अतीक का जलवा देखकर उसका गैंग जॉइन करना चाहता था, हत्या के आरोपी लवलेश ने किया खुलासा
Advertisement

अतीक का जलवा देखकर उसका गैंग जॉइन करना चाहता था, हत्या के आरोपी लवलेश ने किया खुलासा

Atiq Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड में जिन बमों का इस्तेमाल किया गया, उन्हें उमेश के घर के पास ही स्थित धूमनगंज के ताड़बाग में बनवाया गया था... शूटरों ने एक पुराने बमबाज से संपर्क किया था और फिर उसने ही बम तैयार कर उन्हें दिए थे...

Atiq Murder Case (File Photo)

मो.गुफरान/प्रयागराज: माफिया अतीक-अशरफ को पुलिस सुरक्षा के बीच गोलियां बरसाने वाले तीनों  हत्या के आरोपियों की आज सीजेएम कोर्ट में पेशी है. पुलिस रिमांड का आज आखिरी दिन है. कोर्ट ने तीनों आरोपियों को चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा था. अतीक और अशरफ की हत्या करने वाले आरोपियों में से एक लवलेश ने बहुत बड़ा कबूलनामा किया है. उसका कहना है कि वह अतीक से मिलने के लिए आ पहले भी प्रयागराज चुका है

लवलेश ने किया बड़ा खुलासा-अतीक का वर्चस्व देख करना चाहता था गैंग जॉइन
सूत्रों के मुताबिक अतीक और अशरफ की हत्या करने वाले लवलेश ने बहुत बड़ा कबूलनामा किया है. उसका कहना है कि वह अतीक से मिलने के लिए आ पहले भी प्रयागराज चुका है. लवलेश प्रयागराज के चकिया दफ्तर पर अतीक से मिला था. उस वक़्त ही अतीक का जलवा देखकर लवलेश उसका गैंग जॉइन करना था. अतीक चकिया दफ्तर पर लगातार दरबार लगाता था. लवलेश ने खुलासा किया कि  उस वक़्त अतीक का वर्चस्व देख  अतीक का गैंग जॉइन करना चाहता था. उसके मुताबिक अली से भी उस वक़्त मुलाकात हुई थी. वह किसी कारणवश अतीक का गैंग जॉइन नहीं कर पाया था. लवलेश ने एसआईटी को बताया कि जब वो अतीक से मिला तो वो चकिया दफ्तर में सोफे पर बैठा हुआ था और उसके आसपास बंदूक लिए उसके लोग खड़े हुए थे. सामने की तरफ बड़े-बड़े कारोबारी और व्यापारी जमीन पर दरी में बैठे हुए थे.

Sambhal: अतीक और अशरफ की हत्या विपक्ष ने करवाई- पढ़ें किस कैबिनेट मंत्री ने लगाए ये आरोप

 एक पम्पलेट और एक पोस्टर बरामद
वहीं एसआईटी टीम ने चकिया दफ्तर से एक पम्पलेट और एक पोस्टर बरामद किया है. शाहिस्ता परवीन को महापौर चुनाव लड़वाने के लिए इस पम्पलेट का  इस्तेमाल होना था. अतीक अहमद के सलाखों के पीछे खड़े हुए पोस्टर का इस्तेमाल इस बार के चुनावों में होना था. एसआईटी प्रिंटिंग प्रेस वाले से भी पूछताछ करेगी. उमेश पाल की हत्या के दो दिन पहले ही पम्पलेट  छपकर आया था.

शौलत हनीफ से पूछताछ के लिए अदालत में रिमांड की अर्जी दाखिल करेगी पुलिस
उमेश पाल अपहरण मामले में उम्रकैद की सजा पाने के बाद नैनी जेल में निरुद्ध खान शौलत हनीफ से पूछताछ के लिए पुलिस जल्द ही अदालत में रिमांड की अर्जी दाखिल कर सकती है.उमेश पाल हत्या मामले में पूछताछ होगी.

मोबाइल से खुलेंगे राज
होटल से बरामद शूटरों के मोबाइल अब अतीक-अशरफ हत्याकांड के राज खोलेंगे.मोबाइल में सिम नहीं है लेकिन आईएमईआई नंबर के जरिए पुलिस ने उनका मोबाइल नंबर हासिल कर लिया है. अब इन नंबरों की कॉल डिटेल रिपोर्ट निकलवाने के साथ ही एसआईटी मोबाइल से डाटा रिकवरी के भी प्रयास में जुटी है.

बर्नर फोन इस्तेमाल करने का शक
अतीक अहमद और अशरफ की हत्या करने वाले शूटरों से पूछताछ करने वाली टीम को आरोपी के बर्नर फोन इस्तेमाल करने का शक है. बर्नर फोन और सिम कार्ड की खासियत होती है कि लोकेशन ट्रेस नहीं होती इसे डिस्पोजल फोन भी कहते हैं. इसमें कॉल और मैसेज करने की सुविधा होती है. पुलिस की ट्रेकिंग से बचने के लिए इसमें इस तरह के फीचर बनाए गए होते हैं कि लोकेशन भी ना मिले और दूसरा इसमें इंटरनेट की सुविधा नहीं होती है. यह एक मल्टीमीडिया फोन की जगह सामान्य फोन होता है.

घटनास्थल पर दो घंटे पहले ही पहुंच गए थे शूटर
कॉल्विन अस्पताल में दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने वाले तीन शूटर, घटना वाली रात दो घंटे पहले ही मौके पर पहुंच गए थे. उन्हें जानकारी मिल गई थी कि धूमनगंज पुलिस अतीक व अशरफ को लेकर थाने से निकली है. इसके बाद ही वह कॉल्विन अस्पताल पहुंचकर आसपास मंडराने लगे थे.

धूमनगंज के ताड़बाग में बनवाया गया बम
उमेश पाल हत्याकांड में एक चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है. हत्याकांड में जिन बमों का इस्तेमाल किया गया, उन्हें उमेश के घर के पास ही स्थित धूमनगंज के ताड़बाग में बनवाया गया था. शूटरों ने एक पुराने बमबाज से संपर्क किया था और फिर उसने ही बम तैयार कर उन्हें दिए थे.

UP Rain Alert: यूपी में बदला मौसम, 23 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट, पढ़ें आज का मौसम अपडेट

Sita Navami 2023: कब है सीता नवमी, जानें जानकी जयंती की पूजा का शुभ मुहूर्त और पूजन विधि

Watch: श्रद्धालुओं के लिए खुले यमुनोत्री धाम के कपाट, देखें मनमोहक नजारा

Trending news