UP Politics: सपा साइकिल यात्रा के जरिए मांगेगी वोट, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 2 का ये है प्लान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1795985

UP Politics: सपा साइकिल यात्रा के जरिए मांगेगी वोट, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 2 का ये है प्लान

UP Politics: यूपी में जल्द ही सपा और कांग्रेस यात्राओं का दौर शुरू करने वाले हैं. समाजवादी पार्टी जहां साइकिल यात्रा निकालने जा रही है वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे चरण की तैयारी पूरी कर ली गई है.

UP Politics: सपा साइकिल यात्रा के जरिए मांगेगी वोट, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 2 का ये है प्लान

लखनऊ: लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही सभी सियासी दल वोटर तक पहुंचने के लिए रणनीति तैयार कर रहे हैं. इसी कड़ी में सपा और कांग्रेस एक बार फिर यात्राओं का दौर शुरू करने जा रहे हैं. सबसे पहले 9 अगस्त से समाजवादी पार्टी साइकिल यात्रा निकालेगी. ये यात्रा प्रयागराज से शुरू होकर प्रदेश के लगभग दो दर्जन जिलों से होकर गुजरेगी. इस यात्रा की अगुवाई समाजवादी पार्टी के युवा नेता अभिषेक यादव करेंगे. साइकिल यात्रा में अखिलेश यादव समेत कई सीनियर नेता भी शामिल होंगे.  

समाजवादी पार्टी ने बयान जारी कर कहा कि ''इस साइकिल यात्रा का मुख्य उद्देश्य पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नीतियों, विचारों और कार्यों को जन-जन तक पहुंचाना है. यात्रा में सत्ता के विकल्प के रुप में समाजवादी सरकार की नीतियों, समाजवादी विचारधारा को नौजवान जनता के सामने रखेंगे. यात्रा में जातिगत जनगणना की मांग, आरक्षण में हो रहे छेड़छाड़ और किसानों के शोषण के मुद्दे को प्रमुखता से रखा जाएगा.'' समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने वरिष्ठ नेताओं से साइकिल यात्रा में शामिल होने को कहा है. साइकिल यात्रा जिन जिलों से होकर गुजरेगी उनमें प्रयागराज, कौशांबी,बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर,रायबरेली, प्रतापगढ़,अमेठी, सुल्तानपुर,अयोध्या,देवरिया,कुशीनगर और महाराजगंज प्रमुख हैं. इसका दूसरा चरण लखनऊ से दिल्ली तक होगा. 

यह भी पढ़ेंMoradabad News: उतरा प्यार का बुखार, जूली को छोड़ बांग्लादेश से यूपी लौटा मुरादाबाद का रोमियो

राहुल गांधी भी यात्रा निकालेंगे
उधर मिल रही जानकारी के मुताबिक कांग्रेस नेता राहुल गांधी जल्द ही एक और यात्रा निकाल सकते हैं. वह यूपी से भारत जोड़ो यात्रा-2 शुरू करेंगे. माना जा रहा है कि इस यात्रा का फोकस पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर रहेगा. इस दौरान राहुल गांधी के साथ सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और आरएलएडी के मुखिया जयंत चौधरी भी मौजूद रहेंगे. भारत जोड़ो यात्रा के पहले चरण में राहुल गांधी ने 4 हजार किमी पैदल यात्रा की थी. बताया जा रहा है कि यूपी में भारत जोड़ो यात्रा दो दिन ही रही, इसलिए अब इसके दूसरे चरण में राहुल गांधी यहां अधिक समय देंगे.

Watch: NDA में शामिल होने का ओमप्रकाश राजभर को मिला बड़ा तोहफा

Trending news