अखिलेश यादव ने बीबीसी में छापे की कार्रवाई को बताया ''वैचारिक आपातकाल'', BJP ने दिया करारा जवाब
Advertisement

अखिलेश यादव ने बीबीसी में छापे की कार्रवाई को बताया ''वैचारिक आपातकाल'', BJP ने दिया करारा जवाब

BBC IT Raid : बीबीसी पर इनकम टैक्स विभाग की रेड पर अब राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर सियासी वार किया है.

BBC IT Raid

लखनऊ : बीबीसी के दिल्ली और मुंबई  स्थित ऑफिस पर मंगलवार का इनकम टैक्स विभाग (BBC Incoem Tax Raid) ने छापेमारी की. इस मुद्दे पर अब सियासत भी तेज हो गई है. छापेमारी की खबर पर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया आई है. अखिलेश यादव ने बीबीसी पर छापे को ‘वैचारिक आपातकाल’ करार दिया है. उन्होंने यह प्रतिक्रिया ट्वीट कर दी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीबीसी के दिल्ली स्थित कार्यालय को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा सील कर दिया गया है. सभी कर्मचारियों के फोन जब्त कर लिए गए हैं और कर्मचारियों को घर जाने के लिए कह दिया गया है. वहीं बीबीसी के लंदन हेडक्वार्टर को भी छापे की जानकारी दे दी गई है. 

बीजेपी ने दी प्रतिक्रिया
बीबीसी पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड के मुद्दे पर बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि ''कांग्रेस देशविरोधियों के साथ है. बीबीसी का इतिहास द्वेष भरा है और यह विश्व की सबसे भ्रष्ट संस्था हो गई है. बीबीसी दफ्तरों पर कार्रवाई को लेकर कहा कि दूध का दूध और पानी का पानी होगा.'' केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि गांव डरी है. कांग्रेस के आपातकाल को देश ने देखा. यहां आपातकाल होता तो अफजल गुरू के लिए रात को कोर्ट नहीं बैठती. भारत के अंदर यदि कोई आपातकाल कहता है तो वह भारत को बदनाम करने के लिए कर रहा है. कांग्रेस के पास मुद्दे नहीं है.

WATCH: अडानी मामले पर कांग्रेस के आरोपों का अमित शाह ने पहली बार दिया जवाब 

Trending news