Prayagraj: बुधिया सिंह का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ेगा सात साल का बादल! CM योगी से मिलने पैदल प्रयागराज से लखनऊ रवाना
Advertisement

Prayagraj: बुधिया सिंह का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ेगा सात साल का बादल! CM योगी से मिलने पैदल प्रयागराज से लखनऊ रवाना

Prayagraj News: प्रयागराज के सात साल के बादल छोटी उम्र में बड़े मिशन पर निकले पड़े हैं. बादल उड़ीसा के बुधिया सिंह के 65 किलोमीटर की दूरी महज 7 घंटे 2 मिनट में तय कर वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ना चाहते हैं. इसी को लेकर वह प्रयागराज से सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के लिए निकल पड़े हैं.

Prayagraj: बुधिया सिंह का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ेगा सात साल का बादल! CM योगी से मिलने पैदल प्रयागराज से लखनऊ रवाना

मो.गुफरान/प्रयागराज: उड़ीसा का बुधिया सिंह तो आपको जरूर याद होगा, बुधिया ने महज 7 साल की उम्र में पुरी से भुवनेश्वर तक 65 किलोमीटर की दूरी महज 7 घंटे 2 मिनट में तय कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. इसी पर रिकॉर्ड को तोड़ने के इरादे से प्रयागराज के मांडा इलाके के 7 साल के बादल सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के लिए निकल पड़े हैं.

एक अगस्त को मां विंध्यवासिनी के दर्शन पूजन के बाद शुरू की यात्रा 
बादल ने एक अगस्त को मिर्जापुर धाम में मां विंध्यवासिनी के दर्शन पूजन के बाद अपनी यात्रा शुरू की है. दौड़ते हुए 3 दिनों में बादल प्रयागराज पहुंचे हैं. बादल के साथ उनके कोच रजनीकांत भी हैं. दोनों लगातार विकास के साथ दौड़ लगा रहे हैं. इस दौरान बादल के परिवार के दूसरे सदस्य भी साथ में हैं लेकिन वे लोग बाइक जा रहे हैं.

बुधिया का रिकॉर्ड तोड़ने सीएम योगी से करेंगे मुलाकात
सात साल के बादल सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर बुधिया का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए एक मौका देने की मांग करेंगे. इसके साथ ही बादल देश के लिए भी खेल कर गोल्ड मेडल जीतना चाहता है. बादल प्रयागराज के मांडा थाना क्षेत्र के भौसरा नरोत्तम ललितपुर गांव के रहने वाले हैं. मूल रूप से खेती किसानी करने वाले बादल के पिता कृष्णकांत के पास आमदनी का कोई दूसरा जरिया नहीं है. लेकिन अपने बच्चे की दौड़ के प्रति ललक को देखते हुए वे उसे एक धावक के रूप में देखना चाहते हैं. उनकी इच्छा है कि उनका बेटा बुधिया के रिकॉर्ड को तोड़े. बादल की मां अनीता देवी गृहणी हैं. लेकिन बेटे के सपने को पूरा करने के लिए इस मिशन में उसका पूरा साथ दे रही हैं. 

सात साल की छोटी उम्र में बड़े मिशन पर निकला बादल 
बादल के कोच रजनीकांत के मुताबिक बादल 65 किलोमीटर की दूरी तय कर बुधिया के रिकॉर्ड की बराबरी कर चुका है. लेकिन अब तक वह किसी रिकॉर्ड में दर्ज नहीं हुआ है. इस लिए उनकी इच्छा है कि वह दौड़ कर सीएम आवास तक जाए. जिसके बाद सीएम के आदेश पर प्रतियोगिता का आयोजन हो और उसमें बादल वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए. बादल प्राथमिक विद्यालय में कक्षा-2 में पढ़ता है. लेकिन उसके सपने काफी ऊंचे हैं और वह देश के लिए गोल्ड मेडल लाना चाहता है. यही वजह है कि 7 साल की छोटी सी उम्र में वह बड़े मिशन के लिए निकल पड़ा है. 

Trending news