें उनका गनर पत्थर लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गया था. इस दौरान पुलिस हालात पर नियंत्रण पाने के लगातार प्रयास कर रही थी. इसके लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए और हवाई फायरिंग भी की गई. पथराव की घटना में 6 जवान घायल हो गए थे. जिसमें सीआरपीएप-आरएफ के जवान भी शामिल हैं. फिलहाल पुलिस उपद्रवियों की धर पकड़ में जुटी है. अटाला हिंसा मामले में शाह आलम आरोपी है. कोर्ट ने शाह आलम के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट भी जारी किया है.