Sanjay Nishad on Purvanchal Express: निषाद पार्टी के मुखिया और यूपी सरकार में नए-नए मंत्री बने डॉ. संजय निषाद ने बीते सोमवार रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने रेल मंत्री के सामने एक बड़ी मांग रखी. बताया जा रहा है कि डॉ. संजय कुमार निषाद ने उत्तर प्रदेश और दक्षिण भारत के राज्यों के लिए निषादराज एक्सप्रेस ट्रेनें चलाने की मांग की है. वहीं, एक बड़ी मांग रखते हुए उन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस ट्रेन के नाम को बदलकर 'निषाद राज' एक्सप्रेस रखने को कहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पृथ्वीराज और आल्हा-ऊदल के युद्ध का साक्षी है मां शारदा का यह मंदिर, बड़ी दिलचस्प है कहानी


स्पेशल ट्रेनें चलाने की अपील
इतना ही नहीं, संजय निषाद ने लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर, मिर्जापुर, वाराणसी सहित राज्य के कई शहरों से प्रयागराज के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने के लिए अपील की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेल मंत्री ने संजय निषाद को आश्वस्त करते हुए कहा है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस का नाम बदलकर निषाद एक्सप्रेसवे होगा. 


निषादराज जयंती मनाई जाएगी
बता दें, हर साल की तरह इस साल भी 6 अप्रैल को प्रयागराज में श्रृंगवेरपुर धाम पर निषादराज जयंती पर उत्सव का आयोजन किया गया है. इसमें यूपी सहित, उत्तर भारत के कई राज्यों से निषाद समाज के लोग पहुंचने वाले हैं. वहीं, बताया जा रहा है कि सीएम योगी भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. 


गुरु दक्षिणा के तौर पर IIT Kanpur को मिला 100 करोड़ का दान, जानें कौन हैं दानवीर राकेश गंगवाल


मछुआ समाज की रही है मांग...
ट्रेनों का नाम बदलने को लेकर भी संजय निषाद ने बात की. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि काफी समय से मछुआ समाज मांग कर रहा है कि प्रयागराज और दक्षिण भारत जाने वाली प्रमुख ट्रेनों का नाम महाराज निषाद राज पर रखा जाए. इससे निषाद समुदाय तो गौरवांवित होगा ही, साथ ही अन्य समाज के लोग अपने को गैरवान्वित महसूस करेंगे.


WATCH LIVE TV