Sambhal: दो बच्चों के दिल का छेद भरेगी DM की ये पहल, मिलेगी रचित और हरीश को नई जिंदगी
Advertisement

Sambhal: दो बच्चों के दिल का छेद भरेगी DM की ये पहल, मिलेगी रचित और हरीश को नई जिंदगी

UP NEWS: संभल जिलाधिकारी मनीष बंसल की एक पहल सामने आई है. डीएम की इस पहल से दिल में छेद की गंभीर बीमारी से पीड़ित दो बच्चों रचित और हरीश को नई जिंदगी मिलेगी.

Sambhal: दो बच्चों के दिल का छेद भरेगी DM की ये पहल, मिलेगी रचित और हरीश को नई जिंदगी

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल (Sambhal) जिले के जिलाधिकारी मनीष बंसल ने एक मानवीय पहल की है. डीएम मनीष बंसल की मानवीय पहल से दिल में छेद की गंभीर बीमारी से पीड़ित दो बच्चों रचित और हरीश को नई जिंदगी मिलेगी. जानकारी के मुताबिक दोनों बच्चे दिल में छेद की गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. दोनों बच्चों को डीएम के निर्देश इलाज के लिए लखनऊ के अपोलो मेडिक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

चाइल्ड वेलफेयर सोसाइटी उठाएगी खर्च
आपको बता दें कि दोनों बच्चों के इलाज का 5 लाख 20 हजार की धनराशि का खर्च आ रहा है. इस खर्च को डीएम द्वारा बनाई गई चाइल्ड वेलफेयर सोसाइटी उठाएगी. बता दें कि संभल डीएम मनीष बंसल ने मुरादाबाद मंडल के कमिश्नर की प्रेरणा से गरीब बच्चों के इलाज के लिए चाइल्ड वेलफेयर सोसाइटी का गठन किया है. डीएम ने इस पहल की चारो तरफ तारीफ हो रही है.

आपको बता दें कि संभल जनपद के डी एम मनीष बंसल ने बताया की जनपद में सड़क हादसों और प्राकृतिक आपदा से प्रभावित गरीब व्यक्तियों और बच्चों के इलाज के लिए मुरादाबाद मंडल के कमिश्नर आञ्जनेय कुमार सिंह की प्रेरणा से जनरल हेल्थ केयर एंड चाइल्ड केयर सेंटर सोसायटी के फंड की स्थापना की गई है.

आपको बता दें कि जनपद के बनिया खेड़ा ब्लाक के असालत पुर जारई के ग्रामीण नरेश और बहजोई ब्लाक के एंज रा गांव के किशन वीर के 11 साल के बेटे रचित और हरीश के दिल में छेद की गंभीर बीमारी से पीड़ित होने की जानकारी सामने आई थी. इसके बाद दोनों ग्रामीणों से संपर्क करने पर पता चला की दोनों ग्रामीण आर्थिक तंगी की वजह से बच्चों का इलाज नहीं करा पा रहे हैं.

जिसके बाद दिल में छेद की गंभीर बीमारी से पीड़ित रचित और हरीश के इलाज के लिए लखनऊ अपोलो मेंडिक्स हॉस्पिटल से संपर्क कर दोनो बच्चो को इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया है. दोनों बच्चो के इलाज का 5 लाख 20 हजार की धनराशि का खर्च चाइल्ड वेलफेयर सोसायटी उठाएगी. वहीं, बच्चों के समुचित इलाज और आर्थिक मदद के लिए जिला समाज कल्याण अधिकारी शैलेंद्र गौतम को निर्देशित किया गया है.

मामले में जिला समाज कल्याण अधिकारी ने दी जानकारी
इस मामले में जिला समाज कल्याण अधिकारी शैलेंद्र गौतम ने जानकारी दी. उन्होंने बताया की जनपद में सड़क हादसों और प्राकृतिक आपदा से पीड़ित व्यक्ति और बच्चों के इलाज के लिए आर्थिक मदद के उद्देश्य से जनरल हेल्थ केयर और चाइल्ड वेलफेयर सोसाइटी के गठन के बाद दोनों बच्चों के इलाज का जिले में ये पहला मामला है. दरअसल, दोनों बच्चों के इलाज के बाद आर्थिक तंगी से जूझ रहे अन्य लोगों को भी आर्थिक मदद की जाएगी. इसके अलावा उनके इलाज के लिए पूर्ण प्रयास किए जाएंगे.

Trending news