Raebareli Liquor Case: जहरीली शराब मामले में सरकार की बड़ी कार्रवाई, दोषियों पर लगेगा NSA और गैंगस्टर
Advertisement

Raebareli Liquor Case: जहरीली शराब मामले में सरकार की बड़ी कार्रवाई, दोषियों पर लगेगा NSA और गैंगस्टर

आबकारी विभाग के अगले आदेश तक रायबरेली और आसपास के जिलों में तत्काल प्रभाव से सिर्फ टेट्रा पैक देशी शराब की बिक्री होगी. सरकार ने जिला प्रशासन को नकली शराब की आपूर्ति में संलिप्त पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. 

सांकेतिक फोटो.

रायबरेली: रायबरेली में जहरीली शराब में हुई मौतों के मामले में कार्रवाई शुरू हो गई हैं. आबकारी विभाग के अगले आदेश तक रायबरेली और आसपास के जिलों में तत्काल प्रभाव से सिर्फ टेट्रा पैक देशी शराब की बिक्री होगी. सरकार ने जिला प्रशासन को नकली शराब की आपूर्ति में संलिप्त पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. 

उन पर "आईपीसी और उत्पाद शुल्क कानूनों" की कड़ी धाराओं के अलावा "एनएसए" और "गैंगस्टर अधिनियम" के तहत मामला दर्ज किया जाएगा. सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि, "किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वह कोई भी हो." विस्तृत और गहन जांच जारी है, और असली दोषियों की तलाश के लिए छापेमारी की जा रही है. अवैध/नकली विंडीज ब्रांड देशी शराब की जांच की जा रही है.

इनके खिलाफ हुई कार्रवाई
नारायण कुमार कुशवाहा, एसएचओ महाराजगंज, राजकुमार, चौकी प्रभारी, धुलवासा, रत्नेश कुमार राय, पुलिस कांस्टेबल, ब्रजेश कुमार यादव, पुलिस कांस्टेबल, शिवनारायण पाल, पुलिस कांस्टेबल, विजय राम, पुलिस कांस्टेबल के खिलाफ कार्रवाई की गई है. वहीं, आबकारी विभाग के राजेश्वर मौर्य, डीईओ, रायबरेली अजय कुमार, निरीक्षक, धीरेंद्र श्रीवास्तव कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित एवं आरोप पत्र दाखिल किया गया है. 

क्या है पूरा मामला
बता दें कि महाराजगंज थाना इलाके के पहाड़पुर में शराब पीने के बाद कई लोगों के मौत की खबरें आई थीं. बाद में बताया गया कि पहाड़पुर निवासी नान्हू की बेटी का सोमवार को निकासन था (बच्चा पैदा होने के बाद पहली बार घर से बाहर निकलने पर किये जाने वाला आयोजन) इसी आयोजन में शामिल होने के लिए रिश्तेदार आये थे.  जिन्होंने पास के देशी शराब ठेके से शराब खरीद कर पी थी. खाना पीना खाकर सभी लोग चले गए थे.

अगले दिन निकासन में शामिल हुए लोगों में जिन्होंने शराब पी थी उनकी तबियत बिगड़ने लगी. नान्हू की मां समेत 6 लोगों की मौत के बाद प्रशासन हरकत में आया. आनन फानन पहाड़पुर के ठेके पर शराब पीने वालों को चिन्हित किया गया तो उनमें से ज़्यादातर बीमार मिले. प्रशासन ने एहतियात के तौर पर तकरीबन 25 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया. फिलहाल बीमारों इलाज जारी है. 

WATCH LIVE TV

 

 

 

 

 

Trending news