Sambhal: छात्राओं से छेड़खानी के विरोध पर दो समुदायों के बीच पथराव और फायरिंग, दो महिलाओं समेत 7 घायल
Advertisement

Sambhal: छात्राओं से छेड़खानी के विरोध पर दो समुदायों के बीच पथराव और फायरिंग, दो महिलाओं समेत 7 घायल

यूपी के संभल में दो समुदायों के बीच किसी बात को लेकर जमकर विवाद हो गया... पुलिस मामले की जांच कर रही है.

 

Sambhal: छात्राओं से छेड़खानी के विरोध पर दो समुदायों के बीच पथराव और फायरिंग, दो महिलाओं समेत 7 घायल

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिले में छात्राओं के साथ छींटाकशी और छेड़छाड़ का विरोध करने पर विशेष समुदाय के लोगों द्वारा एकजुट होकर दूसरे समुदाय पर पथराव और फायरिंग किए जाने का मामला सामने आया है. पथराव में दूसरे समुदाय के एक ही परिवार के 7 लोग गंभीर तौर पर घायल हुए हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए चंदोसी सीएचसी में भर्ती कराया गया है. दोनों समुदाय के बीच टकराव के बाद हुए पथराव का वायरल वीडियो भी सामने आया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आरोपी अपने घरों की छत से पथराव करते नजर आ रहे है.

ये है पूरा मामला
संभल जिले में छात्राओं के साथ छींटाकशी और छेड़छाड़ का विरोध करने पर दो समुदाय के बीच हुए टकराव के बाद पथराव और फायरिंग का मामला बनिया ठेर थाना इलाके के मंझावली गांव का बीते रविवार का है. बताया जा रहा है कि बीते रविवार को मझावली गांव में मुस्लिम आबादी के बीच स्थित प्राइवेट स्कूल में एक समाज सेवी संस्था द्वारा आयोजित प्रतियोगी परीक्षा में छात्राएं परीक्षा दे रही थी. इसी बीच स्कूल के बाहर खड़े विशेष समुदाय के कुछ युवकों ने परीक्षा कक्ष की खिड़की से परीक्षा दे रही छात्राओं पर छींटाकशी शुरू कर दी. विरोध को लेकर आरोपी युवकों और स्कूल के कर्मचारी विशाल सैनी के बीच कहासुनी के बाद झड़प हो गई जिसे कुछ लोगों ने समझा-बुझाकर शांत करा दिया.

मामले के निपटने के कुछ देर बाद विशाल सैनी अपने भाई विवेक के साथ गांव में किसी काम से जा रहा था. अचानक विशेष समुदाय के लोगों ने विशाल सैनी और उसके भाई को घेर कर दोनों भाईयों के साथ जमकर मारपीट की. विशाल और विवेक के साथ विशेष समुदाय के लोगों द्वारा मारपीट किए जाने की सूचना पर बीच-बचाव के लिए मौके पर पहुंचे विशाल के परिवार के लोगों के साथ भी जमकर मारपीट की गई. इस मारपीट में विशाल के परिवार की दो महिलाओं समेत 7 लोग घायल हो गए हैं.

विशेष समुदाय के लोगों द्वारा विशाल के परिवार के साथ जमकर मारपीट किए जाने से दोनों समुदाय आमने-सामने आ गए. जमकर पत्थरबाजी और फायरिंग की गई. इस दौरान गांव में अफरा तफरी फैल गई . गांव में दो समुदाय के बीच बवाल की सूचना पर चंदोसी तहसील के एसडीएम और सीओ पुलिस फोर्स के साथ गांव पहुंच गए. पुलिस फोर्स को देखकर आरोपी फरार हो गए.

13 आरोपियों पर केस दर्ज, मामले की जांच शुरू
पुलिस ने पथराव में घायल हुए पीड़ित विशाल सैनी की तहरीर के आधार पर 13 आरोपियों अकरम , रिहान , साजिद ,मेहरबान ,असलम ,शानू , शेर मोहम्मद , शाहनवाज , नदीम निजामुद्दीन , शमशाद , मुसब्बर ,मोहम्मद जैद के खिलाफ नामजद और एक अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर पुलिस फोर्स तैनात की गई है.

जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक श्रीश चंद्र ने बताया की बनिया ठेर थाना इलाके के मंझावली गांव में दो समुदायों के बीच कहासुनी के बाद पथराव और मारपीट का मामला सामने आया था. एक पक्ष की तहरीर के आधार पर 13 लोगों के खिलाफ नामजद एक अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. 6 नामजद आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

संभल: जेसीबी पर सवार होकर स्कूल जाने को मजबूर हैं नौनिहाल, फोटो हुई वायरल तो मचा हड़कंप
 

Trending news